उपनल कर्मियों का राज्य के विकास में बराबर का योगदान पर सरकार कर रही अनदेखी : गोदियाल

देहरादून। कांग्रेस ने उपनल कर्मचारियों की मांग का समर्थन करते हुए सरकार को कठघरे में किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि उपनल कर्मियों का राज्य के विकास में बराबर का योगदान है। लेकिन सरकार उनकी बार बार अनदेखी कर रही है। सरकार के दो दो मंत्रियों ने उनके धरना स्थल पर जाकर अप्रैल में हड़ताल को समाप्त कराया था। कर्मचारियों से बड़े बड़े वादे किए गए थे।

अप्रैल से आज अगस्त भी आधा बीतच चुका है , सरकार एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई। और तो और कैबिनेट सब कमेटी की रिपोर्ट तक कैबिनेट में नहीं आ पा रही है। तब से उपनल कर्मचारी दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही। गोदियाल ने कहा कि अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ाने की घोषणा भी सरकार ने की है, लेकिन अब तक उस पर आदेश नहीं हो पाया।

पूरे प्रदेश भर में सरकार ने होर्डिंग बैनर लगा दिए हैं कि उसने अतिथि शिक्षकों का मानदेय 15 से बढ़ाकर 25 हजार रुपये कर दिया है। एक जिम्मेदार सरकार का चरित्र झांसा देने वाला नहीं होना चाहिए। सरकार की कथनी और करनी से साफ साफ साबित हो रहा है कि यह सरकार केवल जुमलेबाजी की सरकार है। गोदियाल ने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस सभी श्रेणी के कर्मचारियों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.