धूमधाम से मनायी गयी गाँधी जयन्ती व शास्त्री जयन्ती

रानीखेत (भुवन बिष्ट)। कोरोना महामारी के कारण लंबे समय तक सभी आयोजन उत्सव बंद रहे। अब स्थिति सामान्य होने पर धीरे धीरे सभी आयोजन कोविड गाईडलाईन के अनुसार आयोजित किये जा रहे हैं। रानीखेत उपमंडल क्षेत्र में गाँधी जयन्ती व लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती धूमधाम से मनायी गयी।

विभिन्न राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने अपने अपने समूह के साथ गाँधी जयन्ती मनायी तो विद्यालयों में झंडा रोहण करके बच्चों व शिक्षकों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनायी। विद्यालय काफी लंबे समय बाद खुले हैं तो बच्चों में उत्साह भी था।

विकासखण्ड ताड़ीखेत के ब्राईट जूनियर हाईस्कूल चौकुनी में विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेन्द्र कुमार व प्रबंधक नन्दन सिंह नेगी ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया। प्रधानाचार्य नरेन्द्र कुमार ने अपने संबोधन में बच्चों से कहा कि हमें गाँधी जी के आदर्शों पर चलना चाहिए वहीं स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन पर भी प्रकाश डाला। प्रबंधक नन्दन सिंह नेगी ने कहा कि हमें सदैव मेहनत के बल पर आगे बढ़ना चाहिए। कोविड गाईडलाईन के अनुसार ही ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बच्चों ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किये।

मनीष कुमार ने भी विचार रखे। इस अवसर पर भुवन सिंह बिष्ट, प्रधानाचार्य नरेन्द्र कुमार, प्रबन्धक नन्दन सिंह, मनीष कुमार, लक्ष्मण सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.