डीएम ने किया स्मार्ट सिटी परियोजना कार्यों का स्थलीय निरीक्षण

देहरादून। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आज स्मार्ट सिटी परियोजना द्वारा घण्टाघर से पल्टन बाजार-कोतवाली तक बिछाई गई टाइल्स, स्मार्ट सिटी के भूमिगत ड्रेनेज, सिवरेज कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया तथा साथ में चल रहे स्मार्ट सिटी परियोजना के अधिकारियों, लो.नि.वि एवं नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बाजार के निरीक्षण के दौरान टाइल्स बिछाने से कई स्थानों पर टाईल्स उखडऩे से लोगों के गिर कर चौटिल होने की शिकायतें प्राप्त होने , वर्षा के पानी से दुकानों का लबालब भरना, चौक नालियों की सफाई न होने, सडक़ का समतलीकरण करवाने के अलावा शहर में पैदल आवाजाही के स्थान पर चैपहिया वाहनों का आगमन पर रोक लगाये जाने के निर्देश स्म्बन्धित विभागीय अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने शहर कोतवाली में भूमिगत विद्युत केबिल हेतु 990 केवीए विद्युत ट्रांस्फार्मर स्थापित करने हेतु भू चिन्हिांकन किया तथा स्मार्ट सिटी एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कोतवाल को व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ समन्वय बैठक कर शहर में यातायात , पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्थाओं को पुख्ता करने के निर्देश दिए। उन्होंने घंटाघर/सीएनआई चैक से कोतवाली तक 400 मीटर क्षेत्र में स्मार्ट सिटी द्वारा भूमिगत ड्रेनेज, सिवरेज, टाइल्स बिछाने जैसे निर्माण कार्यों को देखा, उन्होंने शुलभ शौचालय, पार्किंग हेतु नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी परियोजना को स्थान चयनित करने के निर्देश दिए।

इस दौरान कोतवाली से धामावाला क्षेत्र में वर्षा जल से दुकानों में पानी घुसने, उबड़-खाबड़, रोड को समतलीकरण करने के साथ ही बाजार में आवागमन सुलभ बनाने, चौक नालियों को खोलने सम्बन्धी समस्यायें क्षेत्रीय व्यापारियों ने जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की। निरीक्षण के दौरान सी.जी.एम श्रीराम मिश्रा, एजीएम जे.एस चौहान, वित्त निंयंत्रक अभिषेक आनन्द, एस.एच.ओ रितेश शाह तथा नगर निगम मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर के सिंह समेत सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.