प्रधानमंत्री रिसर्च फेलोशिप (पीएमआरएफ़) के तहत पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी रुड़की ने शुरू की आवेदन प्रक्रिया

– चयनित उम्मीदवारों को आईआईटी रुड़की में पीएचडी करने के लिए प्रति वर्ष 2 लाख रुपये के शोध अनुदान के साथ-साथ प्रति माह 70,000-80,000 रुपये की फ़ेलोशिप प्रदान की जाएगी

रुड़की : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रुड़की (आईआईटी रुड़की) ने प्रधानमंत्री रिसर्च फेलोशिप (पीएमआरएफ़) के तहत पीएचडी प्रोग्राम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें सीधे प्रवेश प्रणाली से बीस (20) ऐकडेमिक डिपार्टमेंट्स, एक ऐकडेमिक सेंटर और दो सेंटर ऑफ एक्सलन्स के लिए आवेदन किया जा सकता है। पीएमआरएफ कार्यक्रम का उद्देश्य शोध के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित करना है, जिससे नवाचार के माध्यम से विकास की दृष्टि को साकार किया जा सके। चयनित उम्मीदवारों को आईआईटी रुड़की में पीएचडी करने के लिए प्रति वर्ष 2 लाख रुपये (पाँच वर्षों के लिए कुल 10 लाख रुपये) के शोध अनुदान के साथ-साथ प्रति माह 70,000-80,000 रुपये की फ़ेलोशिप प्रदान की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया के लिए कोई शुल्क नहीं है। आवेदन प्रक्रिया 5 जून को सुबह 8 बजे शुरू हुई है और 14 जून 2020 को शाम 5 बजे समाप्त होगी।

उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करके योग्यता मानदंड की जांच कर सकते हैं:
https://may2020.pmrf.in/index.php/guidelines/eligibility-and-application-procedure

योग्य उम्मीदवारों को संबंधित शैक्षणिक प्रमाण पत्र और उद्देश्य का विवरण (एसओपी) के साथ pmrfadmission@iitr.ac.in पर ईमेल करना होगा। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार https://www.iitr.ac.in/admissions/pages/Phd.html और https://may2020.pmrf.in/ पर जा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.