इस तरह से आप भी जान सकते हैं जन्म के महीने से अपने पार्टनर का स्वभाव, जानें कैसे

डिजिटल डेस्क : मनुष्य का जन्म किस महीने में हुआ हैं इसका प्रभाव उसके जीवन में देखने को मिलता हैं| इतना ही नहीं प्रेम-संबंध पर भी इसका प्रभाव देखने को मिलता है। क्या आप जानते हैं की जन्म के महीने से मनुष्य का स्वभाव कैसा होता है। यदि नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं की किस महीने में जन्म लेने वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता हैं….

जन्म के महीने से अपने पार्टनर का स्वभाव

जनवरी : इस महीने में जन्म लेने वाले व्यक्ति प्रेम के मामलों में थोड़े जिद्दी प्रवृत्ति के होते हैं| ऐसे व्यक्ति अपने रिश्तो को अच्छा बनाने हेतु नए-नए प्रयास करते रहते हैं। इस महीने में जन्म लेने वाली महिलाएं प्रेम से संबंधित मामलों में उदासीन होती हैं। इस तरह की महिलाएं प्यार के संबंधों में पहल नहीं करती।

फरवरी : फरवरी महीने में जिनका जन्म होता है| यह लोग प्रेम संबंधों में रोमांच को बहुत ज्यादा पसंद करते है। जब ये दुखी होते हैं तो अकेले में रहना पंसद करते हैं| इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियों के अंदर प्यार बहुत होता है परंतु वे इसे शो नहीं करती हैं| अर्थात इनको अपने परिवार की मान-मर्यादा का खास ख्याल रहता हैं।

मार्च : मार्च महीने में जन्म लेने वाले व्यक्ति प्यार के मामले में उदार होते हैं। इस प्रकार के व्यक्ति अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ लंबा समय व्यतीत करने की इच्छा रखते हैं| इस महीने में जन्मी लड़कियां अपने प्यार को जाहिर करने में मुश्किल का अनुभव करती हैं।

अप्रैल : इस महीने में जन्म लेने वाले व्यक्त‌ि बहुत ऊर्जावान होते हैं। इनकी ऊर्जा जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में प्रदर्शित होती हैं। ये अपने साथी से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं| इन्ही बातों के कारण इनका वैवाहित जीवन सुखों से भरपूर होता है। इस महीने में जन्मी लड़क‌ियां ज‌िंदाद‌िल, हंसमुख और हठी स्वभाव की होती हैं। प्रेम के मामलों में भी ये अपना हठ नहीं छोड़ती।

मई : इस महीनें में जन्में व्यक्ति प्रेम के मामलों में खुले स्वभाव के होते हैं। इसके विपरीत लड़कियां शर्मीले स्वभाव की होती हैं| ये अपने जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखते हैं। इसके अलावा ये अंतरंग संबंध बनाने के लिए ये हमेशा उत्साह‌ित रहते हैं।

जून : इस महीने में जन्म लेने वाले क्रोधी होते हैं इसके बावजूद इनमें प्यार बहुत होता है। इस माह में जन्मी स्त्रियां मिलनसार और चालाक होती हैं। इस तरह की लड़कियां दूसरों के साथ शीघ्र ही दोस्ती कर लेती हैं अैर जल्द भी तोड़ देती हैं।

जुलाई : जुलाई माह में जन्मे व्यक्ति इमोशनल और ईमानदार होते हैं। ये लोग अपने जीवनसाथी का पूरा ख्याल रखते हैं। इस माह में जन्मी लड़कियां अपने रिश्तों को मर्यादा से निभाती हैं| इनका शादीशुदा जीवन सुखों से भरपूर होता है।

अगस्त : इस महीने में जन्में व्यक्ति उदार और भावुक होते हैं। ये अपने साथी का अच्छे से ख्याल रखते हैं और शादीशुदा जिंदगी में इनका स्वभाव व्यवहारिक होता है।

सितंबर : स‌ितंबर महीने में जन्मे व्यक्तियों का अपने साथी के साथ रिश्ता भावुक होता है। इस माह में जन्मी लड़कियां अपना प्यार दिल में ही रखती हैं किसी को बताने में इनको हिचकिचाहट होती हैं।

अक्तूबर : अक्तूबर महीने से ठंड की शुरुआत होती हैं इसलिए इस महीने में जन्में व्यक्ति रूमानी स्वभाव के होते हैं| लड़कियां ऐसे व्यक्ति से अपना रिश्ता कायम रखती हैं जी इन्हें वास्तव में पंसंद करता हों। ये लड़कियां भावुक स्वभाव की होती हैं।

नवंबर : इस महीने मे जन्मे व्यक्ति अपने प्रेम-संबंधों में रोमांच और नयापन लाना पसंद करते हैं। इन्हें अपने अंतरंग पलों को रोमांचक बनाना अच्छा लगता है।

दिसंबर : दिसंबर के महीने में बहुत ज्यादा ठंड पड़ती हैं| इस महीने में जन्म लेने वाले व्यक्तियों का वैवाहिक जीवन सुखमय होता है क्योंकि प्यार से संबंधित मामलों में इनकी सोच रचनात्मक होती है, परंतु लड़कियां प्यार के मामले अधिक जोश नहीं दिखाती।

Leave A Reply

Your email address will not be published.