राशिफल अक्टूबर 2021 : जानिए अक्टूबर माह में क्या कहते हैं आपके सितारे, महान ज्योतिषाचार्य मंजू जोशी जी के साथ

आप सभी धर्म प्रेमियों को सुप्रभात सादर नमस्कार, जैसे कि पितृ पक्ष चल रहा है पितरों को याद कीजिए पितरों के निमित्त दान कीजिए परन्तु अपने जीवित माता पिता का आदर सत्कार कीजिए।
सर्वतीर्थमयी माता सर्वदेवमय: पिता।
मातरं पितरं तस्मात् सर्वयत्नेन पूजयेत्।।
इसी के साथ आइए जानते है अक्टूबर माह में क्या कहते हैं आपके सितारे।

मेष राशि -: मेष राशि के जातकों के लिए माह सामान्य फल कारक रहेगा। स्त्रियां स्वर्ण आभूषणों में निवेश कर सकती है। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। क्रोध की वृद्धि होगी परिणाम स्वरूप पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रहेगा। सट्टा बाजार में निवेश करने से बचें अन्यथा नुकसान होने की संभावना है। संतान पक्ष पर विशेष ध्यान दें अन्यथा बुरी संगत में पड़ने की आशंका है। वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्य व्यवसाय नौकरी में सामान्य लाभ। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें उच्च रक्तचाप और हृदय संबंधी छोटी मोटी परेशानी हो सकती है। लाभ हेतु हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृष राशि -: वृषभ राशि के जातकों के लिए समय शुभ है। अधिक मेहनत करने पर सुख सुविधाओं में वृद्धि होने के पूर्ण आसार। आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता रहेगी। विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के पूर्ण योग बन रहे हैं। वाहन सावधानी से चलाएं अन्यथा चोट लगने की संभावना है। व्यवसाय में लाभ की गति धीमी हो सकती हैं अतः अधिक प्रयास करें । प्रेम व दांपत्य जीवन सुखद रहेगा संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। प्रयास करने पर नौकरी में पदोन्नति की पूर्ण संभावना । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। लाभ हेतु रुद्राभिषेक करें।

मिथुन राशि -: मिथुन राशि के जातकों के लिए समय विवादास्पद रह सकता है। मित्रों को पड़ोसियों से सोच समझकर वार्तालाप करें। व्यापार सामान्य चलेगा। लाभ के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता। पति-पत्नी में अनबन एवं द्वेष बढ़ेगा। प्रयास करने पर प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त हो सकती है। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। भूमि भवन वाहन में निवेश करने से बचें । स्वास्थ्य उत्तम रहेगा लाभ हेतु सूर्य को जल अर्पित करें।

कर्क राशि -: कर्क राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महा सामान्य फल कारक रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। धन लाभ की संभावनाएं हैं। परिस्थितियों में सुधार, सन्तान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नई संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं। वाहन से दुर्घटना होने की संभावना है अतः गाड़ी सावधानी से चलाएं। उधार देने से बचें धन फंसने की आशंका। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। लाभ हेतु सूर्य को जल अर्पित करें।

सिंह राशि -: सिंह राशि के जातकों के लिए जितना प्रयास करेंगे उतना अधिक लाभ की संभावनाएं बन रही है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्घि होगी धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। शिक्षा के क्षेत्र में विस्तार और विशेष लाभ होने की पूर्ण संभावना। मानसिक तनाव दूर होगा। सुनियोजित ढंग से किए गए सभी कार्य पूर्ण होंगे । प्रेम और दांपत्य जीवन से विशेष सुख प्राप्त होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक उलझनें दूर होंगी। व्यवसायिक यात्रा सफल व लाभकारी होगी। लाभ हेतु आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

कन्या राशि -: कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ समय है मेहनत करने पर भाग्य पूर्ण साथ देगा। व्यवसाय पक्ष भाग्यानुकूल होगा। रुके हुए सभी कार्यों को पूर्ण करने का उचित अवसर है। अकारण लोगों से विरोध होगा। दांपत्य जीवन में तनाव उत्पन्न होने की स्थिति बनेगी क्रोध पर नियंत्रण रखें। संतान की चिन्ता लगी रहेगी। स्वास्थ्य अनुकूल नहीं रहेगा। नौकरी में स्थानांतरण और पदोन्नति की पूर्ण संभावना है । लाभ हेतु शनि मंदिर में दीपक जलाए पीपल में जल अर्पित करें।

तुला राशि -: तुला राशि के जातकों के लिए सामान्य समय है। अचानक धन लाभ की संभावना बन रही है। समाज में पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शत्रुओं से सावधान रहें। बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें अन्यथा शत्रुओं द्वारा नुकसान। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलने के योग। व्यापार में लाभ। नौकरी में अधीनस्थ कार्यकर्ताओं से लाभ व स्थानान्तरण का योग है। वाहन सावधानी से चलाएं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लाभ हेतु श्री हरि विष्णु के सम्मुख घी का दीपक जलाएं।

वृश्चिक राशि -: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अक्टूबर माह शुभ फल कारक रहेगा। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अकारण अभिमान में न रहें अन्यथा धन हानि की संभावना। शेयर व सट्टा बाजार में निवेश से बचें अन्यथा धन हानि हो सकती है । पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। आपके स्वयं के स्वास्थ्य में रक्त विकार संबंधी परेशानी होने की संभावना है। प्रयास करने पर प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों का शिक्षा के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। लाभ हेतु पूर्णिमा का उपवास रखें।

धनु राशि-: धनु राशि के जातकों हेतु माह सामान्य फल कारक रहेगा। कोर्ट कचहरी से संबंधित कार्यों में विजय प्राप्त होगी। विपरीत परिस्थितियों से बचें। प्रयास करने पर व्यापार में विशेष लाभ होने की संभावना है। नौकरी वर्ग के लिए पदोन्नति के पूर्ण संभावनाएं हैं।दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा। संतान सुख प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य यथावत बना रहेगा लाभ हेतु शिवजी को बिल्वपत्र अर्पित करें।

मकर राशि -: मकर राशि के जातकों के लिए अति शुभ समय है। सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र बढ़ेगा। अकस्मात धन लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। माता-पिता का उत्तम सुख रहेगा। स्थानान्तरण का योग। अधिक प्रयास करने से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता निश्चित है। मेहनत से सभी कार्य पूर्ण होंगे। पिता या बड़े भाई से संपत्ति प्राप्त हो सकती है। लाभ हेतु दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

कुम्भ राशि -: कुंभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल समय है। आत्मविश्वास व साहस बढ़ा चढ़ा रहेगा सामाजिक प्रतिष्ठा बनी रहेगी। शेयर बाजार में निवेश लाभ देगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। व्यापारिक निवेश शुभ फल दायक होंगे। नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है। माता-पिता का विशेष सम्मान करें। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा भूमि भवन वाहन का पूर्ण सुख मिलेगा लाभ हेतु सूर्य को जल अर्पित करें।

मीन राशि -: मीन राशि के जातकों के लिए समय सामान्य फलदायक रहेगा। पारिवारिक मतभेद से बचे। पारिवारिक उत्तरदायित्व की वृद्धि होगी। शक्ति में निवेश से बचें अन्यथा धन हानि की पूर्ण संभावना। व्यापार वृद्धि के योग बन रहे हैं। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। वैवाहिक सुख भागेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी माता-पिता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। अधिक क्रोध करने से तनाव की स्थिति बनेगी और शत्रुओं से विवाद हो सकता है क्रोध पर नियंत्रण रखें। लाभ हेतु पूर्णिमा का उपवास रखें।

ज्योतिषाचार्य मंजू जोशी
8395806256

Leave A Reply

Your email address will not be published.