जौलीग्रांट एयरपोर्ट से धीरे-धीरे हवाई सेवाओं को विस्तार मिलना शुरू

देहरादून : देहरादून में जौलीग्रांट एयरपोर्ट से धीरे-धीरे हवाई सेवाओं को विस्तार मिलना शुरू हो गया है। मंगलवार(16 जून) से विमानन कंपनी इंडिगो लखनऊ-देहरादून के लिए अपने 180 सीटर विमान के साथ उड़ान को शुरू करने जा रही है। लॉकडाउन के कारण 25 मार्च को बंद की गई हवाई सेवाओं को 25 मई को दोबारा शुरू करने के बाद से यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है। एयरपोर्ट मैनेजर सुमित सक्सेना ने बताया कि मंगलवार को लखनऊ से शाम 4 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर विमान पहुंचेगा और 4.40 बजे वापसी की उड़ान भरेगा। इंडिगो के 180 सीटर विमान की प्रतिदिन आवाजाही होगी। बताया जा रहा है कि कोलकाता शहर से भी जल्द जौलीग्रांट एयरपोर्ट को हवाई सेवा से जोड़े जाने की तैयारी है। एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी हवाई यात्रियों को सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा देने के लिए हर स्तर पर प्रयासरत है। कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप सभी व्यवस्थाओं को बेहतर रखा जा रहा है।

रोजाना औसतन 500 लोग कर रहे हवाई यात्रा

एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट से रोजाना औसतन 500 लोग हवाई यात्रा कर रहे हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच इसे एक अच्छी संख्या बताई है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ेगी।

मुंबई की फ्लाइट्स रद्द

मुंबई की फ्लाइट्स पिछले कई दिनों से लगातार रद्द चल रही हैं। डायरेक्टर गौतम के मुताबिक, मुंबई से हवाई यात्रा अपरिहार्य कारणों से रुकी हुई है। हालांकि इसके पीछे मुंबई में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को माना जा रहा है।

जल्द ही कोलकाता के लिए शुरू होगी हवाई सेवा

कोविड-19 के बीच हवाई सेवाओं का विस्तार करने का सिलसिला जारी है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में कोलकाता के लिए फ्लाइट्स भी शुरू कर दी जाएगी। इससे पहले बंगलूरू के लिए पांच जून से हवाई सेवा शुरू हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.