सिविल सर्विसेज के प्रार्थियों के लिए चार दिवसीय निःशुल्क सेमिनार आज समाप्त

देहरादून : एसएसएम शारदा एडुकेशन्स द्वारा आयोजित ‘पहले प्रयास में यूपीएसई सीएसई कैसे क्रैक करें’ विषय पर चार दिवसीय निःशुल्क सेमिनार का समापन आज हुआ।

चार दिवसीय इस सेमिनार में सिविल सर्विसेज परीक्षा के विषयों, तैयारी की रणनीतियों, और आत्मविश्वास के साथ इंटरव्यू को क्रैक करने पर प्रकाश डाला गया। प्रतिभागियों को सक्रिय रूप से भाग लेने और सेमिनार के दौरान अपने प्रश्न पूछने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस सेमिनार का उद्देश्य छात्रों के प्रति सिविल सर्विसेज परीक्षाओं में एक सटीक समझ बनाना रहा।

सेमिनार के दौरान, प्रबंधन निदेशक, एसएसएम शारदा एजुकेशंस, अभिषेक अग्रवाल ने छात्रों के साथ अपने समृद्ध अनुभव को साझा किया। उन्होंने यूपीएससी सीएसई की तैयारी के लिए छात्रों के साथ महत्वपूर्ण टिप्स भी साझा किये।

प्रतिभागियों में से एक, अभिनव ने कहा, “यह सेमिनार सभी छात्रों के लिए बहुत ही जानकारीपूर्ण रहा। इसका मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों के सभी प्रश्नों और संदेहों को दूर करना था। हमें पाठ्यक्रम और परीक्षा के लिए प्रभावी तैयारी की रणनीति के बारे में जानकारी दी गई।”

सेमिनार एक इंटरैक्टिव सत्र के साथ संपन्न हुआ, जिसमें छात्रों ने विभिन्न प्रश्न पूछकर अपनी शंकाओं को दूर किया।

सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए आवश्यक कई पहलुओं को शामिल करते हुए इस सेमिनार में महत्वपूर्ण विषयों को भी कवर करा गया, जिसमें परीक्षा संरचना, कट-ऑफ अंक, योजना, रणनीति, टिप्स और ट्रिक्स और अखबार को कैसे पढ़ा जाए, आदि शामिल हैं।

सेमिनार का आयोजन अभिषेक अग्रवाल के मार्गदर्शन में एसएसएम शारदा एडुकेशन्स की टीम द्वारा किया गया। इसका आयोजन सभी कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.