गुलदार ने अधेड़ व्यक्ति को मार डाला

नई टिहरी। गजा तहसील के पसर गांव निवासी एक अधेड़ व्यक्ति को गुलदार ने मार डाला। गांव में वन विभाग की टीम को तैनात कर दिया गया है। गुलदार के हमले से ग्रामीणों में दहशत बनी है, ग्रामीणों ने वन विभाग से गांव में शूटर तैनात करने की मांग की है।

सोमवार को गजा तहसील के धमांस्यू पट्टी के पसर गांव निवासी राजेंद्र सिंह (55) पुत्र जीवा सिंह करीब साढ़े छह बजे सुबह पूजा के लिये अपने आंगन में फूल लेने गए थे, तभी घात लगाकर बैठे गुलदार ने उन पर हमला कर दिया और उन्हें घसीटते हुये घर से करीब सौ मीटर दूर ले गया। राजेंद्र की चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग घरों से बाहर आये, लोगों के शोर गुल मचाने के बाद गुलदार राजेंद्र को छोड़कर वहां से भाग निकला।

ग्रामीणों जब तक मौके पर पहुंचे तब तक राजेंद्र ने दम तोड़ दिया था। ग्रामीणों ने तत्काल घटना की सूचना राजस्व उप निरीक्षक ओडाडा रमेश नौटियाल को दी, जिसके बाद राजस्व उप निरीक्षक तथा रेंज अधिकारी विवेक जोशी वन विभाग की टीम को लेकर मौके पर पहुंचे। रेंज अधिकारी ने बताया राजेंद्र सिंह की शादी नहीं हो रखी थी वह अपने घर में अकेले रहते थे।

गुलदार के हमले के बाद ग्रामीणों में दहशत बनी है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने के लिये गांव में पिंजरा लगाने के साथ शूटर तैनात करने की मांग की है। रेंज अधिकारी ने बताया मृतक राजेंद्र सिंह के गले में गुलदार के दांत और नाखून के निशान मिले हैं। उधर बीते 28 जनवरी को बेरनी गांव में गुलदार ने वृद्ध महिला देवकी देवी (74) को मार डाला था।

ग्रामीणों की मांग पर गांव में पिंजरा लगाया गया था, लेकिन गुलदार पकड़ में नहीं आया था। रेंजर ने बताया कि बेरनी और पसर गांव की दूरी करीब चार किमी. है। गांव में पिंजरा लगाने के साथ वन विभाग की टीम तैनात की गई है। शूटरों को तैनात करने के संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.