उत्तराखंड सरकार की सूझ-बूझ से थमने लगी कोरोना की रफ़्तार, जानिए सोमवार की ताजा कोरोना और ब्लैक फंगस अपडेट

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मामले कम होने के साथ ही मरीजों की मौत थम गई है। लगातार चौथे दिन भी प्रदेश में कोरोना मरीजों की कोई मौत नहीं हुई है। बीते 24 घंटे में 54 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 50 स्वस्थ हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार शाम छह बजे तक 25618 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। नैनीताल जिले में 10, देहरादून व हरिद्वार में आठ-आठ, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग व ऊधमसिंह नगर में छह-छह, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में तीन-तीन, चमोली में दो, टिहरी व उत्तरकाशी जिले में एक-एक संक्रमित मिला है। चंपावत व पौड़ी जिले में कोई नया मामला नहीं मिला है।

प्रदेश में 22 जुलाई के बाद कोरोना मरीजों की कोई मौत नहीं हुई है। कोविड काल में अब तक 7359 की मौत हुई हैं। वहीं, 50 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिलाकर 327766 मरीजों ने संक्रमण को मात दी है। 638 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है।

ब्लैक फंगस से एक मौत

प्रदेश में सोमवार को ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत हुई है, जबकि नया मामला नहीं मिला है। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार एम्स ऋषिकेश भर्ती एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। अब तक प्रदेश में ब्लैक फंगस से 124 मौत हो चुकी है। वहीं, तीन मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 551 हो गई है।

ऋषिकेश में 962 लोगों का हुआ टीकाकरण

बारिश के कारण टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण की रफ्तार कम हुई। मुनिकीरेती, यमकेश्वर ब्लॉक और सरकारी अस्पताल में 962 लोगों का टीकाकरण हुआ। सुबह से हो रही बारिश में टीकाकरण को लेकर लोगों का उत्साह कम दिखा।

सोमवार को एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में टीकाकरण के लिए लोगों की भीड़ कम दिखी। 45 आयु वर्ग के ऊपर वाले लोगों के लिए दूसरी खुराक के लिए 400 का स्लॉट था। जिसमें मात्र 212 लोगों का टीकाकरण हुआ। नोडल अधिकारी डा. एसके पंत ने बताया कि बारिश के कारण लोगों की संख्या समिति रही।

मुनिकीरेती स्थित पूर्णानंद इंटर कॉलेज में 18 से 44 और 45 आयु वर्ग के ऊपर वाले 450 लोगों का टीकाकरण हुआ। यमकेश्वर ब्लॉक में इसी वर्ग के 300 लोगों का टीकाकरण हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.