CRIME BULLETIN-6 पढ़िए उत्तराखंड अपराध जगत की बड़ी-छोटी तमाम खबरें एक साथ
crime news

कैंपटी पुलिस ने 14 पेटी अवैध अंग्रेज़ी शराब और 4 पेटी बियर के साथ एक व्यक्ति को लिया हिरासत में

टिहरी/नैनबाग(शिवाँश कुँवर)। कैंपटी थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान आज 14 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब और 4 पेटी बीयर बरामद की है। एसएसपी नवनीत सिंह ने बताया कि नशा तस्करी के खिलाफ पुलिस सभी थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चला रही है। इस दौरान नैनबाग पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने वीरवार तड़के साढ़े 3 बजे लुदेरा पुल के पास एक छोटा हाथी की तलाशी ली गई तो उसमें से 14 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब और चार पेटी बीयर बरामद की गई है। अवैध रूप से शराब की तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने अभियुक्त रविंद्र कुमार (42) पुत्र ओम प्रकाश ग्राम व पोस्ट शादीपुर थाना सदर जिला यमुनानगर हरियाणा को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त ने बताया कि वह अवैध शराब चंडीगढ़ से लेकर आ रहा था। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में उप निरीक्षक बलवीर सिंह रावत, धीरेंद्र सिंह नेगी, मेराज आलम, हृदय नेगी और धीरज गुसाईं शामिल थे।

39 किलो गांजे संग दो गिरफ्तार, वाहन सीज
 

अल्मोड़ा। भतरौंजखान पुलिस ने 39 किलो गांजे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कालाढूंगी (नैनीताल) निवासी दोनों आरोपियों को जेल भेज कर एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज किया है। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त वाहन को भी सीज कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार बीते गुरुवार को सीओ रानीखेत के नेतृत्व में भतरौंजखान टीम ने क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस सहायता केंद्र मोहान पर मरचूला की तरफ से रहे वाहन यूके 06 एए 5336 को रोका गया। तलाशी लेने पर वाहन में सवार बिशनपुर, पोस्ट बैलपड़ाव, थाना कालाढूंगी, जिला नैनीताल निवासी तरसेम सिंह पुत्र स्व. धरम सिंह और जीवन आर्या पुत्र गोपाल राम के कब्जे से तीन कट्टों में रखे 39.320 किलो गांजा बरामद की गई। पुलिस ने मौके पर गांजे को सील कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज भी कर दिया। पुलिस के अनुसार बरामद गांजे की कीमत 5 लाख 89 हजार 800 रुपये आंकी गई। इधर, थानाध्यक्ष संजय पाठक ने कहा दोनों आरोपी मरचूला क्षेत्र से गांजा खरीदकर बाहर बेचने जा रहे थे। टीम में कांस्टेबल अरविंद सिंह, संदीप सिंह, जितेंद्र सिंह, प्रकाश सिंह रहे।

शराब पीकर वाहन चलाते दो  गिरफ्तार, वाहन सीज
 

पिथौरागढ़। पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाते हुए दो लोगों को पकड़ा है। नगर में एसआई दिनेश चंद्र सिंह के नेतृत्व में बीते रोज चलाए गए चैकिंग अभियान के दौरान चालक लोहाघाट निवासी सुनील सार्की शराब के नशे में वाहन संचालित करता हुआ मिला। इधर चौकोड़ी में भी पुलिस ने पीपली राईआगर निवासी विक्रम भंडारी को शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़ा। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करते हुए वाहन सीज किए हैं।

युवक से तमंचा और दो कारतूस बरामद
 

रुड़की। पुलिस ने युवक से देसी तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। उप निरीक्षक अशोक रावत, कांस्टेबल विकास त्यागी और खुशीरम क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान सिराज पुत्र रहमान निवासी बंदा रोड से 315 बोर का देसी तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

 

लापता किशोर का शव झाल से मिला
 

रुड़की। संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए किशोर शव मोहम्मदपुर के झाल से बरामद किया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। किशोर किन परिस्थितयों में लापता हुआ था पुलिस इसकी जांच कर रही है। सिविल लाइंस कोतवाली के आदर्शनगर निवासी वंश (17) 11 सितंबर को पूर्वाह्न करीब साढ़े ग्यारह बजे घर से निकला था। उसके बाद वह घर नहीं लौटा। घर वापस नहीं आने पर परेशान परिजनों ने उसकी कई जगह तलाश कराई। लेकिन कोई पता नहीं चल पाया था। पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई थी। पुलिस भी अपने स्तर से लापता किशोर की तलाश में जुटी थी। शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि गंगनहर मोहम्मदपुर झाल में एक शव अटका। शव को बाहर निकाला गया। शिनाख्त वंश के रूप में हुई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। किशोर का शव मिलने के बाद परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि लापता किशोर का शव झाल से बरामद किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।





युवक ने नाबालिग से किया दुष्कर्म
रुड़की। क्षेत्र के एक गांव निवासी ग्रामीण ने पुलिस को तहरीर देकर एक युवक पर अपनी बेटी को जबरन कार में ले जाकर दुष्कर्म किये जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने नामजद युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुरुवार एक एक गांव निवासी व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर एक युवक को नामजद कराया। तहरीर में बताया कि उनकी गैरमौजूदगी में युवक कार में सवार होकर घर पहुंचा और उनकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर कार में बैठाकर ले गया। उसके बाद किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर सलमान निवासी ईदगाह चौक मंगलौर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि मामला दर्ज करने के साथ ही जांच शुरू कर दी गई है।

अंग्रेजी शराब और एक लाख की नकदी के साथ दो गिरफ्तार
रुड़की। भगवानपुर पुलिस ने नशा मुक्त देवभूमि अभियान के तहत हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब और एक लाख की नकदी के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया गया। पुलिस को चेकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली की उत्तर प्रदेश की तरफ से दो व्यक्ति एक स्विफ्ट कार में रहे हैं। जिनकी कार में भारी मात्रा में अवैध हरियाणा ब्रांड की शराब रखी है। सूचना पर पुलिस टीम ने माहड़ी चौक पर आने जाने वाले वाहनों को रोककर चेकिंग शुरू की। कुछ देर बाद मंडावर की तरफ एक स्विफ्ट कार को रोककर चेक किया गया। जिसे चालक अमित पुत्र बीरमपाल निवासी ग्राम बावली थाना बडौत जिला बागपत उत्तर प्रदेश और उसके साथी रजनीश कुमार पुत्र अतर सिंह निवासी हसनपुर मदनपुर थाना भगवानपुर से पूछताछ की गई। उन्होंने कार में हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब होने की बात स्वीकार की। अंग्रेजी शराब के 735 पव्वे 36 बोतल बरामद किए। आरोपियों के पास से एक लाख रुपये भी बरामद किए गए। आरोपी यह शराब कहां पहुंचाने वाले थे पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस टीम में इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह, उप निरीक्षक शैलेन्द्र ममगाईं, कांस्टेबल विनय थपलियाल, प्रवीण कुमार, सचिन कुमार, लाल सिंह, दिनेश कुमार शामिल रहे।

प्रत्याशी के यहां पहुंचाई जा रही शराब पकड़ी
 

रुड़की। कार सवार से पुलिस ने नौ पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद की। कार सवार ने पुलिस पूछताछ में बताया कि एक जिला पंचायत सदस्य की प्रत्याशी के यहां शराब पहुंचाई जा रही थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा कर तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया। गंगनहर कोतवाली के उपनिरीक्षक विक्रम सिंह बिष्ट, कांस्टेबल संदीप कुमार, रणवीर सिंह क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान वैशाली मंडप तिराहे के पास से एक कार आती हुई दिखी। चालक को रुकने का इशारा करने पर चालक ने कार गति को बढ़ा दिया। पुलिस टीम ने पीछा कर कार को रुकवा लिया। चालक पंकज पुत्र सेठ पाल निवासी आसफ नगर कोतवाली मंगलौर को पकड़ा गया। तलाशी में कार से अंग्रेजी शराब के 414 पव्वे बरामद किए गए। पुलिस पूछताछ में कार चालक ने बताया कि एक जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के यहां चुनाव प्रचार के लिए शराब पहुंचाई जा रही थी। इंस्पेक्टर ऐश्वर्य पाल ने बताया कि आरोपी कार चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

छह लोग गुंडा ऐक्ट में निरुद्ध
 

रुड़की। पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ गुंडा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि बूढ़पुर नूरपुर निवासी सोनू तथा शुभम, मौलना निवासी विनोद कुमार, नगला कुबडा निवासी कामरान शेबुल तथा खजुरी निवासी सौरभ के खिलाफ गुंडा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। दूसरी ओर कस्बा निवासी मोरीस अहमद, भक्तोवाली निवासी मूनसाद, मानकपुर निवासी बालेंद्र, भलस्वागांव निवासी अमित राणा, अकबरपुर निवासी दानिश तथा शहनूर के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है।

कोटद्वार पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर, दो घरों पर किया था हाथ साफ

कोटद्वार: शहर में हुई दो चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने बीते दिनों बालासौड़ और आमपड़ाव में दो घरों में रखे जेवरात और नकदी पर हाथ साफ किया था. ऐसे में पुलिस अब इस शातिर चोरों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाल रही है. जानकारी के मुताबिक, बीते 24 मई को कोटद्वार के बालासौड़ कॉलोनी स्थित रश्मि रावत के घर से चोरों ने नकदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया था. जिसके बाद इन शातिर चोरों ने 15 सितंबर को आमपड़ाव तल्ला निवासी शहनवाज के घर पर भी चोरी को अंजाम दिया. ऐसे में एसएसपी के आदेश पर इन चोरों की धरपकड़ के लिए एक टीम का गठन किया गया था. एएसपी शेखर चन्द्र सुयाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर चोरों को दिल्ली फार्म तिराहे से गिरफ्तार किया गया है. दोनों चोरी की घटनाओं को इनके द्वारा अंजाम दिया गया था. चोरों की पहचान चांद खान उर्फ फिरोज और मनीष उर्फ रोनी के रूप में हुई है. जो खुमार बस्ती कोटद्वार के रहने वाले हैं. दोनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. साथ ही इनका आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है.

क्राइम : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए

रुद्रपुरः आखिरकार पुलिस ने तीन साल से फरार कबूतरबाज मां और बेटे को दबोच लिया है. आरोपियों ने विदेश भेजने के नाम से बेरोजगार युवकों से साढ़े 12 लाख रुपए ठग लिए थे. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के ऊपर 10-10 हजार का इनाम रखा था. अब एसओजी की टीम ने आरोपियों को पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया है. एसएसपी मंजूनाथ टीसी (SSP Manjunath TC) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि साल 2019 में थाना दिनेशपुर में धारा 420 आईपीसी (IPC Section 420) के तहत कबूतरबाजी का मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसमें आरोपियों ने विदेश भेजने के नाम पर फर्जीवाड़ा (Fraud Name of Sending Abroad) कर कुछ युवकों से साढ़े 12 लाख रुपए ठग लिए थे. तहरीर दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. वहीं, मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जबकि, मां बेटा हरगुन सिंह उर्फ रिंकल और कुलवीनदर कौर फरार चल रहे थे. जिसके बाद दोनों के ऊपर दस-दस हजार का इनाम रखा गया था. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर दबिश दी गई. आखिरकार 5 सितंबर को एसओजी और दिनेशपुर पुलिस ने मां बेटे को पंजाब के जालंधर से गिरफ्तार (Police Arrested Mother and Son) किया. जिन्हें पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

दून पुलिस ने छापेमारी में पकड़ा अवैध शराब का जखीरा

देहरादून : हरिद्वार के त्रिस्तरीय चुनाव (Haridwar Panchayat Election) को देखते हुए अब अवैध शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं. पहले आबकारी और अब देहरादून पुलिस ने हरिद्वार पंचायत चुनाव में सप्लाई होने जा रही 113 पेटी अवैध शराब का जखीरा पकड़ा है. थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने नवादा (हरिपुर)इलाक़े में एक नवनिर्माण बंद मकान में छापेमारी की. जिसमें लगभग 20 लाख से अधिक कीमत की पंजाब और हरियाणा मार्का शराब की खेप बरामद की गई है. पुलिस की इस कार्रवाई से पहले ही शराब तस्कर मौके से फरार होने में सफल हो गये. जिनकी धरपकड़ जारी है.

लेबल बदल कर मोटा मुनाफा: पुलिस के मुताबिक, देहरादून के नवादा क्षेत्र में एक नए मकान जिसमें ताला लगा हुआ था, सूचना मिली कि इस मकान में हरिद्वार पंचायत में सप्लाई होने वाली शराब है. मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर नेहरू कॉलोनी पुलिस ने स्थानीय पार्षद के साथ मिलकर मकान का ताला तोड़ा. पुलिस को घर के अंदर 113 पेटी शराब पानी के टैंकरों में छुपाई मिली. बताया जा रहा है कि हरियाणा और पंजाब से लाई गई हल्की शराब को पानी में डालकर उसका लेबल हटाकर उसमें ब्रांडेड शराब का लेबल लगाया जाता है. जिसके बाद इसे ऊंचे दामों में बेचा जाता है.

अवैध शराब में मिला डिफेंस का लेवल: पुलिस की जांच पड़ताल में इस बात की भी जानकारी मिली की अवैध शराब के जखीरे को ब्रांडेड लेबल के साथ ही डिफेंस सप्लाई का लेबल भी लगाकर बेचा जाता था. बता दें 1 दिन पहले ही आबकारी विभाग ने थाना नेहरू कॉलोनी के ही माजरा माफी में इसी तरह यूपी सरकार और डिफेंस सप्लाई लेबल के रूप में अवैध शराब का जखीरा पकड़ा था.

अवैध शराब तस्करों की हुई पहचान, जल्द ही धरपकड़: हरिद्वार पंचायत चुनाव से पहले सप्लाई होने वाली अवैध शराब को लेकर देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि इसके पीछे एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है. जिनकी पहचान लगभग हो चुकी है. पुलिस जांच पड़ताल धरपकड़ में जुटी है. एसएसपी के अनुसार प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि हरिद्वार चुनाव से पहले यह अलग-अलग इलाकों में सप्लाई जानी थी. समय रहते सूचना पाकर पुलिस ने कार्रवाई की है. फरार तस्करों की धरपकड़ जारी है जल्दी इस गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा.

कलयुगी बेटे ने मां पर किया जानलेवा हमला

ऋषिकेश: आईडीपीएल चौकी क्षेत्र के सुमन विहार में रहने वाले एक कलयुगी बेटे ने नशे की हालत में अपनी मां को जान से मारने का प्रयास (attempt to kill mother) किया. युवक ने भारी औजार से मां के सिर और हाथ पर वार किया, जिससे महिला का सिर फट गया और हाथ भी बुरी तरीके से फ्रैक्चर हो गया. पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस (Rishikesh Kotwali Police) ने बताया कि सुमन विहार निवासी द्वारिका प्रसाद कोठारी ने तहरीर दी. जिसमें उन्होंने बताया कि उनका छोटा बेटा शुभम कोठारी नशे का आदी है. हर दिन नशे की हालत में घर आने के बाद वह परिजनों के साथ गाली गलौज और मारपीट करता रहता है. कई बार समझाने के बावजूद शुभम नशे की लत को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. देर रात जब शुभम की मां गुड्डी देवी नशा नहीं करने को लेकर समझा रही थी, तो शुभम ने नशे की हालत में अपनी मां को जान से मारने का प्रयास किया.

शुभम ने एक भारी भरकम औजार उठाकर अपनी मां के सिर और हाथ पर मारने लगा. देखते ही देखते गुड्डी देवी खून से लहूलुहान हो गई. जिसे राजकीय चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए गुड्डी देवी को हायर सेंटर रेफर कर दिया है. अपने बेटे की इस हरकत को देखते हुए द्वारिका प्रसाद कोठारी ने तहरीर देकर पुलिस से शुभम कोठारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की.पुलिस ने भी तहरीर के आधार पर शुभम कोठारी के खिलाफ धारा 307, 325 और 504 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है. कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि आरोपी को पुलिस ने शिवाजी नगर से गिरफ्तार कर लिया है. जिसे न्यायालय में पेश करने के लिए भेज दिया गया है.

21 हजार नशीले कैप्सूल और इंजेक्शनों संग दो दबोचे

देहरादून : एसटीएफ के अंतर्गत एएनटीएफ (एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स) ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने हरिद्वार के भगवानपुर पुलिस के साथ मिलकर 21 हजार से अधिक नशीले कैप्सूल और करीब ढाई हजार नशीले इंजेक्शनों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के साथियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पिछले महीने एएनटीएफ का गठन किया गया था। फोर्स को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि भगवानपुर क्षेत्र में नशीली दवाओं का धंधा किया जा रहा है।सूचना के पुख्ता होने पर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के नाम अहमद निवासी नन्हेड़ा, इकबालपुर और नदीम निवासी बिजौली, ढंढेरा, मंगलौर हैं। इनमें से अहमद के पास से 2,490 नशीले इंजेक्शन और नदीम के पास से 21,360 नशीले कैप्सूल बरामद हुए हैं। पूछताछ में बताया कि यह कैप्सूल वह उत्तर प्रदेश के कई शहरों से खरीदकर लाते थे। इसके बाद इन्हें नशा करने वाले युवाओं को बेचा जाता था। एसटीएफ ने इसकी सूचना ड्रग विभाग को भी दी है। ताकि, क्षेत्र के मेडिकल स्टोर की भी पड़ताल की जा सके। एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह में अन्य लोगों के होने की भी संभावना है।

महिलाओं पर फब्तियां कसने का आरोपी युवक गिरफ्तार

विकासनगर। थाना कालसी पुलिस ने कोटी रोड पर महिलाओं पर फब्तियां कसने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है। कालसी पुलिस की टीम को सूचना मिली कि कोटी रोड पर एक युवक आती-जाती महिलाओं पर फब्तियां कस रहा है। इस पर पुलिस कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गये। पुलिस ने पाया कि युवक एक युवती पर फब्तियां कसने लगा। जिस पर पुलिस कर्मियों ने आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी वादिल पुत्र अब्दुल हमीद निवासी शाहपुरा पोस्ट बरौली थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर यूपी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।थानाध्यक्ष अशोक राठौर ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया जायेगा।

रिफलिंग की शिकायत पर पूर्ति विभाग ने की छापेमारी,  15 गैस सिलेंडर जब्त

विकासनगर। सेलाकुई क्षेत्र में लगातार रसोई गैसों की रिफलिंग की शिकायतें मिलने पर पूर्ति निरीक्षक ने विभिन्न क्षेत्रों में औचक छापेमारी की। पूर्ति निरीक्षक ने दो स्थानों पर 15 भरे और खाली रसोई गैस सिलेंडर तथा बीस वैल्यू बुक पकड़ी हैं। इन्हें पूर्ति निरीक्षक ने कब्जे में ले लिया है। इन सिलेंडरों को सहसपुर गैस एजेंसी में जमा किया गया है। पूर्ति निरीक्षक ने जगह जगह एजेंसिंयों के काउंटर लगाने को अवैध बताकर नाराजगी जताई। उन्होंने चेतावनी दी कि तत्काल ऐसे काउंटर हटाये नहीं गये तो एजेंसिंयों के लाइसेंस निरस्त किये जायेंगे। शुक्रवार को पूर्ति निरीक्षक सहसपुर सुनील देवली ने सेलाकुई क्षेत्र में औचक छापेमारी की। इस दौरान रसोई गैस सिलेंडरों की रिफलिंग की शिकायत मिलने पर टीम दो दुकानों में पहुंची। टीम ने बंजारा गली की एक दुकान में तीन भरे सिलेंडर और चार खाली रसोई गैस सिलेंडर तथा बीस वैल्यू बुक बरामद की। टीम द्वारा सभी को जब्त किया गया। इसके अलावा एक अन्य दुकान में चार भरे और चार खाली रसोई गैस सिलेंडर बरामद किये गये। उक्त दुकान का संचालन एक महिला के द्वारा किया जाता है। टीम ने सिलेंडर जब्त कर सहसपुर गैस एजेंसी में जमा कर दिये हैं। पूर्ति निरीक्षक ने विभिन्न गैस एजेंसियों के जगह जगह लगाये गये काउंटरों को अवैध घोषित कर तत्काल बंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने लाइसेंस निरस्त करने की भी चेतावनी दी है। देवली ने कहा कि एजेंसियों को हिदायत दी गयी है कि रिफलिंग को रोकने के लिए डिलीवरी वाहनों में रखे गये गैस सिलेंडरों का कैश मेमो वाहन में आवश्यक रूप से रखे जायं। स्कूटर- बाइक से रसोई गैस सिलेंडरों की आपूर्ति पर भी रोक लगाई गयी है। यह एक्सप्लोसिव ऐक्ट एवं मोटर अधिनियम का खुला उल्लंघन है। कहा कि अवैध रिफलिंग करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जायेगी।

फौजी बता किराये पर कमरा लेने का झांसा देकर साइबर ठगी

देहरादून। साइबर ठग ने खुद को फौजी बताकर मोहिनी रोड निवासी व्यक्ति के घर में कमरा किराये पर लेने का झांसा देकर 24,999 रुपये का चूना लगा दिया। इंस्पेक्टर डालनवाला नंद किशोर भट्ट ने बताया कि साइबर ठगी शिशिर प्रशांत के साथ हुई। उन्होंने किराये पर कमरा देने के लिए पोस्ट डाली। उन्हें एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को अमित कुमार और हाल में हैदराबाद में पोस्टेड बताया। कहा कि उसका ट्रांसफर दून हुआ है। शिशिर के घर में कमरे लेने की डील कर ऑनलाइन यूपीआई आईडी के जरिए किराये भेजने का झांसा देकर पीड़ित को चूना लगाया। तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चोरियां करने वाले गैंग पर गैंगस्टर लगाई

देहरादून। गैंग बनाकर चोरी, लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की है। वसंत विहार इंस्पेक्टर होशियार सिंह ने बताया कि फौजीनाथ उर्फ चिमटी, गोपीनाथ, गौरव, बुद्धि उर्फ रितिक सभी निवासी घोसीपुर, सपेरा बस्ती, पथरी हरिद्वार गैंग बनाकर चोरी जैसी अपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं। इनके खिलाफ वसंत विहार, सहसपुर, सेलाकुई, प्रेमनगर, पटेलनगर, रायवाला, कोटद्वार आदि थानों में केस दर्ज हैं। गैंग चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर लगाई गई है।
 

हरिपुर में पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का गोदाम

देहरादून। आबकारी विभाग की कार्रवाई के बाद नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जोगीवाला चौकी पुलिस ने हरिपुर में अवैध शराब का गोदाम पकड़ लिया। यहां बीस लाख रुपये की अलग-अलग अंग्रेजी ब्रांड की 113 पेटियां बरामद हुईं। गोदाम बुधवार को आबकारी विभाग की तरफ से पकड़े गए अंकित नाम के शख्स का बताया जा रहा है। उसने कुछ दिन पहले ही यह मकान खरीदा था। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने शुक्रवार शाम नेहरू कॉलोनी थाने पहुंचकर शराब की बड़ी खेप पकड़े जाने की जानकारी दी। बताया कि जोगीवाला चौकी इंचार्ज पंकज तिवारी को हरिपुर में एक घर में अवैध शराब स्टॉक किए जाने की सूचना मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंची तो घर लॉक था और अंदर कोई नहीं था। स्थानीय जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर दरवाजा तोड़ा गया। इस दौरान अंदर से 1356 बोतल शराब बरामद हुई। शराब रायल स्टैग, मैक डबल, ओल्ड स्मगलर और 999 पावर स्टार ब्रांड की थी। शराब को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी मुकेश त्यागी ने बताया कि गोदाम के मालिक और उसके सहयोगियों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की।
बदले जा रहे थे रैपर:  मकान से आबकारी टीम को बड़ी संख्या में विभिन्न ब्रांड की शराब के रैपर मिले हैं। जिन पर कैंटीन में शराब बिक्री का जिक्र है। जबकि, असली लोगो हरियाणा मार्का के हैं। संभावना है कि हरियाणा से अवैध तरीके शराब लाकर उसे यहां रैपर बदलकर कैंटीन की बताकर इधर-उधर बिकवाया जाता होगा।

रिलेशनशिप के दौरान एएनएम की अश्लील फोटो लेने का आरोप

हल्द्वानी। रानीखेत निवासी एक युवक ने पहले एएनएम के साथ शारीरिक संबंध बनाए। फिर उसके अश्लील फोटो लेकर इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिए। अब आरोपी एएनएम को ब्लैकमेल कर रहा है। पीड़िता की शिकायत पर काठगोदाम पुलिस से आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रानीखेत निवासी युवती वर्तमान में पॉलीशीट क्षेत्र में किराए पर रहती है। वह एक अस्पताल में एएनएम पद पर तैनात है। पीड़िता का कहना है कि उसकी मुलाकात कुछ साल पहले रानीखेत के ही रहने वाले नरेंद्र जैनी से हुई थी। जिसके बाद दोनों रिलेशनशिप में रहने लगे। कुछ समय पूर्व उन दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद से आरोपी नरेंद्र उसे आए दिन परेशान कर रहा है। आरोप लगाया कि नरेंद्र ने उसके इंस्टाग्राम एकाउंट को हैक कर उसकी अश्लील तस्वीर अपलोड कर दी। साथ ही फोटो को पोर्न साइड पर डालने की धमकी दे रहा है। इसकी जानकारी मिलने पर उसके पिता को हार्ट अटैक आ गया।

Share this story