नाले की बाढ़ से भीषण तबाही, बंजारावाला क्षेत्र हुआ जलमग्न, क्षेत्रीय विधायक ने किया मौके का दौरा

देहरादून (ब्यूरो)। सांध्य दैनिक देवपथ के कार्यालय के सामने उत्तम अग्रवाल की दुकान की पक्की दीवार को बाढ़ के पानी में बही गाड़ी नंबर UK07DR 3356 फोर्ड फिएस्टा ने तोड़ दी। क्षेत्रवासियों के मना करने पर भी गाड़ी का शीशा बंद होने के कारण ड्राइवर ने किसी की बात को नहीं सुना और गाड़ी पानी के तेज बहाव के कारण बह गई जिसमें दो व्यक्ति सवार थे।

एक को तो जनता ने जैसे-तैसे करके बचा लिया तथा दूसरा बह गया। गाड़ी को कारगी मुस्लिम बस्ती, एचपी गैस गोदाम के पीछे एसडीआरएफ की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद निकाला। एक व्यक्ति की लाश मोथरोवाला नौका की नदी से बरामद की गई। रात को ही इस घटना के तुरंत बाद मौके पर सीओ मसूरी और पटेल नगर थाना इंचार्ज प्रदीप राणा के नेतृत्व में पुलिस की बचाव टीम मौजूद थी। क्षेत्रवासी बंजारावाला कारगी के लोगों ने भी मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

आज सुबह जायजा लेने धर्मपुर विधायक श्री विनोद चमोली जी, पार्षद प्रतिनिधि गणेश उनियाल, अल्पसंख्यक मोर्चा भाजपा के प्रदेश महासचिव श्री आसिफ शेख, वरिष्ठ पत्रकार डॉ.वी. डी.शर्मा तथा डॉ.एस.के.मित्रो, देवपथ न्यूज़ पोर्टल के सम्पादक श्री रजत शर्मा समेत दर्जन भर क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

श्रीमान विधायक चमोली ने स्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर मौके पर मौजूद वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वी.डी. शर्मा ने विधायक जी के समक्ष यह सुझाव रखा कि मौजूदा पुल के पुश्ते टूट गए है जिस कारण यहां कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस पुल को तत्काल चौड़ा व ऊंचा किये जाने की आवश्यकता है।

साथ ही पुल के दोनों ओर जाली लगाए जाने की भी आवश्यकता है ताकि रात वाली घटना दोबारा ना हो। उल्लेखनीय है कि पुल की दोनों ओर की रेलिंग टूट जाने के कारण आये दिन इस पुल पर दुर्घटना होती रहती हैं। जिस पर विधायक जी ने स्थानीय निवासियों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया कि बरसात के बाद मुख्य मार्ग पर पुल को ऊंचा व चौड़ा किया जाएगा तथा पुल के दोनों और रेलिंग(जाली) लगाने की व्यवस्था भी की जाएगी।

यह नाला बरसात में प्रतिवर्ष कहर ढहाता रहता है, इसे डायवर्ट किया जाना जरूरी है। सुबह भी मोहल्ले की स्त्रियां सफाई कार्य करती देखी गई हैं। लगभग दर्जन भर घरों में पानी भर आना हर साल की मुसीबत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.