एक्सक्लूसिव उत्तराखंड : मिनटों में तबाह हो गया पूरा गांव

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के पहाड़ी हिस्सों में प्रकृति के साथ हो रहे छेड़छाड़ के कारण कही मकान दरक रहे है तो कही लैंड स्लाइड, बिन बरसात के ही यहां पहाड़ दरकने लगे है। ताजा मामला रुद्रप्रयाग जिले के सारी गांव के झालीमठ तोक का है। यहाँ सोमबार की सुबह ग्रामीणों में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब सुबह करीब 8 बजे गांव के एक बड़े हिस्से में जबरदस्त भूस्खलन होने लगा।

भूस्खलन की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने शोर मचाया जिसके बाद ग्रामीणों में खोफ पैदा हो गया है। भूस्खलन होने से दो गौशाला और तीन शौचालय भी छतिग्रस्त हो गए। इस पूरी घटना का वीडियो पास खड़े कुछ युवकों द्वारा बना दिया गया। सोशियल मीडिया में तेजी के साथ फैल रही इस वीडियो का रुद्रप्रयाग जिला प्रशाषन ने संज्ञान लिया और रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी के निर्देशों पर तहसीलदार मंजू रावत और आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार मौके के लिए रवाना हुए।

सूचना पर डीडीआरएफ और याईएमएफ की टीम भी घटना स्थल पर पहुची। तहशीलदार मंजू रावत ने घटना स्थल का जायजा लिया। तहशीलदार के निर्देशों पर तुरन्त राहत और बचाव का कार्य शुरू किया गया। राजस्व निरीक्षक दिनेश रावत भी मौके पर पहुचे।

तहसीलदार मंजू रावत ने कहा कि 11 परिवारों को के कुल 62 लोगो को शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों के लिए अन्य स्थानों पर रहने खाने की ब्यवथा की जा रही है। तहशीदार मंजू रावत ने कहा कि इस घटना में 2 गौशाला और तीन शौचालय छतिग्रस्त हुये है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.