डुकाटी ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित 2021 डुकाटी मॉन्स्टर को किया लॉन्च

देहरादून : लग्जरी मोटरसाइकिल ब्रांड डुकाटी ने आज भारत में अपनी बिल्कुल नई मॉन्स्टर रेंज लॉन्च करने की घोषणा की, जिसमें मॉन्स्टर की कीमत क्रमशः 10.99 लाख रुपये और मॉन्स्टर प्लस की कीमत 11.24 लाख रुपये है (एक्स-शोरूम इंडिया)। नई मॉन्स्टर डुकाटी के सभी सार को सबसे हल्के, सबसे कॉम्पैक्ट और आवश्यक रूप में प्रस्तुत करती है। रेसिपी वही है जो 1993 में थीः एक स्पोर्टी इंजन, जो कि सड़क उपयोग के लिए एकदम परफेक्ट है, एक संयुक्त सुपरबाइक-उत्पन्न फ्रेम के साथ।

नई मॉन्स्टर बनाने के लिए, इंजीनियरों और डिजाइनरों ने स्क्रैच से इसकी शुरुआत की, लेकिन नई बाइक के प्रमुख बिंदुओं के स्पष्ट विचार के साथ। पतली एवं फुर्तीली, बाइक में प्रत्येक मॉन्स्टर के डीएनए को शामिल किया गया है जो कि इसे तुरंत ही पहचानने योग्य बनाता हैः “बाइसन बैक“,आकार का फ्यूल टैंक “शोल्डर-एम्बेडेड“ राउंड हेडलाइट, क्लीन टेल और सेंटर में इंजन।

डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री बिपुल चंद्रा ने कहा, नई मॉन्स्टर बोर्गो पैनिगेल सभी के लिए एक सच्चा साथी है। एक ब्रांड नाम जिसने कुछ अन्य की तरह ही डुकाटी के इतिहास को बनाया है, नई मॉन्स्टर एक पूरी तरह से नई बाइक है, जिसे अधिक स्पोर्टी, हल्की और राइड आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि इसे नए राइडर्स के साथ-साथ अधिक अनुभवी लोगों के लिए भी सुलभ बनाया जा सके। विश्व स्तर पर, हमारी नई मॉन्स्टर को एक शानदार प्रतिक्रिया मिली है और मुझे विश्वास है कि यह भारत में राइडिंग समुदाय के बीच एक हिट होगी!

स्पोर्टी, और मजेदार

नई मॉन्स्टर एकदम नये इंजन, टेस्टास्ट्रेट्टा 11°,937ccL- ट्विन, डेस्मोड्रोमिक डिस्ट्रीब्यूशन और BS6 स्वीकृति के साथ आता है। पिछले 821 की तुलना में, नया इंजन बाइक के हल्केपन में योगदान करने के लिए

इसके डिस्प्लेसमेंट, पावर, टॉर्क और वजन कम (-2.4 किग्रा) में वृद्धि करता है और एक बेहतरीन राइडिंग के अनुभव को प्रदान करता है।

लाइट

अधिकतम मज़े को सुनिश्चित करने के लिए, हमने नई मॉन्स्टर के निर्माण में वजन घटाने पर बहुत ध्यान दिया है। चेसिस, एक्सेसरी एलिमेंट्स और संरचनाओं को एक कॉम्पैक्ट और हल्की बाइक बनाने के लिए दुबारा से फिर से डिजाइन किया गया है, जो कि रोजमर्रा के उपयोग के साथ-साथ स्पोर्ट्स उपयोग के लिए भी सही है।

आसान, किसी भी स्थिति में

जमीन से सीट की ऊंचाई केवल 820 मिमी है। यह, बाइक के संकरे किनारों के साथ साथ, राइडर को अपने पैरों को जमीन पर आसानी से रखने की अनुमति देता है।

कम गति पर अधिकतम गतिशीलता सुनिश्चित करने के लिए और निपुणता से सुविधा के लिए, स्टीयरिंग एंगल 36° (821 की तुलना में +7 °) तक बढ़ गया है।

बुकिंग अब दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, कोलकाता और चेन्नई में सभी डुकाटी डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है और डिलीवरी तुरंत शुरू हो जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.