दून की अर्चिता ने लहराया क्लैट परीक्षा में परचम

आल इंडिया में 16 और उत्तराखंड में नंबर वन रैंक हासिल की

देहरादून। क्लैट की परीक्षा में दून की छात्रा अर्चिता शर्मा ने परचम लहराया है। अर्चिता ने देश में 16वीं रैंक हासिल की है। जबकि राज्य की वे टापर रही हैं। लॉ प्रेप ट्यूटोरियल से आनलाइन तैयारी करने वाली अर्चिता ने ऐन मैरी स्कूल से ह्यूमैनिटीज से 12वीं पास की। ला प्रेप के निदेशक सिद्धनाथ उपाध्याय के अनुसार अर्चिता ने आल इंडिया में 16 और उत्तराखंड में नंबर वन रैंक हासिल की है।

सिद्धनाथ उपाध्याय के अनुसार अर्चिता ने इस परीक्षा में 111.50 अंक हासिल किए। जो कि उत्तराखंड में सबसे ज्यादा हैं। अर्चना के पिता मनोज शर्मा बीएसएफ के रिटायर डिप्टी कमांडेंट हैं जबकि माता मोनिका जैन केवी में शिक्षिका हैं। अर्चिता ने बताया कि उनकी बड़ी बहन राशि ने 2017 में क्लैट पास किया। उनको देखकर ही अर्चिता को भी प्रेरणा मिली। इसके अलावा उनकी एक बुआ भी क्लैट पास कर काफी अच्छी पोजिशन पर हैं। जिन्होंने एक बार यूएसए में देश का प्रतिनिधित्व किया है। वो भी दोनों बहनों के लिए प्रेरणा रही हैं।

अर्चिता के अनुसार उन्हें बचपन से ही चीजों को लेकर तर्क करने और उनके बारे में गहरायी से जानने में रुचि थी। जिस कारण उन्होंने अपना लक्ष्य वकालत को बनाया। उनके लिए वकालत एक पेशा नहीं बल्कि लोगों की सेवा करने का एक जरिया होगी। वह जिस तरह से भी हो सकेगा लोगों की मदद करेंगी।

उन्होंने ये भी बताया कि ला प्रेप की ही श्वेता ने आल इंडिया में चौथी, श्रेयस दातार ने सातवीं, प्राचाी ने 12वीं, अरुणोदय रे ने 21वीं,देवर्षि घोष ने 24, अनन्या तंगरी ने 28वीं, रोहित रे ने 35वीं और श्लोक शर्मा 172 वीं रैंक हासिल की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.