CRIME BULLETIN-5 जानिए उत्तराखंड में आज कहा-कहा हुई अपराध की घटनाएं, पढ़िए क्राइम की तमाम खबरें सिर्फ देवपथ पर...
CRIME UTTARAKHAND

स्मैक के साथ एक गिरफ्तार

चमोली। चमोली पुलिस ने चार ग्राम अवैध स्मैक एवं स्मैक बेचकर कमाए गए 12,200 रुपये के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया एएनटीएफ चमोली और थाना गोपेश्वर की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान गोपेश्वर-घिंघराण रोड पर नगर पालिका प्रतिक्षालय के पास से एक आरोपी सूरज नेगी उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम सगर को 4 ग्राम अवैध स्मैक व स्मैक बेचकर कमाये कुल 12,200/- रुपये के साथ गिरफ्तार किया । पुलिस ने कहा अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह स्मैक की छोटी-छोटी बिट बनाने के बाद कॉलेज के लड़कों को बेचने का कार्य करता है। वह स्वयं स्मैक का आदी है। स्मैक देहरादून से लाकर पहाड़ी क्षेत्रों में बेचता है। जिसमें अधिकतर बिट स्वयं तैयार कर स्कूल-कॉलेज के छात्रों को बेचता है। स्मैक सहित अभियुक्त को पकड़ने की कार्रवाई में उनि सुमित खुगसाल (थाना गोपेश्वर), उपनिरीक्षक नवनीत भंडारी एएनटीएफ प्रभार, मनमोहन, कानि संजय बलूनी और कांस्टेबल महेन्द्र शामिल रहे।

गुंडा एक्ट का एक और आरोपी तड़ीपार

पिथौरागढ़। पुलिस ने गुंडा एक्ट के एक और आरोपी को छह माह के लिए जनपद से तड़ीपार किया है। गुरुवार को कोतवाल मोहन चंद्र पांडे के नेतृत्व में पुलिस ने नगर के सिनेमा लाइन निवासी रमेश राम को जिले की सीमा से बाहर छोड़ा। इस दौरान पुलिस ने आरोपी को निर्धारित समय तक जनपद में प्रवेश न करने की सख्त हिदायत दी है।

पुलिस कर्मियों को धक्का मार आरोपी हथकड़ी सहित फरार

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में पेशी के लिए अल्मोड़ा कोर्ट पहुंचा एक मुल्जिम पुलिस कर्मियों को धक्का मारकर हथकड़ी सहित फरार हो गया है। उसकी खोजबीन के लिए पुलिस की कई टीमें गाड़, गधेरों और जंगलों की खाक छान रही है। बताया जा रहा है कि दन्या पुलिस ने बीते चार सितंबर को दो दुकानें फूंकने के आरोप में कमल सिंह नाम के युवक को बीते 12 सितंबर को गिरफ्तार किया था। कमल सिंह पर क्षेत्र में एक बाइक चोरी करने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज है। बीते 13 सितंबर को पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद कमल को जेल भेज दिया था। इधर, गुरुवार को पुलिस उसे पेशी के लिए कोर्ट लाई थी। इसी दौरान वह पुलिस कर्मी को धक्का मारकर हथकड़ी सहित फरार हो गया। पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुट गई है। कोतवाल ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा से फरार आरोपी को तलाश जा रहा है। उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

दिल्ली से रिश्तेदारी में आई युवती लापता

रुद्रपुर। दिल्ली से ग्राम भंगा अपनी रिश्तेदारी आयी युवती लापता हो गई। परिजनों ने पुलभट्टा पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली है। प्रेमवती पत्नी मेवा राम निवासी ग्राम भंगा ने पुलभट्टा पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी बहन स्वाति दिल्ली से उसके घर आई हुई थी। बीती 10 सितंबर दोपहर दो बजे अचानक वह घर से कहीं चली गयी। तलाश करने पर भी उसका पता नही चला। पुलिस ने युवती की गुमशुदगी दर्ज कर ली है।

स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार

रुद्रपुर। सिडकुल चौकी इंचार्ज चंदन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कुलविंदर सिंह निवासी पहाड़ी उकरौली को 5.55 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। एसआई ने बताया कि पुलिस कर्मी अर्जुन नगन्याल, कमलनाथ गोस्वामी के साथ गस्त के दौरान संदिग्ध युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। तलाशी लेने पर स्मैक बरामद हुई। कुलविंदर सिंह ने पुलिस को बताया कि स्मैक फुटकर में बेचकर आजीविका चलाता है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

रिश्वत लेने के आरोप में कैंट बोर्ड कर्मचारी रंगेहाथ गिरफ्तार

देहरादून।  केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई ने गढ़ी कैंट बोर्ड से दो अधिकारी और कर्मचारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों कर्मचारियों ने नक्शे के एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, एक शिकायतकर्ता से मकान का नक्शा पास करने की एवज में ₹25000 की रिश्वत मांगी गई थी।  इसी के आधार पर सीबीआई ने कैंट बोर्ड में कार्यरत एलडीसी रमन कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया। वहीं कैंट कार्यालय अधीक्षक शैलेंद्र कुमार को भी सीबीआई ने हिरासत में लिया है। कैंट बोर्ड में तैनात एलडीसी रमन कुमार ने पूछताछ में बताया कि उसने रिश्वत की रकम कार्यालय अधीक्षक सुरेंद्र कुमार के कहने पर शिकायतकर्ता से मांगी थी। फिलहाल, सीबीआई दोनों ही आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बता दें कि छावनी परिषद से नक्शा पास कराने के एवज में रिश्वत लेने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई शिकायतें सामने आ चुकी है। जिसमें सीबीआई कुछ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। फिलहाल, सीबीआई आरोपित लोगों से दस्तावेज कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है।

लोन दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी में चार साल से फरार आरोपी दबोचा

देहरादून। लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी में चार साल से फरार चल रहे दस हजार रुपये के ईनामी को शहर कोतवाली पुलिस ने करनाल से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ वर्ष 2018 में धोखाधड़ी को लेकर शहर कोतवाली में केस दर्ज हुआ था। शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने बताया कि 20 मार्च 2018 को अमरीश सिंह निवासी विंग सात प्रेमनगर ने देवेंद्र पुत्र सतीश निवासी गंगोह सहारनपुर, मनप्रीत सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी चंडीगढ़ और सोनू निवासी करनाल के खिलाफ केस दर्ज कराया। आरोप था कि एक्सीडेंटल गाड़ियां सस्ते दाम में दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी से ढाई लाख रुपये हड़प लिए गए। जांच कर पुलिस ने देवेंद्र और मनप्रीत सिंह के खिलाफ आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया। वहीं इस दौरान शिव कुमार उर्फ सोनू पुत्र साहब सिंह निवासी खेड़ी मानसिंह थाना इंद्री जिला करनाल का नाम सामने आया। उसकी पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी। एसएसपी ने उस पर दस हजार रुपये का ईनाम घोषित किया। आरोपी को पुलिस ने सेक्टर चार, करनाल से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ लाडवा, कुरुक्षेत्र हरियाणा में धोखाधड़ी केस दर्ज हैं। इनकी जानकारी जुटाई जा रही है।

देशी शराब के पव्वों सहित एक पकड़ा

हरिद्वार। थाना श्यामपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को देशी शराब के पव्वों के साथ गिरफ्तार किया है। लहाड़पुर तिराहे से गिरफ्तार किए गए आरोपी रामदास निवासी लहाड़पुर के कब्जे से देशी शराब के 53 पव्वे बरामद हुए हैं। पुलिस टीम में अजय बिष्ट व धर्मेन्द्र शामिल रहे।

लक्सर में स्मैक के साथ एक युवक गिरफ्तार

रुड़की। लक्सर एसएसआई अंकुर शर्मा गुरूवार सुबह सिपाही दीपक ममगाई, तरसेम सिंह और प्रभाकर थपलियाल के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने संदिग्ध युवक को रोका और पूछताछ की। सही जवाब न मिलने पर संदेह हुआ तो पुलिस ने उसकी तलाशी ली। तलाशी में उसके पास से करीब छह ग्राम स्मैक और एक इलैक्ट्रॉनिक स्केल के अलावा 4 सौ रुपये की नकदी भी मिली। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी जुल्फिकार उर्फ बिल्लू पुत्र खलील निवासी खड़ंजा कुतुबपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

टयूशन पढ़ने गया छात्र लापता

रुड़की। टयूशन पढ़ने गए छात्र के देर रात तक घर न पहुंचने पर परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ ही छात्र की तलाश शुरू कर दी। बुधवार को तेजूपुर गांव निवासी कुशल पाल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनका 15 वर्षीय बेटा ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकला था। लेकिन वह देर शाम तक भी वापस नहीं लौटा। परिजनों ने काफी तलाश किया लेकिन कोई पता नहीं चला। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण का मामला दर्ज किया है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज करने के साथ ही छात्र की तलाश शुरू कर दी गई है। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

नशीले इंजेक्शनों के साथ बीफार्मा के छात्र पकड़े

रुड़की। एसटीएफ और पुलिस ने बाइक सवार दो युवकों से नशे के 21,360 कैप्सूल और 2490 इंजेक्शन बरामद किए। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसटीएफ को बुधवार देररात सूचना मिली कि दो युवक बाइक पर सवार होकर नशे की दवाओं की खेप लेकर रुड़की की ओर जा रहे हैं। सूचना मिलने पर एसटीएफ इंस्पेक्टर शरद चन्द गुसाई के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मंडावर चेकपोस्ट पर चेकिंग अभियान चलाया। कुछ देर बाद ही बाइक पर सवार दो युवक दो पेटियों में कुछ सामान लेकर वहां पहुंचे। तलाशी के दौरान उनके पास एक पेटी में 21360 कैप्सूल और दूसरी पेटी में 2490 इंजेक्शन मिले। पुलिस ने दोनों युवकों को थाने लाकर पूछताछ की। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम मुख्तदिर अहमद निवासी ग्राम नन्हेड़ा थाना क्षेत्र भगवानपुर और नदीम निवासी बिझौली कोतवाली क्षेत्र मंगलौर बताया। पुलिस के दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर बाइक सीज कर दी।

चाकू के साथ युवक गिरफ्तार

रुड़की। कलियर पुलिस ने चाकू के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि पुलिस सन्दिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग कर रही थी। पीपल चौक से धनौरी कलियर रोड पर शौचालय के समीप पुलिस को एक संदिग्ध व्यक्ति आता दिखाई दिया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक चाकू बरामद हुआ। पूछताछ में उसने अपना नाम आशु त्यागी निवासी भिड़ाना थाना कोतवाली बुढ़ाना मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश हाल निवासी पिरान कलियर बताया।

महंगे शौक ने छात्रों को बनाया नशे का कारोबारी

रुड़की। भगवानपुर थाना क्षेत्र के गांव तक भी नशीले मादक पदार्थ क्षेत्र में पैर पसार गया है। इसमें एसटीएफ और पुलिस की टीम ने बी फार्मा करने वाले दो युवकों को नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया है।भगवानपुर, पुहाना, चुड़ियाला, तिरुपुर, चौली शहाबुद्दीनपुर के अलावा घाड़ क्षेत्र के कई गांव में नशीले पदार्थों की बिक्री चोरी-छिपे होती रहती है। शाम ढलते ही इसका शिकार युवा इस तरह के कारोबार में संलिप्त देखे जा सकते हैं। नशीली दवाओं के साथ पकड़े गए एक यूनिवर्सिटी के दोनों छात्र शौक पूरा करने में इतने मदहोश हो गए कि उन्होंने अपने करियर की चिंता भी नहीं की।दोनों ने पूछताछ में बताया था कि घर से केवल पढ़ाई के पैसे मिलने के कारण अपने शौक पूरे नहीं कर पाते थे। इसलिए उन्होंने अपने शौक पूरा करने के लिए इस काम को चुना। उन्होंने बताया कि पिछले करीब एक साल से दोनों मिलकर नशे के इंजेक्शन और कैपसूल भगवानपुर और आसपास के क्षेत्र में बेचने का काम कर रहे हैं। थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि शिक्षण संस्थानों के समीप अभियान चलाकर निगरानी की जाएगी।

लग्जरी कार से हो रही थी कच्ची शराब की तस्करी

रुड़की। पथरी में शराब से हुई मौतों के बाद पुलिस नशामुक्त अभियान चला रही है। इसके तहत खानपुर पुलिस ने लग्जरी कार से तस्करी कर लाई जा रही कच्ची शराब पकड़ ली। साथ ही तीन भट्टियां भी पकड़ी गई हैं। उधर, लक्सर पुलिस ने भी एक युवक को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है।पथरी में जहरीली शराब से हुई 11 मौत के बाद डीजीपी अशोक कुमार के निर्देश पर पुलिस नशामुक्त देवभूमि अभियान चला रही है। इसके तहत खानपुर के सहीपुर चौराहे पर चेकिंग कर रहे एसआई विकास रावत और सिपाही सुनील और सुधीर की टीम ने लग्जरी होंडा सिटी कार रोककर तलाशी ली तो उसकी डिक्की से 30 लीटर कच्ची शराब मिली। शराब पुरकाजी क्षेत्र से खरीदकर लक्सर में बेचने के लाई जा रही थी। पुलिस ने चालक आकाश पुत्र वीरू निवासी नगला चीना कोतवाली मंगलौर को गिरफ्तार कर कार सीज कर दी।इसके अलावा खानपुर पुलिस ने ड्रोन कैमरे की मदद से सोलानी नदी के आसपास चल रही कच्ची शराब की तीन भट्टियां पकड़ ली।

युवक पर किशोरी के अपहरण का मुकदमा दर्ज

रुड़की। युवक एक किशोरी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। किशोरी के परिजनों ने आरोपी पर अपहरण का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर नामजद किए गए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कस्बा मंगलौर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 12 सितंबर को उसकी 17 वर्षीय पुत्री को एक युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया है। काफी तलाश करने के बाद किशोरी का कोई सुराग नहीं लग पाया है। किशोरी के पिता ने नामजद किए गए आमिर निवासी मोहल्ला किला के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी व किशोरी की तलाश शुरू कर दी है।


विवादित भूमि को लेकर दो पक्ष फिर से आमने सामने

रुड़की। हाईवे पर पीरपुरा के पास विवादित भूमि को लेकर दोनों पक्ष फिर से आमने सामने आ गए। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक और पुलिस कर्मियों ने भीड़ को हटाया। शिकारी वाले पीर के पीछे जीमन को लेकर विवाद चल रहा है। पीरपुरा, बिझौली व भगवानपुर चंदनपुर के कई ग्रामीण करीब एक सप्ताह पूर्व विवादित भूमि पर पहुंचे थे और कार्य को रुकवा दिया था। कानूनगो ओम प्रकाश और लेखपाल हरेंद्र रावत मौके पर पहुंचे। पुलिस बल को भी मौके पर बुला लिया गया और उक्त भूमि पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। निर्माण कार्य शुरू होने की सूचना ग्रामीणों को लगी तो ग्रामीण एकत्रित होकर पहुंच गए। कार्य करा रहे लोगों ने काम रोक दिया। सूचना पर भाजपा नेता रविंद्र पनियाला, एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष नैय्यर काजमी, भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह, आजाद समाज पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मोनिस काजमी और विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी के पुत्र मोहम्मद आमिर भी मौके पर पहुंच गए। देर शाम तक ग्रामीण मौके पर ही डटे रहे। इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि दोनों पक्षों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।

दहेज उत्पीड़न में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रुड़की। दहेज में कार और दो लाख की मांग को लेकर ससुरालियों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना बेहट सहारनपुर निवासी महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी राहुल निवासी मोहम्मदपुर जट के साथ करीब पांच महीने पहले हुई थी। आरोप है कि शादी के समय से ही कम दहेज लाने की बात कहकर परेशान किया जाने लगा। कार व दो लाख की मांग की गई। महिला के मायके वालों को ससुराल में बुला लिया और उनके साथ गाली गलौच करते हुए महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि तहरीर के आधार पर राहुल, बाबूराम, मिथिलेश व रोबिन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

अवैध खनन में डंपर सहित चार वाहन सीज, 33 के चालान काटे

विकासनगर। परिवहन विभाग की टीम ने करीब बारह घंटे तक अवैध खनन और खनन के ओवरलोड वाहनों के खिलाफ छापेमारी की। इस दौरान एक 22 टायरा डंपर समेत चार डंपरों में निर्धारित से कई गुना खनन सामग्री का खुलासा हुआ। 22 टायरा में दस टन ओवरलोड मिला है। प्रशासन ने चार डंपरों को सीज किया है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 33 डंपरों का अवैध खनन से भरे होने पर चालान किया गया। बुधवार शाम सात बज से गुरुवार सुबह छह बजे एआरटीओ और तहसीलदार विकासनगर चमन सिंह के नेतृत्व में परिवहन विभाग की टीम ने शिमला बाईपास रोड, हरबर्टपुर, विकासनगर, कुल्हाल, हरबर्टपुर सेलाकुई, लांघा विकासनगर रोड पर खनन के वाहनों के खिलाफ सघन तलाशी अभियान चलाया। अभियान के दौरान एक 22 टायरा डंपर में 55 टन खनन सामग्री की स्वीकृति थी, लेकिन दस टन अतिरिक्त यानी 65 टनन खनन सामग्री पायी गयी। इसके अलावा एक डंपर में फिटनेस प्रमाण पत्र, टैक्स जमा न होने, दो डंपरों में ओवरलोडिंग पाये जाने पर उन्हें सीज किया गया। इसके अलावा टीम ने 33 खनन सामग्री से भरे अन्य डंपरों में दस्तावेज पूरे न होने, यातायात नियमों का उल्लंघन करने आदि सहित विभिन्न कमियों के चलते चालान काटा है। एआरटीओ रावत सिंह कटारिया ने कहा कि अवैध खनन के खिलाफ गुरुवार छह बजे तक कार्रवाई चलती रही।

पति-पत्नी ने एक दूसरे पर लगाया मारपीट का आरोप

विकासनगर। डाकपत्थर पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत पति पत्नी ने एक दूसरे के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी है। किनाडखिल मदर्सू निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर में पुलिस को बताया कि उसकी शादी तेरह वर्ष पूर्व हुई थी। उसके चार बच्चे हैं। बच्चे और पत्नी साथ ही रहते हैं। आरोप है कि पत्नी घर में झगड़ा कर मायके पक्ष के लोगों को फोन कर बुलाती है। आरोप है कि ससुर सहित चार लोगों ने हाल के दिनों में उसके घर आकर उसकी और उसकी मां की पिटाई कर दी। उधर, पत्नी ने भी पति पर मारपीट का आरोप लगाया है। डाकपत्थर चौकी इंचार्ज अर्जुन सिंह गुसांई ने कहा कि दंपति का पारिवारिक विवाद है। दोनों पक्षों की आपसी वार्ता चल रही है। आगे दोनों पक्षों की वार्ता के बाद जो भी बात सामने आयेगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत

विकासनगर। सहसपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक विवाहिता ने गेहूं में रखे जाने वाला कीटनाशक फास्फोरस खा लिया। महिला को झाझरा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने महिला का शव कब्जे में लेकर मजिस्ट्रेट के समक्ष पंचनामा की कार्रवाई की। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। झाझरा पुलिस चौकी से सहसपुर थाना पुलिस को सूचना दी गयी कि झाझरा स्थित एक निजी अस्पताल से एक महिला को डेथ मेमो मिला है। जिस पर सहसपुर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पता चला कि सिया (25) पत्नी मनीष राणा निवासी सिंघनीवाला ने गेहूं मे रखे जाने वाले कीटनाशक फास्फोरस का सेवन किया है, जिससे उसकी हालत बिगड़ गयी। परिजनों ने तत्काल महिला को झाझरा स्थित निजी अस्पताल में पहुंचाया। जहां महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। थानाध्यक्ष नरेश सिंह राठौर का कहना है कि महिला की शादी अभी चार वर्ष पूर्व हुई है। जिसके चलते महिला के शव का पंचनामा पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट के समक्ष करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

एटीएम ठगी में फरार आरोपी एक साल बाद गिरफ्तार

ऋषिकेश। एटीएम ठगी के मामले में फरार एक आरोपी को पुलिस ने एक साल बाद गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक तीन सितंबर को रामचंद्र यादव निवासी भल्ला फार्म गली नंबर 2, श्यामपुर ने पुलिस को एक तहरीर दी थी। इसमें उन्होंने एटीएम से नगदी निकाल कर ठगी का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने मामले में चार सितंबर को दो आरोपियों को पकड़ लिया था। जबकि मामले में एक आरोपी सुरेंद्र निवासी मजहमा थाना महम रोहतक, हरियाणा का नाम भी सामने आया। इसके बाद पुलिस लगातार तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने एक साल बाद मुखबिर की सूचना पर आरोपी सुरेंद्र को हरियाणा के रोहतक से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।


20 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार

ऋषिकेश। आबकारी विभाग ने चेकिंग के दौरान एक कार से 20 पेटी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। कार सीज कर आरोपी पर आबकारी अधिनियम में केस दर्ज किया। आबकारी विभाग की निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट ने बताया कि बुधवार देर रात उनकी टीम ने चेकिंग के दौरान नटराज चौक के पास एक कार को रोका। कार की तलाशी लेने पर 20 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। आरोपी कार चालक की पहचान विकास कश्यप निवासी पानीपत, हरियाणा के रूप में हुई है। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धारा में केस दर्ज किया गया। जबकि कार को सीज करने की कार्रवाई की गई। आबकारी टीम में सिपाही अर्जुन सिंह, आशीष प्रकाश, दीपा डोबरियाल, रीना शामिल रहे।

Share this story