उत्तराखंड में वर्तमान में 807 एक्टिव केस

देहरादून। शनिवार दोपहर तक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 31 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1245 हो गई है। जिसमें से 422 ठीक हो चुके हैं। राज्य में वर्तमान में 807 एक्टिव केस है। आज अल्मोड़ा में चार, चमोली और देहरादून में छह, नैनीताल और टिहरी में तीन, पिथौरागढ़ में आठ व उत्तरकाशी में एक केस सामने आए हैं।

राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को यहां एक निजी अस्पताल की चार स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। बताया गया कि इन्होंने कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का इमरजेंसी कक्ष में उपचार किया था। चारों स्टाफ नर्सों को दून अस्पताल लाया जा रहा है। स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने इन मामलों की पुष्टि की है। बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश में 62 नए मामले मिले थे। उत्तराखंड में पिछले पांच दिनों में 304 कोरोना संक्रमित मरीज अपने घर लौटे हैं। इससे प्रदेश की रिकवरी दर में दोगुनी बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1200 पहुंच गया है। अभी भी देहरादून, नैनीताल और टिहरी जिले में सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं। 24 मई के बाद प्रदेश में पांच दिन की दर से संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी हुई है।

जिससे पिछले दो सप्ताह में संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। 31 मई को प्रदेश में रिकवरी दर 12.72 प्रतिशत थी और 105 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया था। जबकि पांच जून को रिकवरी दर 25.77 प्रतिशत हो गई है और 309 मरीज ठीक हुए हैं। प्रभारी सचिव डॉ.पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने के साथ ही प्रदेश में रिकवरी और डबलिंग दर भी बढ़ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.