उपनलकर्मियों का रूका वेतन तत्काल दें : सुबोध उनियाल

कृषि मंत्री की मौजूदगी में हुई श्रीदेव सुमन चिकित्सालय प्रबंधन समिति की बैठक

नई टिहरी। श्रीदेव सुमन चिकित्सालय प्रबंधन समिति की बैठक प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की मौजूदगी में तहसील सभागार नरेंद्रनगर में सम्पन्न हुई। बैठक में उपनल कार्मिकों के एक साल से रूके वेतन के तत्काल भुगतान सहित विभिन्न सामग्रियों के क्रय की अनुमति बैठक में प्रदान की गई। काबीना मंत्री उनियाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

डीएम इवा श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में उपनल से तैनात पांच कर्मिकों के एक साल से रूके वेतन को तत्काल भुगतान के निर्देश सीएमएस को दिये गये। चिकित्सालय में तैनात कम्प्यूटर आपरेटर व इलेक्ट्रिशियन को सेवा विस्तार देने के साथ ही मानदेय में 10 प्रतिशत की वृद्धि देने का निर्णय लिया गया। बैठक में सीएमएस ने बताया कि बायोमेडिकल वेस्ट के स्टोरेज के लिए 1 टीनशेड का निर्माण व पानी की व्यवस्था सहित पैथोलोजी लैब में ड्रेनेज, मरम्मत एवं टाईल्स लगाने, रंगाई-पुताई के कार्य किये जाने हैं। टीबी क्लीनिक जहाँ पर कोविड के कारण चिकित्सकीय सुविधाएं संचालित की जा रही हैं, लेबर रूम में सीलिंग, बाथरूम के चौखट-दरवाजे लगाने और मरम्मत कार्य किये जाने हैं।

कोविड लैब में चौखट लगाने एवं मरम्मत कार्य, जनरेटर रूम में दीवार मरम्मत, नया फर्श बनाने का कार्य, चिकित्सालय भवन में स्थित शौचालयों का मरम्मत एवं चेम्बर ठीक करने का कार्य करवाया जाना है। चिकित्सालय भवन की खिड़कियों में फाइबर ग्लास के शीशे लगाने का कार्य भी किया जाना है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में अनटाईड फण्ड में प्राप्त होने वाली धनराशि से कामों को कराने पर सहमति बनी। वित्तीय वर्ष 2021-22 में विद्युत बिल, जलकल, टेलीफोन, पीओएल बिलों का भुगतान भी प्राथमिकता से किया जायेगा।

वित्तीय वर्ष 2020-21 में बजट के अभाव में भुगतान न होने के कारण भोजन व्यय के लम्बित बिलों का भुगतान वर्तमान वित्तीय वर्ष में किये जाने के निर्देश दिये। फोटो स्टेट मशीन एवं कम्प्यूटर को कार्टेज क्रय एवं मरम्मत कार्य किया जाएगा। मरीजों एवं चिकित्सालय की सुरक्षा के दृष्टिगत चिकित्सालय में नया एनवीआर सिस्टम तथा इसमें नये आईपी सीसीटीवी कैमरे स्थापित किये जाने पर भी सहमति बनी । बैठक में डीएम इवा श्रीवास्तव, एसडीम युक्ता मिश्र, सीएमओ डॉ संजय जैन, सीएमएस एसडीएच नरेंद्रनगर डॉ. अनिल नेगी, तहसीलदार रेनू सैनी, डॉ नीरज राय आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.