डीएम ने किया दून वैली महानगर उद्योग मण्डल की युवा इकाई द्वारा आयोजित द्वितीय रक्तदान शिविर का शुभारम्भ

देहरादून। जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने आज दून वैली महानगर उद्योग मण्डल की युवा इकाई द्वारा आयोजित द्वितीय रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा स्वयं रक्तदान किया तथा सभी व्यक्ति, जो स्वस्थ हैं उनसे रक्त दान करने का अनुरोध किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि रक्तदान महादान है इससे हम किसी संकटग्रस्त व्यक्ति, जिसको रक्त की आवश्यकता है, को जीवन दान देने में मदद कर सकते है। उन्होंने जनपद वासियों से आहवान किया कि जो लोग शारीरिक रूप से स्वस्थ है वह अवश्य रक्तदान करें। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है बल्कि यह शरीर में रक्त को स्वच्छ रखने में मदद करता है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दून वैली महानगर उद्योग मण्डल की युवा इकाई के सभी पदाधिकारियों को रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दून वैली महानगर उद्योग मण्डल एक व्यापारिक संस्था होने के साथ साथ एक चैरिटेबल संस्था भी है जो कि विभिन्न संकट की घड़ी में आम जनमानस एवं निराश्रित लोगों की सहायता के लिए हरदम तैयार रहती है तथा इस कार्य में शासन-प्रशासन का भी सहयोग करती है। उन्होंने इस अवसर पर रक्तदान करने वाले पहले दो रक्तदाताओं को प्रमाण-पत्र भी वितरित किये।

दून वैली महानगर उद्योग मण्डल की युवा इकाई के पदाधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी को पगड़ी पहनाकर एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।रक्तदान शिविर में रेडक्रास के युवा उपाध्यक्ष अनिल वर्मा द्वारा 139वीं बार तथा योगेश अग्रवाल द्वारा 126वीं बार रक्तदान किया गया। जिलाधिकारी ने अनिल वर्मा एवं योगेश अग्रवाल को शुभकामना देते हुए कहा कि यह लोग इतनी बार रक्तदान कर प्ररेणा स्त्रोत है सभी लोगों को इनके सेवा भाव के जीवन से प्ररेणा लेकर रक्तदान करना चाहिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण स्वतंत्र कुमार ने भी रक्तदान किया।

इस अवसर पर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष पंकज मैसोन, मुख्य संरक्षक/पूर्व प्रधान बार एसोसिएशन उत्तराखण्ड, संरक्षक व्यापार मण्डल सुशील अग्रवाल, सचिव विनेय नागपाल, युवा अध्यक्ष व्यापार मण्डल मनन आनंद, युवा सचिव दिव्य सेठी, युवा उपाध्यक्ष मनीष मोनी, रेडक्रास के युवा उपाध्यक्ष अनिल वर्मा, योगेश अग्रवाल एवं व्यापार मण्डल के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.