डीआरएम ने किया स्टेशनों का किया निरीक्षण

देहरादून। मुरादाबाद रेल मंडल के डीआरएम की अगुआई में शनिवार को रेलवे अधिकारियों की टीम ने ऋषिकेश से लेकर देहरादून तक सभी स्टेशन का निरीक्षण किया। टीम ने स्टेशन में यात्री सुविधाओं, सुरक्षा व निर्माण कार्यों का जायजा लिया। साथ ही हर्रावाला रेलवे स्टेशन के विस्तार एवं दून स्टेशन के पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट की समीक्षा भी की। अधिकारियों ने स्थानीय स्टाफ को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

साथ ही स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का समुचित ख्याल रखने की हिदायत दी। कहा कि स्टेशन स्टाफ के खिलाफ यात्रियों की ओर से कोई शिकायत मिलन पर इसकी जांच होगी। दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दून स्टेेशन पर स्थानीय अधिकारियों के साथ टीम ने प्लेटफार्म, आपरेटिंग रूम, कंट्रोल रूम, पार्सल सेक्शन, यात्री विश्राम गृह, भोजनालय, रनिंग रूम, पूछताछ, स्टाल समेत अन्य जगहों का निरीक्षण किया। डीआरएम ने स्टेशन पर मौजूद कुछ यात्रियों से भी सुविधाओं पर फीडबैक लिया। डीआरएम ने बताया कि दून में बड़ा नया रेलवे स्टेशन बनना है। हर्रावाला में भी इसके लिए संभावनाएं तलाशी जा रही हैं।

डीआरएम ने अधिकारियों को स्टेशन पर रेलवे की आय के साथ ही यात्री सुविधाएं बढ़ाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय स्तर पर कैसे रवेन्यू बढ़ सकता है इसका खाका तैयार कर मंडलीय कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए। इस मौके पर सुधीर कुमार, अरुण कुमार, समर्थ कुमार, स्टेशन निदेशक गणेश चंद, स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर, वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल आदि मौजूद थे।

नरमू ने बताई कर्मचारियों की समस्याएं

नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन (नरमू) ने डीआरएम समेत अन्य अधिकारियों से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। जिसमें कर्मचारियों के लिए दीपनगर में बनी नई कालोनी की स्थिति सुधारने, डोईवाला से रायवाला के बीच रेल से हाथियों की कटकर मौत होने पर लोको पायलट पर मुकदमा रोकने, स्टाफ की कमी दूर करने, एंबुलेंस की सुविधा आदि शामिल है। डीआरएम ने उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में एनआरएमयू के शाखा अध्यक्ष रमेश कुमार, मंत्री उग्रसेन सिंह, आरएस राठी, ओमवीर सिंह, धनीराम और तेजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.