समाज की सहायता के बिना अच्छी पुलिसिंग संभव नहीं : अशोक कुमार

हल्द्वानी। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने हल्द्वानी में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत विभिन्न संगठनों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि समाज की सहायता के बिना अच्छी पुलिसिंग संभव नहीं है। इसके लिए आम जनता की हर हाल में सहायता ली जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि जो पुलिसकर्मी जनता की सहायता नहीं करेगा उसे किसी हाल में नहीं बख्शा जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुलिस का रवैया आम जनता के साथ दोस्ताना होना चाहिए। लोगों ने नगर की समस्याएं उनके समक्ष रखी। इसके बाद डीजीपी नैनीताल पर रवाना हो गए। इस मौके पर आईजी अजय रौतेला, एसएसपी सुनील कुमार मीणा, एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

डीजीपी के जनसंवाद कार्यक्रम में नहीं बुलाने पर देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल नाराज देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के जन संवाद कार्यक्रम में उनके संगठन के पदाधिकारियों को नहीं बुलाने पर गहरी नाराजगी जताई है। व्यापार मंडल ने इसे गहरी साजिश बताया है। व्यापार मंडल के संस्थापक अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर का कहना है कि 5 दिसंबर को बुद्ध पार्क में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए प्रदर्शन किया था। इस सम्बन्ध में उन्होंने डीजीपी से मिलने की बात कही थी।

पुलिस ने इसी लिए उनके संगठन को कार्यक्रम से दूर रखा। केवल उन्ही लोगों को सूचना दी गई जो पुलिस की जी हुजूरी में लगे रहते हैं। हम हमेशा जनहित के मुद्दों के लिए लड़ते है। व्यक्तिगत रूप से हम डीजीपी कुमार की कार्यप्रणाली की तारीफ करते हैं। कार्यकारी अध्यक्ष अनिल खंडेलवाल ने कहा कि पुलिस को पारदर्शिता लानी होगी। मनमाफिक लोगों को बुलाकर वाहवाही लूटने से काम नहीं चलेगा। प्रदेश महामंत्री राजकुमार केसरवानी ने कहा कि पुलिस चोरियों का खुलासा करने में नाकाम रही है। वह केवल चालान तक सीमित है।

उनका संगठन डीजीपी को स्थानीय पुलिस की हकीकत बताता इसलिए उन्हें कार्यक्रम की भनक भी नहीं लगने दी। नाराजगी व्यक्त करने वालों में नंद किशोर कपिल, डॉक्टर बालम बिष्ट, आफताब हुसैन, हरजीत चड्ढा, विनोद गोयल, रमेश जोशी, राजकुमार नेगी, हर्ष जलाल, राकेश अग्रवाल आदि शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.