पूर्व मंत्री बेहड़ ने दिया ग्राम प्रधानों को समर्थन

रुद्रपुर। विकास खंड रुद्रपुर में प्रधान संघ द्वारा 12 सूत्रीय मांगों को लेकर दिए जा रहे धरने में पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ पहुंचे। जहां ग्राम प्रधानों को अपना समर्थन दिया व उनकी सभी मांगों को राज्य सरकार के समक्ष मजबूती से उठने का वादा किया। बेहड़ ने कहा ग्राम प्रधानों द्वारा 12 मांगें रखी गई हैं। जिसमे प्रमुख रूप से कॉमन सर्विस सेंटर की धनराशि को सीधे ग्राम पंचायतों के खाते में डाला जाए।

15वें वित्त में हो रही कटौती को रोका जाए। 73वें संविधान के प्रधानों को लागू किया जाये। इसके साथ ही मनरेगा के कार्य दिवस 200 दिन किये जायें। प्रधानों का मानदेय बढ़ाया जाए। ग्राम पंचायत में जेई व कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति की जाए। ग्राम पंचायत को आपदा मद से पांच लाख धनराशि दी जाए। ग्राम पंचायत में किसी भी विभाग द्वारा किये जा रहे विकास कार्य की खुली बैठक की जाए। विधायक निधि व सांसद निधि से पांच लाख प्रति वर्ष ग्राम पंचायत दिए जाए।

प्रधानमंत्री आवास योजना में रह गए ग्राम पंचायत के लोगों के नाम सूची में डाले जाएं। वहीं बेहड़ ने कहा कि ग्राम प्रधानों की 12 सूत्रीय मांगों के लिए मुख्यमंत्री व विभागीय मंत्री अरिवंद पांडेय से भी मुलाकात मांग को मजबूती से रखा जाएगा। इस दौरान प्रधान संघ अध्यक्ष दीपा कांडपाल, गौसिया रहमान, गुलशन सिंधी, मेजर सिंह, रमेश तिवारी गुड्डू, गुरचरण सिंह बब्बू, गुरदास कालड़ा, अशोक चुघ, राजेन्द्र दास,जियाउल रहमान रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.