पैसे दोगुने करने के नाम पर 13 लाख रुपये की ठगी

देहरादून। पैसे दोगुने करने के नाम पर कंपनी के डायरेक्टर ने तीन व्यक्तियों से साढ़े 13 लाख रुपये की ठगी कर ली। पैसे लेने के बाद आरोपित ने फोन उठाना बंद कर दिया। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने फ्यूचर मेकर लाइप केयर के डायरेक्टर कम सीएमडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ओल्ड डालनवाला निवासी अर्जुन सिंह ने बताया कि सुनील प्रसाद और राम सिंह पंवार उसके परिचित हैं। 2018 में उनकी मुलाकात राधेश्याम नामक व्यक्ति से हुई थी। आरोपित ने खुद को फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का डायरेक्टर कम सीएमडी बताया।

राधेश्याम ने प्रस्ताव दिया था कि यदि वह तीनों कंपनी में धन निवेश करेंगे तो इससे काफी लाभ होगा। पहले तो अर्जुन सिंह व उसके साथियों ने पैसा निवेश करने से मना कर दिया, लेकिन राधेश्याम की ओर से बार-बार धन निवेश करने पर दो वर्ष में दोगुनी रकम व निवेश पर लाभ हर माह मिलने की बात कही।

आरोपित की बातों में आकर अर्जुन सिंह, सुनील प्रसाद व अजय पंवार ने आठ जून से चार सितंबर 2018 तक 13 लाख 57 हजार रुपये निवेश कर दिए। पैसे मिलने के बाद आरोपित ने संपर्क करना बंद कर दिया।

पीडि़‍तों ने जब राधेश्याम की खोजबीन की तो पता चला कि आरोपित जेल में बंद है और उसके खिलाफ विभिन्न राज्यों में धोखाधड़ी के मुकदमें दर्ज हैं। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि राधेश्याम डायरेक्टर कम सीएमडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.