अफगान पुलिस ने ड्रग लैब नष्ट की, एक गिरफ्तार

अफगान पुलिस ने ड्रग लैब नष्ट की, एक गिरफ्तार

फिरोज कोआह। अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत में अफगान काउंटर-नारकोटिक्स पुलिस ने एक ड्रग प्रोसेसिंग लैब को नष्ट कर दिया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। बयान में कहा गया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मादक द्रव्य निरोधक पुलिस की इकाइयों ने शहरक जिले में एक अभियान शुरू किया, एक प्रयोगशाला की खोज की और उसे नष्ट कर दिया और उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस बलों ने भारी मात्रा में हेरोइन के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली सामग्री का भी खुलासा किया।

पिछले कुछ दिनों में ताखर, फराह, घोर, कपिसा और समंगन प्रांतों में सुरक्षाकर्मियों ने 13 कथित ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद अफगान अधिकारियों ने अवैध ड्रग्स और भूमिगत कारोबार में शामिल लोगों पर अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

प्रांतीय पुलिस ने एक बयान में कहा कि अवैध नशीली दवाओं के खिलाफ लड़ाई में काउंटर-मादक पुलिस पुलिस ने शनिवार को पूर्वी कपिसा प्रांत में अफीम के खेतों के खिलाफ अभियान शुरू किया, और उनसे 160 हेक्टेयर अफीम के खेतों को नष्ट करने की उम्मीद थी।

अफगान कार्यवाहक प्रशासन के सर्वोच्च नेता मुल्ला हिबतुल्ला अखुंदजादा ने 22 अप्रैल को अफीम की खेती और इसके प्रसंस्करण पर प्रतिबंध लगाने का फरमान जारी किया। तब से, अफगान पुलिस ने अवैध ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई कड़ी कर दी है।

Share this story