CRIME BULLETIN-8 उत्तराखंड अपराध जगत की तमाम खबरें, पढ़े एक साथ सिर्फ एक क्लिक पर...
CRIME NEWS

डेढ़ किलो चरस के साथ दो गिरफ्तार
बागेश्वर। एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स और बैजनाथ पुलिस की संयुक्त टीम ने डेढ़ किलो से अधिक चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय के आदेश के बाद न्यायिक अभिरक्षा में अल्मोड़ा जेल भेज दिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि बैजनाथ पुलिस और एंटी नारकोटिक्स की सयुंक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर बैजनाथ गेट पर चेकिंग शुरू की तो उन्हें वहां ऑल्टो कार (बिना नंबर प्लेट ) की मिली, तलाशी लेने पर वहां दो युवकों के पास से चरस मिली। पुलिस ने बताया कि भूपाल राम (32) पुत्र विशन राम निवासी-ऐठाड़ (लीमा)से 0.589 किलो तथा दूसरे आरोपी राजेश राम उर्फ सोनू (24) पुत्र पुत्र प्रताप राम निवासी ऐठाण (रतमटा) थाना कपकोट के पास से 1.332 किलो चरस मिली। दोनों को पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में निरुद्ध कर न्यायालय में पेश किया। जहां जज के आदेश पर न्यायिक हिरासत में अल्मोड़ा जेल भेज दिया है। सीओ ने बताया कि दोनों का पूर्व का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

बाइक चोरी में दो गिरफ्तार
रुड़की। पुलिस ने बाइक चोरी में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। शनिवार देर शाम पुलिस चानचक गांव के पास चेकिंग कर रही थी। तभी वहां पर बाइक सवार दो युवक पहुंचे। जिन्हें पुलिस ने कागजात दिखाने की बात कही। जिस पर युवकों ने आनाकानी की। सख्ती से पूछताछ में उन्होंने बाइक चोरी की होना बताया। मेहराज निवासी बघरा मुजफ्फरनगर और साहिल निवासी जौरासी रुड़की को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि चोरी की बाइक के साथ दो आरोपियों को पकड़ा है।

शराब के साथ ठेके के सेल्समैन समेत चार गिरफ्तार
रुड़की। पुलिस ने देसी शराब के सेल्समैन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 236 देसी और अंग्रेजी शराब के पव्वे पकड़े हैं। आरोपियों से कार और बाइक भी पुलिस ने बरामद की है। जिसको सीज कर दिया गया है। पथरी के कच्ची शराब कांड और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस एक्शन मोड़ में है। अंग्रेजी, देसी और कच्ची शराब रोजाना पकड़ी जा रही है। गंगनहर कोतवाली इंस्पेक्टर ऐश्वर्य पाल ने बताया कि कॉन्स्टेबल अमित शर्मा और प्रीतम ने पीन्नू पुत्र ब्रह्मपाल निवासी पनियाला चंदापुर से 72 देसी शराब के पव्वे बरामद किए हैं। वहीं सिविल लाइंस कोतवाली इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि उप निरीक्षक रोहित कुमार, कांस्टेबल अनंतराम ने कोर कॉलेज के पास से आशु सैनी पुत्र पवन सैनी निवासी ढंडेरी से 48 पव्वे अंग्रेजी के पव्वे बरामद किए हैं। पुलिस ने कार को भी सीज कर दिया है। वहीं उप निरीक्षक नितिन बिष्ट, कॉन्स्टेबल प्रवीण ने कार सवार सुमित पुत्र सुरेश पाल निवासी बेल्डा से 192 पव्वे देसी शराब के बरामद किए। कॉन्स्टेबल शूरवीर सिंह, होमगार्ड कमल गिरी ने बाइक सवार से 70 देसी शराब के पव्वे बरामद किए हैं। अनुज पुत्र कृष्ण कुमार निवासी गांव वाजिदपुर थाना नागला जिला सहारनपुर हाल सेल्समैन देसी शराब ठेका मलकपुर चुंगी को गिरफ्तार किया है।

देसी शराब के साथ बाइक सवार दो गिरफ्तार
रुड़की। पुलिस ने बाइक सवारों को 180 देसी शराब के पव्वे के साथ गिरफ्तार किया है। थाना अध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि पुलिस शेरपुर खेलमऊ तिराहा पर शनिवार देर शाम चेकिंग कर रही थी। शेरपुर निवासी अवनीश और झबरेड़ा निवासी मयंक बाइक से रहे थे। पुलिस ने दोनों को रोककर तलाशी ली। तलाशी में 180 देसी शराब के पव्वे बरामद हुए।

जमीन पर जबरन कब्जा करने की नीयत से मारपीट का आरोप लगाया

हरिद्वार। जगजीतपुर निवासी मुकेश कुमार ने थाना कनखल पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर उसकी कृषि भूमि पर जबरन कब्जा करने की नीयत से तोड़फोड़ मारपीट करने तथा जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित करने का आरोप लगाते हुए मुकद्मा दर्ज करने की मांग की है। मुकेश कुमार ने बताया कि उनकी ग्राम जमालपुर कलां में कृषि भूमि है। जिस पर उन्होंने फार्म हाउस बना बना रखा है। बीती 14 सितम्बर की दोपहर वे फार्म हाउस पर गए हुए थे। इसी दौरान प्रार्थी के गांव का ही एक व्यक्ति अपने एक रिश्तेदार तथा आठ दस अन्य लोगों के साथ वहां पहुंचा और जबरन कब्जे की नीयत से फार्म हाउस की बाउन्ड्री और फार्म हाउस में बने कमरे, टायलेट बाथरूम में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। जब उसने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गंदी गंदी गालियां दी और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। बचने के लिए वह फार्म हाउस में बने कमरे में घुस गया तो आरोपियों ने जबरन कमरे में घुसकर उसे बुरी तरह पीटा। शोर सुनकर आसपास के कई लोग मौके पर गए और उन्होंने उसे बचाया। लोगों को देखकर मारपीट कर रहे लोग जमीन छोड़कर भाग जाने की धमकी देते हुए फरार हो गए। मुकेश कुमार ने बताया कि उसने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इस पर उसने जगजीतपुर चौकी पहुंचकर पुलिस को अपने साथ हुई घटना से अवगत कराया। चौकी पुलिस ने उसे मेडिकल कराकर आने को कहा। इसके बाद उसने जिला चिकित्सालय पहुंचकर अपना मेडिकल कराया और पुलिस को तहरीर दी। घटना के बाद से ही वह और उसका परिवार डरा सहमा हुआ है। मुकेश कुमार ने आरोप लगाया कि आरोपियों के सत्ताधारी दल से जुड़े होने के कारण पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। मुकेश कुमार ने जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए पुलिस से आरोपियों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है।  

स्मैक समेत गिरफ्तार किया
हरिद्वार। प्रदेश में चलाए जा रहे नशा मुक्त देवभूमि अभियान के अंतर्गत थाना श्यामपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को स्मैक समेत गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने बताया कि गैंडीखाता लालढांग तिराहे के समीप पुलिस चेकिंग के दौरान स्मैक लेकर आए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से 16.05 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। गिरफ्तार आरोपी खूबसिंह उर्फ कालू पुत्र विजयपाल सिंह सैनी निवासी बंसल टाकीज धामपुर बिजनौर यूपी का रहने वाला है। आरोपी लंबे समय से स्मैक तस्करी कर रहा था और स्मैक लाकर क्षेत्र के युवाओं को बेचता था। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकद्मा दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में एसओ विनोद थपलियाल, लालढांग चौकी प्रभारी एसआई विनय मोहन द्विवेदी, कांस्टेबल कृष्ण कुमार एवं शेर सिंह शामिल रहे।


60 लीटर कच्ची शराब सहित दबोचा
हरिद्वार। थाना श्यामपुर पुलिस ने लालढांग तिराहे के समीप हाईवे पर चेकिंग के दौरान मोटर साईकिल पर कच्ची शराब सप्लाई करने जा रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 60 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई है। बरामद शराब को प्लास्टिक की 40 पन्नियों में अलग-अलग पैक किया गया था। गिरफ्तार आरोपी बलदेव पुत्र मक्खन सिंह उधम सिंह नगर का रहने वाला है। पूछताछ में उसने बताया है कि बरामद शराब ऋषिकेश में सप्लाई की जानी थी। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकद्मा दर्ज करने के साथ शराब तस्करी में प्रयुक्त मोटर साईकिल को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल, एसआई शशिभूषण जोशी, एसआई राखी रावत, कांस्टेबल सुदेश खरोला, श्रीकांत, अजय बिष्ट शामिल रहे।

चोरी की दो बाइक और स्कूटर के साथ दो अरोपी गिरफ्तार
विकासनगर। थाना सेलाकुई पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने थाना क्षेत्र से चोरी की दो बाइक और स्कूटर चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने चोरी का मुकदमा तरमीम कर दिया है।दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। चार सितंबर को इंदिरा देवी पत्नी यादराम निवासी सेलाकुई ने जमनपुर स्थित घर से बाइक चोरी होने की तहरीर देकर थाना सेलाकुई में मुकदमा दर्ज कराया। 17 सितंबर को खालिद पुत्र सगीर निवासी सिंघनीवाला पोस्ट शेरपुर थाना सहसपुर ने अंग्रेजी शराब की दुकान सेलाकुई के समीप से बाइक चोरी होने का अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसी दिन 17 सितंबर को दर्शन लाल पुत्र गिरधारी लाल निवासी मथपाल थाना चमोली जनपद चमोली हाल निवासी हरिपुर सेलाकुई हिमालयन कंपनी के पास सेलाकुई से स्कूटर चोरी होने की तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, जिसके बाद पुलिस ने वाहन चोरों के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस ने घटनास्थलों और सेलाकुई के विभिन्न चौक, सीमावर्ती क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ ही मुखबिर तंत्र को सतर्क किया। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से मिले चेहरों की तहकीकात करने बाद पुलिस ने दो आरोपियों तौफिद पुत्र शब्बीर निवासी ग्राम ग्यास मोहल्ला थाना बीसलपुर जिला पीलीभीत यूपी हाल निवासी शंकरपुर और सोनू पुत्र साबिर निवासी ग्राम ग्यास मोहल्ला थाना बीसलपुर जिला पीलीभीत यूपी हाल शंकरपुर को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से चोरी की दो बाइक और स्कूटर बरामद किया गया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मजदूरी कम मिलने और काम की कमी के चलते चोरी की योजना बनाई। जिसमें चोरी के वाहनों को बेचना था।थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह रावत ने बताया कि दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। पुलिस की टीम में एसआई अनित कुमार, कांस्टेबल त्रेपन सिंह, वृजपाल सिंह, अनीष,संजय कुमार, फरमान अली आदि शामिल रहे।

दहेज हत्या में आरोपी पति गिरफ्तार, जेल भेजा
विकासनगर। सहसपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिंघनीवाला गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। 15 सितंबर को रीता देवी पत्नी देशराज निवासी लांघा रोड ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मनीष राणा पुत्र श्रीचंद राणा निवासी सिंघनी वाला से उसकी बेटी की शादी चार वर्ष पूर्व हुई थी। आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही आरोपी पति और उसकी मां सीमा देवी पत्नी श्रीचंद निवासी सिंघनीवाला दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी का उत्पीड़न करते थे। आरोप लगाया कि बताया कि उसकी बेटी ने जहर नहीं खाया बल्कि सास और उसके पति ने जहर देकर उसकी हत्या की। इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने रविवार को मृतका के पति मनीष राणा को दहेज हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष नरेश सिंह राठौर ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का आरोपी कलयुगी पिता गिरफ्तार
पौड़ी। पौड़ी जिले की सतपुली तहसील के एक गांव में पिता द्वारा अपनी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। परिजनों को मामला तब पता चला जब वे नाबालिग की तबियत खराब होने पर उसे अस्पताल ले गए थे। बालिका ने अस्पताल में हैवानियत की घटना डाक्टर को सुनाई। बेटी की शिकायत पर राजस्व प्रशासन ने आरोपी पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज जेल भेज दिया है। एसडीएम सतपुली संदीप कुमार ने बताया कि सतपुली तहसील के एक गांव में पिता ने ही अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म किया। मामले का खुलासा तब हुआ जब नाबालिग की तबियत खराब होनी शुरू हुई। तबियत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। मामले का संज्ञान लेते हुए अस्पताल प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद मौके पर राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची। राजस्व उप निरीक्षक अमित नेगी ने नाबालिग के बयान पर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। एसडीएम ने बताया कि आरोपी पर पोक्सो की धाराओं में मामला दर्ज कर दिया गया। साथ ही मामला रेगुलर पुलिस को स्थांतरित करने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है।

युवती से दोस्ती कर दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार
देहरादून। युवती से दोस्ती कर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी करीब बीस दिन से फरार चल रहा था। उसे पुलिस ने रविवार को कोर्ट में पेश किया। वहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी मुकेश त्यागी ने बताया कि युवती से दुष्कर्म को लेकर पिछले महीने केस दर्ज किया गया। आरोप है कि आमिर कुरैशी (22) मूल निवासी कैलाशपुर, गागलहेड़ी यहां नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र कपड़े की दुकान चलाता था। एक लड़का उसकी दुकान पर काम करता था। लड़के की बहन दुकान पर गई तो आमिर उसके संपर्क में आया। आरोप है कि उसने लड़की से दोस्ती की। फिर झांसा देकर दुष्कर्म किया। पीड़िता के परिजनों से केस दर्ज कराया तो आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को शनिवार रात गिरफ्तार लिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में दरोगा स्मृति रावत, सिपाही आशीष राठी, श्रीकांत ध्यानी शामिल रहे।

बेचने के बाद फर्जीवाड़े से जमीन पर बैंक से ले लिया लोन
देहरादून। जमीन बेचने के बाद फर्जीवाड़ा कर उसी जमीन पर बैंक से लोन ले लिया गया। जिस व्यक्ति ने करीब 14 साल पहले जमीन खरीदकर मकान बनाया था उसको अब जाकर फर्जीवाड़े की भनक लगी। मामले की शिकायत पटेलनगर कोतवाली पुलिस से की गई। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने बताया कि वाजिद निवासी कारगी ग्रांट पटेलनगर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वाजिद का आरोप है कि उन्होंने कारगी ग्रांट में इरफान पुत्र रमजान निवासी ग्राम कारगी ग्राम से जमीन खरीदी। जिसकी रजिस्ट्री 23 जुलाई 2008 को की गई। जमीन का कब्जा लेने के बाद मकान बना लिया। बिजली कनेक्शन नगर निगम में उनका नाम दर्ज है। भवन कर भी जमा किया जा रहा है। आरोप है कि इरफान ने फर्जीवाड़ा करते हुए इस संपत्ति पर बैंक से लोन ले लिया। इसके बाद बैंक को लोन नहीं लौटाया गया। बताया कि उनको धोखे में रखकर ऋण लिया गया था। जिसकी जानकारी उनको 20 जुलाई 2022 को हुई। इंस्पेक्टर पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि तहरीर पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

युवक पर अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म का आरोप
हल्द्वानी। कोतवाली क्षेत्र निवासी एक महिला ने युवक पर अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। साथ ही ब्लैकमेल कर दो लाख रुपये वसूलने की शिकायत की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया है कि राहुल नाम का युवक उसके पति के साथ काम करता है। उसके कारण उसका घर में आना जाना है। आरोप लगाया कि युवक ने उसकी नहाते हुए वीडियो बना ली, जिसके बाद उसे ब्लैकमेल कर तीन किस्तों में दो लाख रुपये वसूल लिए। इसके बाद भी युवक का ब्लैकमेल करना जारी रहा। कुछ समय पूर्व युवक ने वीडियो इंटरनेट में डालने की धमकी देकर उसके साथ चार बार दुष्कर्म किया और मारपीट भी की। पुलिस से शिकायत करने पर महिला और बेटी को जान से मारने की धमकी भी दी। महिला का कहना है कि युवक रसूखदार है। उसकी शिकायत ग्रामप्रधान से करने पर पीड़िता को ही फटकार लगा दी गई। अब धमकियां मिल रही हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बिना बुकिंग दो कुंतल सामान लाते रोडवेज पकड़ी
काशीपुर। चेकिंग के दौरान बरेली से लौट रही काशीपुर रोडवेज डिपो की बस में बिना बुकिंग के लाया जा रहा दो कुंतल सामान पकड़ा। मामले की सूचना मुख्यालय को भेज दी गई है। शनिवार देर शाम रामनगर रोडवेज डिपो की यातायात अधीक्षक विमला रौतेला ने अपने सहयोगी भानु प्रकाश जैन और कुंदन लाल टम्टा के साथ बरेली रोड पर बस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान करीब 4:50 बजे बरेली से काशीपुर डिपो की बस संख्या यूके 07पीए 2095 रही थी। चेकिंग के दौरान बस में कार्मिशियल लगेज मिला जो कि रोडवेज बसों में लाना प्रतिबंधित है। परिचालक के पास से लगेज की जीएसटी बिल नहीं प्राप्त हुआ और लगेज के मालिक के बारे में पूछने पर भी कोई जानकारी नहीं दे पाया। मामले की रिपोर्ट बनाकर यातायात निरीक्षक ने मुख्यालय को भेज दी है। आगे के आदेश वहीं से होंगे। वरिष्ठ डिपो प्रभारी हरेंद्र सिंह नितवाल ने कहा आगे की कार्रवाई मुख्यालय के आदेश की के बाद ही की जाएगाी। बताया की ऐसे मामलों में कुल लगेज का जितना किराया बनता है, उसका दस गुना परिचालक के वेतन से काटा जाता है।

एक करोड़ की मोबाइल चोरी का खुलासा

हल्द्वानी : 9 सितंबर को डीएम कैंप कार्यालय के ठीक सामने वनप्लस मोबाइल शोरूम(Theft at OnePlus Mobile Showroom in Haldwani) में एक करोड़ से अधिक रुपए की मोबाइल चोरी के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने मामले में बिहार के घोड़ाहसन गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार(Two members of Bihar Ghorahasan gang arrested) किया है. जिनके कब्जे से चोरी के 6 मोबाइल बरामद किये गये हैं. पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है. डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे (DIG Kumaon Nilesh Anand Bharne) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि वनप्लस शोरूम से 163 मोबाइल और डेढ़ लाख की बिहार की घोड़ाहसन गैंग के सदस्यों ने दुकान का शटर तोड़कर चोरी की. पूरे मामले में पुलिस की 5 टीमें काम कर रही थी. जहां पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सीसीटीवी कैमरे और सर्विलांस के माध्यम से पुलिस ने 2 सदस्य नईम देवान और विक्रम कुमार को निवासी मोतिहारी बिहार को रामनगर कोतवाली क्षेत्र के हल्दूवा बैरियर के पास से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में दोनों आरोपी ने बताया कि वह लोग फिर से काशीपुर और रामनगर में बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देने रहे थे. डीआईजी ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि पूछताछ में गैंग के सदस्यों ने बताया इंदौर में गैंग द्वारा एक घड़ी शोरूम से 500 घड़ियों की चोरी की थी. जिसके बाद घड़ियों को नेपाल में बेचने के बाद टीम के आठ सदस्य दिल्ली से बस में बैठकर हल्द्वानी पहुंचे. जहां उन्होंने वनप्लस शोरूम में चोरी की घटना को अंजाम दिया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हल्द्वानी में चोरी करने के बाद मोबाइल को दिल्ली जाकर गैंग के एक सदस्य के हवाले कर दिए, जबकि 6 मोबाइल को अपने पास रख लिये. जिसे वे बेचने की फिराक में थे. आरोपियों ने बताया घटना को अंजाम देने वाले 8 लोग नईम देवान, जीतू, मोईन, नईमुद्दीन, राजन, अर्जुन और रोशन हैं. सभी आरोपी घोड़ासहन गैंग के हैं. डीआईजी ने बताया पूरी घटना में अभी भी 10 लोगों की तलाश है. उन्होंने बताया घोड़ासहन गैंग बड़ा अपराधी गैंग है और ये बड़ी-बड़ी चोरियों को अंजाम देते हैं.

ड्रग फ्री अभियान : तीन स्मैक तस्कर सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार: एसएसपी ने मादक पदार्थों और ड्रग्स के खिलाफ अभियान (campaign against drugs) में और तेजी ला दी है. ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान (Drugs Free Devbhoomi Campaign) के तहत पुलिस ने स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया (Police arrested smack smugglers) है. ज्वालापुर, कनखल और श्यामपुर क्षेत्र से पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 28.96 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. वहीं, पथरी थाना पुलिस ने भी कच्ची शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. हरिद्वार पुलिस (Haridwar Police) ने स्मैक और शराब तस्करी (Smack and liquor smuggling) मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. हरिद्वार एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह (Haridwar SP City Swatantra Kumar Singh) ने कहा सभी थाना कोतवाली प्रभारियों को ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत नशे के धंधेबाजों की धरपकड़ के सख्त निर्देश दिए गए हैं. श्यामपुर क्षेत्र में पुलिस ने गैंडीखाता-लालढांग तिराहे के पास 16 ग्राम स्मैक और 4800 रुपए की नकदी के साथ खूब सिंह उर्फ कालू, निवासी निकट बंसल टाकिज, धामपुर जिला बिजनौर को गिरफ्तार किया. एसओ श्यामपुर विनोद थपलियाल की पूछताछ में आरोपी ने कहा वह धामपुर से स्मैक खरीदकर गैंडीखाता के युवकों को बेचने आया था. जगजीतपुर चौकी प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गाडोवाली तिराहे से सुमित, निवासी मोहल्ला मजरी जमालपुर कलां को 6.98 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया. ज्वालापुर कोतवाली की रेल चौकी प्रभारी सुधांशु कौशिक ने लोधामंडी में छापा मारकर पंकज को 6 ग्राम स्मैक के साथ दबोचा. वह अपने घर में ही स्मैक बेच रहा था. आरोपित खुद भी स्मैक पीने का आदी है. वही पथरी थाना क्षेत्र में अभी भी कच्ची शराब का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गुरुचरण को गिरफ्तार किया, जिसके पास से अवैध कच्ची शराब बरामद हुई है. पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं. एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा चारों धंधेबाजों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया है. जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया.

Share this story