पत्रकारिता में रोजगार की अनंत संभावनाएं : डॉ. विमलेश डिमरी

देहरादून : डीएवी (पीजी) कॉलेज के करियर काउंसलिंग और प्लेसमेंट सेल ने आज गूगल मीट के माध्यम से पत्रकारिता और जनसंचार के क्षेत्र में करियर के अवसरों पर करियर वार्ता का आयोजन किया।

प्लेसमेंट सेल की संयोजक डॉ रीना उनियाल तिवारी ने विषय विशेषज्ञ डॉ. विमलेश डिमरी, विजिटिंग लेक्चरर, मास कॉम विभाग, डीएवी (पीजी) कॉलेज।और संसाधन का परिचय दिया डॉ. डिमरी ने उपरोक्त क्षेत्रों में पत्रकारिता, समाचार पत्र, रेडियो, टेलीविजन, विशेषज्ञता में अवसरों के बारे में पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के साथ विस्तृत विवरण दिया।

डॉ डिमरी ने कहा कि वर्तमान में पत्रकारिता के क्षेत्र में रोजगार की अनंत संभावनाएं हैं केवल विद्यार्थी को यह सोचता है कि उसकी रुचि किसमें है और वह किस में अपना हंड्रेड परसेंट दे सकता है उसी को केंद्रित करके पत्रकारिता में अपना उज्जवल भविष्य बना सकता है उत्तराखंड में स्थित विश्वविद्यालयों के विशेष उल्लेख के साथ भारत में विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न पाठ्यक्रम।

उन्होंने छात्रों को प्रवेश प्रक्रिया, पाठ्यक्रम की अवधि और शुल्क संरचना के बारे में भी बताया। 70 से अधिक छात्र छात्राऐ कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम सह संयोजक डॉ हरिओम शंकर द्वारा आयोजित किया गया था। डॉ. हरिओम शंकर, जिन्होंने रिसोर्स पर्सन को धन्यवाद प्रस्ताव दिया। प्लेसमेंट सेल से डॉ. स्मिता शर्मा, डॉ. एच.एस. रावत और डॉ. आर. एस दीक्षित ने भी अपने विचार रखे और विशेष सहयोग प्रदान किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.