डायसन ने सभी नए, पूरी तरह से सील HEPA 13 मानक निस्पंदन और 20% शांत वायु प्रवाह प्रक्षेपण के साथ एयर प्यूरीफायर किया लॉन्च

दुनिया भर में लाखों लोग घर के अंदर अधिक समय बिता रहे हैं, नई डायसन एयर प्यूरीफायर रेंज एक स्वच्छ घरेलू वातावरण सुनिश्चित करती है

नई दिल्ली : डायसन ने भारत में डायसन प्यूरीफायर हॉट + कूल और डायसन प्यूरीफायर कूल एयर प्यूरीफायर के लॉन्च के साथ अपनी नवीनतम पीढ़ी की वायु शोधन का अनावरण किया है। अथक और हमेशा असंतुष्ट, डायसन इंजीनियरों ने पूरी तरह से सील HEPA 13 मानक निस्पंदन प्राप्त करने के लिए मशीन एयरफ्लो मार्गों को फिर से इंजीनियर किया है – न केवल यह सुनिश्चित करना कि कोई भी हवा फिल्टर को बायपास नहीं करती है बल्कि किसी भी संभावित रिसाव बिंदु को अवरुद्ध करती है जिसके माध्यम से गंदी हवा एयरफ्लो में प्रवेश कर सकती है। इसका मतलब है कि डायसन के नवीनतम प्यूरीफायर 0.1 माइक्रोन जितना छोटा 99.95% कणों को हटा देते हैं।

एयरफ्लो यात्रा में सुधार ने नई डायसन प्यूरीफायर हॉट + कूल और नई डायसन प्यूरीफायर कूल मशीनों को 20% शांत बना दिया है। घर पर अवांछित शोर को कम करने के लिए शुद्धिकरण प्रदर्शन पर कोई समझौता किए बिना।

एलेक्स नॉक्स, वीपी पर्यावरण देखभाल, डायसन, कहा:

“डायसन ने एक ऐसी मशीन तैयार की है जो प्रदूषक को सटीक और सफल संवेदन, पकड़ने और नष्ट करने की सुविधा प्रदान करती है। COVID-19 महामारी ने जिस हवा में हम सांस लेते हैं, उसके बारे में वैश्विक जागरूकता बढ़ा दी है और नवाचार और प्रौद्योगिकी के माध्यम से स्वच्छ हवा प्रदान करने की डायसन की प्रतिबद्धता हमारे मिशन में सबसे आगे है।”

इंडोर जेनरेशन

मनुष्य प्रतिदिन 9,000 लीटर हवा में सांस लेता है, और यहां तक ​​कि 2020 से पहले भी एक औसत मानव अपना 90% समय घर के अंदर बिताता है। जैसे-जैसे हमारे घर तेजी से ऐसे स्थानों में बदलते जाते हैं जहां हम काम करते हैं और व्यायाम करते हैं और साथ ही सोते और खेलते हैं, हम अपनी दिनचर्या के सभी पहलुओं में जिस हवा में सांस लेते हैं उसकी गुणवत्ता पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता है।

कई इनडोर प्रदूषण स्रोत हैं, जो हवा में PM10, PM2.5, VOCs और NO2 जैसे प्रदूषक छोड़ते हैं। ये नियमित मानव व्यवहार और गतिविधियों का परिणाम हैं जिनका हम अपने दैनिक जीवन में पालन करते हैं जैसे कि कीटाणुनाशकों का उपयोग करके घरों की सफाई करना, अगरबत्ती का उपयोग करना; खाना पकाना, विशेष रूप से डीप फ्राई करना, धूम्रपान करना आदि; वायुजनित कणों का एक प्रमुख स्रोत हैं जो घरों में प्रदूषकों में योगदान करते हैं। ये प्रदूषक अक्सर नग्न आंखों से दिखाई नहीं देते हैं और एक अस्वास्थ्यकर इनडोर वातावरण बना सकते हैं। अथक सुधार और लगातार पुनरावृत्ति करते हुए, डायसन की एयर प्यूरीफायर की नई रेंज दो मुख्य क्षेत्रों में नवीनतम तकनीक को दर्शाती है: निस्पंदन और ध्वनिकी।

पूर्ण-मशीन HEPA H13 प्रमाणित

डायसन के नए प्यूरीफायर में, यह केवल फिल्टर नहीं है जो HEPA H13 मानक को पूरा करता है, बल्कि पूरी मशीन है। यह H1N1 वायरस को पकड़ लेता है। और ९९.९५% कण ०.१ माइक्रोन जितने छोटे होते हैं जैसे एलर्जी, बैक्टीरिया, वायरस, पराग और मोल्ड बीजाणु। डायसन इंजीनियरों ने पूरी तरह से सील की गई मशीन को प्राप्त करने के लिए एक फोरेंसिक दृष्टिकोण अपनाया, अतिरिक्त 24 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर उच्च दबाव सील बनाने के लिए फिल्टर को छोड़कर और प्रदूषकों को कमरे में वापस ले जाने से गंदी हवा को रोकने के लिए।

ध्वनिक रूप से 20% शांत होने के लिए इंजीनियर

डायसन इंजीनियरों ने शुद्धिकरण प्रदर्शन को बनाए रखते हुए डायसन प्यूरीफायर हॉट + कूल और डायसन प्यूरीफायर कूल के ध्वनि उत्पादन को और कम करने के प्रयासों को बढ़ाया। डायसन मलेशिया डेवलपमेंट सेंटर के इन-हाउस ध्वनिकी कक्ष में प्रबंधित एक पुनरावृत्त डिजाइन, परीक्षण, निर्माण प्रक्रिया के माध्यम से, मशीन को 20% शांत होने के लिए फिर से इंजीनियर किया गया था। इस शोर में कमी को प्राप्त करने के लिए, डायसन इंजीनियरों ने एपर्चर (स्लॉट जिसमें हवा मशीन से बाहर निकलती है) को चौड़ा करके समग्र वायु प्रवाह पथ को परिष्कृत किया और इसकी ज्यामिति में सुधार किया गया। इससे मशीन की हवा और सतह के बीच घर्षण की मात्रा कम हो गई, जिसके परिणामस्वरूप कम आवाज हुई।

वायु गुणकटीएम प्रौद्योगिकी

डायसन एयर मल्टीप्लायर™ तकनीक का उपयोग करके, मशीन कमरे के हर कोने में शुद्ध हवा को प्रक्षेपित कर सकती है। ऑटो मोड मशीन को पसंदीदा कमरे के तापमान को बनाए रखने में सक्षम बनाता है। और हवा की गुणवत्ता के स्तर, जबकि मशीन को पूरी तरह से डायसन लिंक ऐप द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है और आवाज नियंत्रण द्वारा सक्रिय किया जा सकता है।

नया डायसन प्यूरीफायर हॉट + कूल एक में एकमात्र एयर प्यूरीफायर और हीटर है। यह तेज, सुरक्षित, कुशल हीटिंग प्रदान करता है और पूरे साल इस्तेमाल किया जा सकता है- यह ठंडे महीनों में लगातार और गर्म उपयोगकर्ताओं को शुद्ध करने में सक्षम है। मशीन से निकलते ही हवा को गर्म करने के लिए लूप के सामने सेल्फ रेगुलेटिंग सेरामिक प्लेट्स लगाई जाती हैं। जैसे-जैसे प्लेटें गर्म होती हैं, वे कम बिजली का संचालन करती हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे ज़्यादा गरम न हों। थर्मोस्टेट नियंत्रण के साथ, एक बार जब आपका लक्ष्य तापमान पहुंच जाता है, तो मशीन स्वचालित रूप से हीटिंग बंद कर देती है, जिससे ऊर्जा की बचत होती है। यदि तापमान गिरना शुरू हो जाता है, तो यह इसे बनाए रखने के लिए पुनः सक्रिय हो जाता है।

असली घरों के लिए इंजीनियर

डायसन प्यूरीफायर मशीनें वास्तविक स्थानों के लिए बनाई गई हैं। एयर प्यूरीफायर के परीक्षण के लिए उद्योग मानक 11.8m² आकार के एक कॉम्पैक्ट चैम्बर में आयोजित एक प्रयोगशाला परीक्षण का उपयोग करके प्रदर्शन को मापता है, जिसमें एक सीलिंग फैन हवा को प्रसारित करने के लिए और एक सेंसर कमरे के अंदर हवा की गुणवत्ता को मापने के लिए होता है। अधिक प्रतिनिधि परीक्षण के लिए, डायसन का पोलर परीक्षण 27m² के बड़े कमरे के आकार पर आधारित है जिसमें कोई जोड़ा पंखा नहीं है और कमरे के कोनों में आठ सेंसर और केंद्र में एक सेंसर का उपयोग वायु गुणवत्ता डेटा एकत्र करने के लिए करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.