हीरो मोटोकॉर्प ने हरिद्वार में कोविड-19 से प्रभावित परिवारों के लिए अनोखा कल्याण पैकेज लॉन्च किया

महिलाओं के लिए कौशल विकास कार्यक्रम और बच्चों के लिए वित्तीय सहायता की पेशकश

हरिद्वार : राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए उत्तराखंड की राज्य सरकार को 13 एम्बुलेंस सौंपने के एक दिन बाद,  हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड – मोटरसाइकिल और स्कूटर की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता – ने आज 60 कोविड-19 प्रभावित परिवारों के लिए एक अनूठा समर्थन कार्यक्रम शुरू करके राज्य के साथ अपनी साझेदारी को और मजबूत किया।

कोविड-19 राहत के लिए अपने अथक प्रयासों को जारी रखते हुए हीरो मोटोकॉर्प के कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) प्लेटफॉर्म “हीरो वीकेयर” ने उन बच्चों जिन्होंने अपने एक या दोनों माता-पिता या अभिभावकों को, और महिलाओं जिन्होंने हरिद्वार जिले में कोविड-19 से अपनी पतियों को खो दिया, के लिए कल्याणकारी उपायों की घोषणा की।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए, श्री बीर सिंह बुधियाल, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट – हरिद्वार – ने कहा, “हम हीरो मोटोकॉर्प के बहुत आभारी हैं कि उन्होंने उत्तराखंड राज्य में असाधारण सामुदायिक सेवाएं प्रदान करने की दिशा में हमारे प्रयासों का समर्थन करने का बीड़ा उठाया है। हमारे सहयोगी प्रयासों और हीरो मोटोकॉर्प जैसे कॉरपोरेट्स की प्रतिबद्धता के माध्यम से, हम कोविड -19 महामारी से उत्पन्न चुनौतियों को दूर करने में सक्षम हैं। इस प्रकार की पहल न केवल प्रभावित लोगों को उनके पैरों पर वापस लाने के हमारे मिशन को मजबूत बनाती है; यह हमें किसी भी आगामी चुनौतियों का प्रभावी ढंग से जवाब देने के लिए भी तैयार करता है।”

हीरो मोटोकॉर्प के कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) और कॉरपोरेट कम्युनिकेशन के प्रमुख श्री भारतेंदु काबी ने कहा, “हम 50 ऐसी महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से एक कौशल विकास कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं, ताकि वे लंबी अवधि में रोजगार योग्य और आत्मनिर्भर बन सकें। यह पहल उन्हें आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त करने और बेहतर आजीविका प्राप्त करने के लिए अपने उद्यमशीलता कौशल विकसित करने में मदद करेगी, और समाज के सतत विकास में योगदान देगी। हम हरिद्वार जिले में ऐसे 10 बच्चों की शैक्षिक और पोषण संबंधी आवश्यकताओं के लिए मासिक भत्ता भी प्रदान करेंगे, जिन्होंने अपने माता-पिता या अभिभावकों को कोरोनावायरस महामारी में खो दिया था। ”

कोविड-19 राहत प्रयासों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को उत्तराखंड सरकार को 13 जीवन रक्षक एम्बुलेंस सौंपी।

उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने इन एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया; ये एम्बुलेंस न केवल चल रहे कोरोनावायरस महामारी के दौरान समुदायों की मदद करेगी, बल्कि भविष्य में किसी भी स्वास्थ्य संबंधी आपात स्थिति के समय बहुत आवश्यक ढांचागत सहायता प्रदान करेंगी ।

उत्‍तराखंड में हीरो मोटोकॉर्प के कोविड-19 से सम्‍बंधित राहत कार्य-

· हीरो मोटोकॉर्प ने उत्तराखंड सरकार को 13 लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस सौंपी ।

· हीरो मोटोकॉर्प ने खास तरीके से डिजाइन किये गये आठ फर्स्‍ट रिस्‍पॉन्‍डर व्‍हीकल्‍स (एफआरवी) दान किये ।

· हरिद्वार में कंपनी ने रामकृष्‍ण मिशन सेवाश्रम के साथ भागीदारी की, ताकि 122 बेड के कोविड-19 हॉस्पिटल से उनके हेल्‍थकेयर सिस्‍टम को मजबूत बनाया जा सके।

· हेल्‍थ वर्कर्स और मेडिकल स्‍टाफ की सुरक्षित और निजी यात्रा के लिये अपनी मोटरसाइकल्‍स और स्‍कूटर्स दिये।

· एक प्रोजेक्‍ट लॉन्‍च किया, जिसके तहत हरिद्वार के लोगों को वैक्‍सीन के 10000 डोजेस चरणबद्ध तरीके से दिये जाएंगे।

· इसी तरह के एक अन्‍य टीकाकरण अभियान के हिस्‍से के तहत, हीरो मोटोकॉर्प स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ भागीदारी कर रहा है, ताकि जिले में दिव्‍यांगों का टीकाकरण आसान हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.