हम रूसियों को हरा सकते हैं, लेकिन अभी और हथियारों की जरूरत : यूक्रेन विदेश मंत्री
 यूक्रेन विदेश मंत्री

कीव। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने अपने जर्मन समकक्ष एनालेना बारबॉक के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जवाबी हमले की सफलता से पता चलता है कि यूक्रेन रूस को हरा सकता है, लेकिन इसके लिए और हथियारों की जरूरत है।

कुलेबा ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को नाराज करने के डर से कुछ सहयोगियों ने शुरू में यूक्रेन को हथियार देने में संकोच किया, लेकिन अब, भगवान का शुक्र है, हम अब उस तर्क को नहीं सुनते हैं .. हमने दिखाया कि हम रूसी सेना को हराने में सक्षम हैं। हम इसे इन हथियारों के साथ कर रहे हैं, उन्होंने कहा, हमें जितने अधिक हथियार मिलेंगे, उतनी ही तेजी से हम रूसियों के खिलाफ जीतेंगे, और यह युद्ध उतनी ही तेजी से समाप्त होगा।

जैसा कि रॉयटर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि बैरबॉक ने आगे सैन्य सहायता का वादा किया और पश्चिमी शैली के युद्धक टैंकों की आपूर्ति से इनकार नहीं किया।

यूक्रेन की सेना ने यूक्रेन के रूसी कब्जे वाले क्षेत्रों पर जवाबी कार्रवाई शुरू की है, उक्रेन्स्का प्रावदा ने बताया।

यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने सितंबर की शुरूआत से यूक्रेन के क्षेत्र के अनुमानित 2,000 वर्ग किमी को रूसी कब्जे से मुक्त करा लिया है।

खार्किव के आसपास के क्षेत्र में, यूक्रेनी सैनिकों ने 30 से अधिक बस्तियों पर नियंत्रण कर लिया है। 10 सितंबर को, यह बताया गया कि रूसी सैनिक इजिय़म शहर से पीछे हट गए हैं। यूक्रेनी सेना भी यूक्रेन के दक्षिण में एक सफल जवाबी कार्रवाई कर रही है - वर्तमान में वे विभिन्न क्षेत्रों में कई दर्जन किलोमीटर आगे बढ़ चुके हैं।

Share this story