आगामी त्योहारी दिनों के लिए फ्लिपकार्ट होलसेल ने लांच की जनरल मर्चेंडाइज व होम कैटेगरी

देहरादून। भारत में विकसित फ्लिपकार्ट ग्रुप के डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल ने अपने प्लेटफॉर्म पर जनरल मर्चेंडाइज़ श्रेणी लांच करने की घोषणा की है। अपने ऐप पर जनरल मर्चेंडाइज़ उत्पाद शामिल करने के बाद फ्लिपकार्ट होलसेल स्थानीय भारतीय विनिर्माताओं से जुड़ने की कोशिशें तेज़ कर रहा है जिनमें सूक्ष्म-लघु-मध्यम उद्योग एवं खुदरा विक्रेता शामिल हैं। इन्हें टेक्नोलॉजी का लाभ तो मिलेगा ही, किराना एवं छोटे दुकानदारों के लिए इस थोक बाजार पर पहले से ज्यादा उत्पाद उपलब्ध रहेंगे।

फ्लिपकार्ट होलसेल जनरल मर्चेंडाइज़ के साथ कारोबार करने को तैयार है। इसके पोर्टफोलियो में 24,000 से अधिक उत्पाद हैं जिनमें होम टेक्सटाइल, कुकवेयर, स्टोरेज, होम ऐक्सैसरीज़, खिलौने, लगेज, स्पोर्ट्स एवं फिटनेस श्रेणियां शामिल हैं।

यह प्लैटफॉर्म राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों के 1350 से अधिक शहरों व 8000 पिनकोड पर ग्राहकों तक ये उत्पाद पहुंचाएगा। इन उत्पादों को अहमदाबाद, दिल्ली, जयपुर, जालंधर, लुधियाना, मेरठ, पानीपत, राजकोट, सूरत और तिरुपुर के सर्वश्रेष्ठ विनिर्माताओं से प्राप्त किया गया है। अगले 6 महीनों में यह प्लैटफॉर्म 55,000 वस्तुएं और जोड़ेगा तथा आगे के लिए यह भी लक्ष्य है की 1000 विक्रेताओं को जोड़ कर सप्लायर ईकोसिस्टम को मजबूत किया जाए।

फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हैड आदर्श मेनन ने कहा, ’’विस्तार की हमारी घोषणा यह साबित करती है की हम रिटेलरों, छोटे कारोबारों और किराना की समृद्धि के लिए निरंतर समर्पित हैं। टेक्नोलॉजी में अपनी मजबूत क्षमताओं का उपयोग करते हुए हमने छोटे कारोबारों को उपयुक्त कीमत पर उत्पादों की विस्तृत रेंज उपलब्ध कराई है और उनकी वृद्धि में सफलतापूर्वक योगदान दिया है।

हम और ज्यादा श्रेणियां जोड़ कर अपनी सेवाओं को और अधिक पुख्ता कर रहे हैं, हमने महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया है और परिचालन को मजबूत किया है। टेक्नोलॉजी की मदद से और सही निवेश करते हुए हम लघु व्यापार स्वामियों और किराना की जिंदगी आसान बनाना जारी रखेंगे तथा उनके कारोबार को और ज्यादा मुनाफे वाला बनाने में मददगार बनेंगे।’’

Leave A Reply

Your email address will not be published.