CRIME BULLETIN-3, उत्तराखंड की दिनभर की सारी क्राइम की बड़ी खबरें एक ही साथ, पढ़े सिर्फ देवपथ पर...
CRIME NEWS

गुंडा एक्ट का आरोपी छह माह के लिए तड़ीपार

पिथौरागढ़। पुलिस ने गुंडा एक्ट के एक आरोपी को छह माह के लिए जनपद से तड़ीपार किया है। मंगलवार को कोतवाल मोहन चंद्र पांडे के नेतृत्व में पुलिस ने नगर के पुरानी बाजार निवासी शुभम अग्रवाल को जिले की सीमा से बाहर छोड़ा। इस दौरान पुलिस ने आरोपी को निर्धारित समय तक जनपद में प्रवेश न करने की सख्त हिदायत दी है।

ज्वालापुर पुलिस ने जारी की स्मैक, शराब की तस्करी व बिक्री तथा सट्टे की खाईबाड़ी में संलिप्त लोगों की सूची

हरिद्वार। पंचायत चुनाव के दौरान पथरी क्षेत्र में हुए शराब कांड के बाद सतर्कता बरत रही पुलिस ने शराब आदि मादक पदार्थो की तस्करी व बिक्री, सट्टे की खाईबाड़ी व अन्य आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने स्मैक शराब आदि मादक पदार्थो की तस्करी व बिक्री कर चुनावी माहौल को प्रभावित कर सकने वाले थाना क्षेत्र के 20 लोगों की सूची तैयार कर उनकी निगरानी शुरू कर दी है। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि किसी भी आपराधिक तत्व को पंचायत चुनाव को प्रभावित नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए आपराधिक तत्वों की निगरानी सहित सभी प्रभावी कार्रवाई अमल में लायी जा रही है। ज्वालापुर कोतवाली द्वारा तैयार की गयी सूची में सतेंद्र पुत्र गजेंद्र सिंह निवासी घासमंडी ज्वालापुर, देवांग उर्फ मोनू पुत्र महेंद्र निवासी त्रिमूर्ति नगर ज्वालापुर, रिंकू पुत्र पप्पू निवासी लालमंदिर ज्वालापुर, नीटू पुत्र सतपाल निवासी राजीव नगर ज्वालापुर, भगीरथ पुत्र हरिचंद्र निवासी राजीव नगर ज्वालापुर, ओमप्रकाश उर्फ काला पुत्र स्व.किशनलाल मौहल्ला तेलियान ज्वालापुर, साद पुत्र इकबाल निवासी लालपुल के पास ज्वालापुर, मोहसिन उर्फ बागा पुत्र मुस्तकीम निवासी मनिहारों की मस्जिद के पास पीठ बाजार कस्साबान ज्वालापुर, अमित अरोड़ा पुत्र अनिल अरोड़ा निवासी लोधामंडी ज्वालापुर, सुमन पत्नि योगेश निवासी कड़च्छ ज्वालापुर, परवेज पुत्र इस्लाम निवासी निवासी मौहल्ला कैथवाड़ा ज्वालापुर, संतोष पत्नि मांगेराम निवासी मोहल्ला कड़च्छ ज्वालापुर, सुदेशना पत्नि नीटू निवासी राजीव नगर ज्वालापुर, पवन कुमार पुत्र पन्नुलाल निवासी मौहल्ला कैथवाड़ा ज्वालापुर, धर्मेन्द्र उर्फ पिंका पुत्र जगपाल निवासी मौहल्ला कैथवाड़ा ज्वालापुर, साहिल पुत्र मुस्तफा निवासी मौहल्ला कस्साबान ज्वालापुर, त्रिलोक पुत्र बलजीत सिंह निवासी ग्राम सराय ज्वालापुर, प्रेम सिंह गुसांई पुत्र गब्बर सिंह निवासी शिवधाम कालोनी पीएसी गेट ज्वालापुर शामिल हैं।

जहरीली शराब से जान गंवाने वालों के परिजनों को डीएम ने दिया हरंसभव मदद का आश्वासन

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने मंगलवार को पथरी क्षेत्र के फूलगढ़, शिवगढ, दुर्गागढ़ गांवों का दौरान जहरीली शराब से जान गंवाने वालों के परिजनों से मुलाकात और हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने दिवंगतों के परिजनों को ढाढस बंधाते हुये कहा कि घटना काफी दुःखद है। जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। लेकिन अब हमें मृतकों के आश्रितों के भविष्य के बारे में सोचना है। जिलाधिकारी ने मौके पर ही अधिकारियों को शराब का सेवन करने से जिनकी मृत्यु हुई है। उनका मृत्यु प्रमाण पत्र 48 घण्टे के भीतर जारी करने, भारत सरकार की स्पांसरशिप योजना के तहत नाबालिक बच्चों को दो हजार रूपये प्रतिमाह दिलाने की कार्रवाई तुरन्त शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी  को प्राइवेट या सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ रहे मृतकों के बच्चों की अप्रैल 2023 तक की फीस माफ करने के निर्देश भी दिए। समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पारिवारिक लाभ योजना के अन्तर्गत 20 हजार रूपये की आर्थिक सहायता पीड़ित परिवारों को तुरन्त उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि दिवंगतों के आश्रितों को छह माह का राशन-गेहूं, चावल तथा दाल, कल तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये तथा उनके आश्रितों को विधवा पेंशन एवं किसान पेंशन योजना के तहत पेंशन का लाभ दिया जायेगा। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता के लिये भी प्रस्ताव प्रेषित किया जायेगा। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि पीड़ित परिवारों के सभी दस्तावेज एक ही स्थान-पंचायत घर से तैयार किए जाएं। ताकि पीड़ित परिवारों को दस्तावेजों के लिये अलग-अलग जगह न जाना पड़े। जिलाधिकारी शराब कांड में जान गंवाने वाले शिवगढ़ गांव के अमर पाल, विनोद, दुर्गागढ़ के देवेन्द्र कुमार तथा शिवगढ़ के इशम पाल, शुकपाल के परिजनों के आवास पर गये तथा उन्हें सांत्वना देते हुये हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों की सूचना पुलिस व प्रशासन को देने की अपील करते हुए कहा कि सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई गलत सूचना देता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जायेगी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, एसडीएम पूरण सिंह राणा, परियोजना निदेशक  विक्रम सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा.कुमार खगेन्द्र, जिला प्रोबेशन अधिकारी अविनाश भदौरिया, खण्ड विकास अधिकारी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, खाद्य पूर्ति विभाग के अधिकारियों सहित संबंधित विभागों के अधिकारी तथा ग्रामीण मौजूद रहे। 

झूठे आश्वासन पर गाय बेचना पड़ा मंहगा, लगाया हर्जाना

रुड़की। गर्भावस्था का झूठा आश्वासन देकर एक शख्स को अपनी गाय बेचना मंहगा पड़ गया। जिला उपभोक्ता आयोग ने इसे उपभोक्ता सेवा में कमी मानते हुए उपभोक्ता को गाय की कीमत 40 हजार रुपये मय ब्याज के लौटाने के आदेश दिए हैं। आयोग ने दस हजार का हर्जाना भी लगाया है। अधिवक्ता श्रीगोपाल नारसन ने बताया कि सिविल लाइंस रुड़की निवासी राजीव धामी ने एक मार्च 2021 को एक गाय राजस्थान के गंगानगर से पवन कुमार से 40 हजार में खरीदी थी। गाय बेचते समय गाय विक्रेता ने आश्वस्त किया था कि गाय गर्भवती है, जिसकी जांच वहीं के पशु चिकित्सक ने गर्भावस्था की बाबत की थी। लेकिन घर लाने पर पता चला कि गाय गर्भवती नहीं है। जिसकी पुष्टि रुड़की के पशु चिकित्सक द्वारा भी जांच के बाद 25 जून 2021 को की गई। झूठे आश्वासन पर गाय बेचने से आहत होकर राजीव धामी ने 7 जुलाई 2021 को जिला उपभोक्ता आयोग में शिकायत दर्ज कराई। जिला उपभोक्ता आयोग के अध्यक्ष कंवर सैन ,सदस्य अंजना चड्ढा व विपिन कुमार ने झूठे आश्वासन पर गाय बेचने को उपभोक्ता सेवा में कमी के लिए दोषी मानते हुए गाय की कीमत मय ब्याज लौटाने व दस हजार रुपये हर्जाना अदा करने का फैसला सुनाया है।

पुलिस ने कच्ची और देसी शराब पकड़ी

रुड़की। पुलिस कई दिन से कच्ची शराब के साथ ही देसी शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चला रही है। सोमवार रात एसआई अमित नौटियाल ने सिपाही नारायण सिंह, पंचम प्रकाश, अजीत तोमर, मनोज कुमार, गंगा सिंह, नरेंद्र सिंह और अनिल कुमार की टीम के साथ छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने कच्ची शराब की भट्टी चला रहे हरसीवाला निवासी सुखवीर पुत्र रामपाल को चार लीटर कच्ची शराब, भट्टी के उपकरण और चार सौ लीटर लाहन के साथ पकड़ लिया। इसके बाद टीम ने डेरा कलाल में छापेमारी कर बलविंदर उर्फ बिंदा पुत्र सुरजीत सिंह को 15 लीटर कच्ची शराब, भट्टी के उपकरण और ढाई सौ लीटर लाहन सहित पकड़ लिया। टीम ने 10 लीटर कच्ची शराब ले जा रहे सोनू कश्यप पुत्र रघुवीर कश्यप निवासी टांडा भागमल को भी गिरफ्तार किया है। टीम ने देसी शराब के 38 पव्वो के साथ बाबूराम पुत्र इलमचंद निवासी टिक्कमपुर को भी गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, एसएसआई अंकुर शर्मा ने अपनी टीम के सिपाही मनदीप नेगी और संजीव राणा के साथ दिलशाद पुत्र मुनफैत को एक देशी तमंचा और कारतूस सहित पकड़ा है। इसमें भी पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

संदिग्ध परिस्थितियों में दो युवक लापता

रुड़की। कोतवाली क्षेत्र से संदिग्ध परिस्थितियों में दो युवक लापता हो गए। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश कर रही है। लिब्बरहेड़ी निवासी महक सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका 25 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार 11 सितंबर को घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। काफी तलाश के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है। इकबाल निवासी मोहल्ला पठानपुरा ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका 20 वर्षीय पुत्र सुहेल आठ सितंबर को घर से लापता हो गया था। परिजनों की तलाश में युवक का कोई सुराग नहीं लगा है। इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि दोनों युवकों की गुमशुदगी दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

नाबालिग संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता

रुड़की। 17 वर्षीय नाबालिग घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। नाबालिग का फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया है। सिविल लाइंस कोतवाली को आदर्श नगर निवासी व्यक्ति ने तहरीर देकर बताया कि पुत्र सत्रह साल का पुत्र 11 सितंबर को पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे के आसपास घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। पुत्र की काफी जगह तलाश की गई। उसका फोन नंबर भी बंद आ रहा है। इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया गया है। नाबालिग के फोन की आखिरी लोकेशन और रिकोर्ड को भी खंगाला जा रहा है। परिचितों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

साइबर ठगी के शिकार युवक को वापस कराई धनराशि

चम्पावत। पुलिस की साइबर टीम ने एक युवक के खाते में हजारों रुपये वापस कराए हैं। युवक ने पुलिस का आभार जताया है। एसपी देवेंद्र के निर्देश पर चलाए अभियान के तहत पुलिस ने ये कार्रवाई की है। साइबर सेल प्रभारी सुरेंद्र खड़ायत ने बताया कि बनबसा निवासी विजय सिंह के क्रेडिट कार्ड के माध्यम से साइबर ठगों ने बीते कुछ समय पहले 88 हजार रुपये उड़ा लिए थे। आरोप था कि युवक से ठगों ने ऑनलाइन धोखाधड़ी की थी। पुलिस ने यूपीआई और बैंक नोडल से सम्पर्क कर आवेदक के खातें से उड़ाई गई शत प्रतिशत 88 हजार रुपये की धनराशि वापस कराई है। टीम में साइबर सेल के कांस्टेबल बिहारी लाल कुशवाहा, रेनू खत्री शामिल रही।

सड़क दुर्घटना में छात्र की मौत

अल्मोड़ा। पिता और छोटी बहन के साथ बाइक से स्कूल जा रहे नौ वर्षीय मासूम छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। हादसे में पिता और छोटी बहन बाल-बाल बच गए। पुलिस ने बाइक को टक्कर मारने वाले डंपर चालक को मौके से ही हिरासत में ले लिया है। घटना से पीड़ित परिवार में कोहराम है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मंगलवार को अल्मोड़ा के पांडेखोला निवासी आनंद गौनी अपने नौ वर्षीय पुत्र निर्मल और चार वर्षीय पुत्री को करीब नौ बजे के आसपास बाइक से कर्नाटकखोला के पास रैलापाली स्थित स्कूल की ओर ले जा रहे थे। इसी बीच पांडेखोला में पेट्रोल पंप के समीप पीछे से तेज गति से आ रहे डंपर ने पास लेने के दौरान बाइक को साइड से टक्कर मार दी। इससे बाइक बेकाबू हो गई। इस दौरान बाइक में पीछे से बैठा निर्मल छिटक कर सड़क में जा गिरा। सिर पर चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में स्थानीय लोग मासूम को बेस अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मां और पिता का रोरोकर बुरा हाल है। सीओ विमल प्रसाद ने बताया कि डंपर चालक को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इधर, स्थानीय लोगों में भी तेज रफ्तार वाहनों पर रोक नहीं लगने से आक्रोश व्याप्त है।

ऋषिकेश-चंबा एनएच के पास सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत

नई टिहरी। ऋषिकेश-चंबा राष्ट्रीय राजमार्ग पर आमसेरा के पास स्कूटी के रपटने से स्कूटी सवार पिता-पुत्र की मौत हो गई। पुलिस ने जिला अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिये हैं। चंबा थानाध्यक्ष पंकज देवरानी ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब आठ बजे चंबा से ऋषिकेश की ओर जा रहे रमेश कोठारी (55) पुत्र यशोधरा नंद कोठारी तथा विकास कोठारी (32) पुत्र रमेश कोठारी निवासी ग्राम हड़म चंबा अपनी स्कूटी से ऋषिकेश की ओर जा रहे थे, अचानक ऋषिकेश-चंबा हाईवे पर आमसेरा के पास उनकी स्कूटी रपटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में पिता और पुत्र के सिर पर गहरी चोट आ गई। दुर्घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने दोनों को 108 एंबुलेंस सेवा से जिला अस्पताल बौराड़ी भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम करवाया और शवों को परिजनों को सौंप दिया।

आठ वर्षीय बालक से दुष्कर्म प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

ऋषिकेश। डोईवाला कोतवाली के कुड़कावाला में एक आठ वर्षीय बालक के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया। कोतवाली पुलिस के मुताबिक एक शिकायकर्ता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया आरोपी आजम पुत्र स्व. इकराम निवासी कुड़कावाला ने उसके आठ साल के छोटे भाई को गन्ने के खेत में ले जाकर कपड़े उतारे और गलत हरकत करने लगा। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उसे गलत हरकत करते हुए पकड़ लिया। उसे लोगों ने पुलिस को सौंप दिया। आरोप है कि आरोपी ने बालक को डरा धमका कर गलत हरकत की है। पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 377 सहित पोक्सो ऐक्ट में केस दर्ज किया गया। बुधवार को पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी।


डेढ़ लाख के यूनिपोल चोरी में पांच आरोपी गिरफ्तार

ऋषिकेश। भरत विहार स्थित प्लॉट से डेढ़ लाख की कीमत के दो यूनिपोल चोरी के आरोप में पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक इंदिरा नगर रेलवे रोड, ऋषिकेश निवासी विकास शाही पुत्र एसएस शाही ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 12 सितंबर को भरत विहार स्थित प्लॉट से उनके दो यूनिपोल चोरी हो गए। उन्होंने अब्दुल खालिद, इकराम, सनवर अली, जुनेद और अजमद अली पर हाइड्रा की मदद से ट्रक में लोड कर यूनिपोल चोरी का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस टीम ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी किए दो यूनिपोल, चोरी में प्रयुक्त ट्रक, हाइड्रा और कार को भी बरामद किया। कार को पुलिस ने सीज कर दिया है। कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि आरोपी अब्दुल खालिद पुत्र जुल्फिकार अहमद, इकराम पुत्र रामजान, जुनेद पुत्र अफजाल अहमद, अजमत अली पुत्र हासिम अली निवासी रायपुर रोड और सनवर अली पुत्र मनवर अली निवासी राजीव नगर रिस्पना पुल नेहरू कॉलोनी, देहरादून को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

नशे में वाहन चलाने वालों पर शिकंजा कसा

ऋषिकेश। रात के वक्त नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ मुनिकीरेती पुलिस ने शिकंजा कसा है। चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने 11 दुपहिया वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की है। पुलिस की कार्रवाई से दुपहिया चालकों में हड़कंप की स्थिति रही। टिहरी जिले के कप्तान नवनीत भुल्लर के निर्देश पर मुनिकीरेती पुलिस ने सोमवार की रात शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस टीम ने तपोवन तिराहे, शिवानंद गेट आदि स्थानों पर रात के समय चेकिंग शुरू की। इस दौरान नशे में वाहन चलाने वालों को रोका। साथ ही 11 दुपहिया वाहनों को सीज किया गया। मुनिकीरेती थाना प्रभारी रितेश साह ने बताया कि नशे में वाहन चलाने वालों पर आगे भी कार्रवाई की जायेगी।

अवैध खनन में सात डंपर सीज

विकासनगर। सहसपुर थाना पुलिस ने अवैध खनन और ओवरलोडिंग के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने अवैध खनन और ओवर लोडिंग में सात डंपरों को सीज किया है। जबकि आठ डंपरों का कोर्ट चालान किया है। पुलिस ने रिपोर्ट बनाकर कार्रवाई की संस्तुति के साथ जिला प्रशासन को भेज दिया है। सहसपुर थाना पुलिस ने सोमवार देर रात को थाना क्षेत्र के अंतर्गत देहरादून शिमला बाईपास रोड और लांघा तिराहे के पास अवैध खनन और ओवर लोडिंग के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस ने करीब पचास से अधिक खनन के वाहनों की तलाशी ली। जिसमें सात डंपरों में अवैध खनन सामग्री पायी गई। अवैध खनन के साथ सात इन डंपरों में निर्धारित मात्रा से तीन गुना अधिक खनन सामग्री भरी गयी थी, जिस पर इन सभी सात डंपरों को सीज कर दिया गया है। आठ डंपरों में खनन सामग्री की ओवरलोडिंग पायी गयी। इन वाहनों में भी निर्धारित मात्रा से तीन से चार गुना अधिक खनन सामग्री भरी हुई मिली, जिससे राज्य सरकार को हजारों रुपये के राजस्व का चूना लगाया जा रहा था। थानाध्यक्ष सहसपुर नरेश सिंह राठौर ने बताया कि सभी आठ डंपरों का कोर्ट चालान किया गया है। बताया कि अवैध खनन व ओवर लोडिंग के खिलाफ कार्रवाई जारी है।

ऊर्जा निगम ने 15 बकायादारों के कनेक्शन काटे, तीन लाख रुपये वसूले

विकासनगर। ऊर्जा निगम हरबर्टपुर सब डिवीजन की टीम ने बिजली बिल के बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान टीम ने करीब पंद्रह बकायेदारों के बिजली के बिल जमा न करने पर कनेक्शन काट डाले। जबकि दो दर्जन से अधिक परिवारों से तीन लाख रुपये के बिजली के बिलों का बकाया वसूल किया है। ऊर्जा निगम की टीम ने मंगलवार को कुंजा, कुल्हाल, मटक माजरी, सभावाला, सहसपुर क्षेत्र में बिजली के बिलों की वसूली को लेकर अभियान चलाया। इस दौरान 18 परिवारों के बिल जमा न होने से कनेक्शन काटने पहुंची टीम से बकायेदारों ने समय मांगा। जिस पर ऊर्जा निगम की टीम ने उन्हें दो दिन का समय दिया। लेकिन बकायेदारों ने कुछ और समय देने की मांग की। इस पर ऊर्जा निगम की टीम ने तीन से चार दिन के भीतर बिल जमा न करने पर कनेक्शन काटने की चेतावनी दी है। पच्चीस परिवारों ने अपने बिजली के बकाया बिलों का भुगतान किया। जिसमें ऊर्जा निगम ने कुल करीब तीन लाख रुपये की वसूली की। जबकि पंद्रह परिवारों के बकाया बिल जमा न करने पर कनेक्शन काट दिए। ऊर्जा निगम के हरबर्टपुर एसडीओ अश्वनी कुमार का कहना है कि वसूली अभियान लगातार जारी रहेगा। टीम में अवर अभियंता राजेश, त्रिभुवन सिंह, नीरज व धीरज आदि शामिल रहे।

दस टायरा ट्रक की बैटरी चोरी

विकासनगर। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कोर्ट रोड पर पिछले पांच दिनों से खड़े दस टायरा ट्रक की बैटरियां चोर उड़ा ले गये। मौके पर पहुंचे ट्रक चालक को जब ट्रक में बैटरी नहीं मिली तो ट्रक मालिक को सूचना दी। ट्रक मालिक ने कोतवाली पुलिस को बैटरी चोरी की तहरीर दी है। आसिफ खान पुत्र इंतजाम निवासी कोर्ट रोड हरिपुर ढकरानी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि कोर्ट रोड हरिपुर ढकरानी में मस्जिद के पास चालक ने सात सितंबर को उसके दस टायरा ट्रक को खड़ा किया था। तब से ट्रक वहीं पर था। लेकिन मंगलवार को चालक जब ट्रक को चेक करने गया तो ट्रक से दोनों बैटरी गायब मिलीं। आसिफ ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी। तहरीर में बताया कि चोर उसकी बैटरियां चोरी कर ले गये। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसके ट्रक की बैटरियां बरामद कर चोरों की गिरफ्तारी की जाए। कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि वह हेडक्वार्टर देहरादून मीटिंग में गये हैं। थाना लौटने पर तहरीर का अध्ययन करने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

खाटू श्याम मंदिर में हुई चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

विकासनगर। सेलाकुई पुलिस ने करीब डेढ़ माह पूर्व खाटू श्याम मंदिर में हुई चोरी का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में चोरी के दो आरोपियों को नगदी के साथ गिरफ्तार कर दिया है, जबकि दो आरोपी फरार हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मंदिर में घुसकर चोरी का मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 28 जुलाई को अनुज कुमार पुत्र रामेश्वर प्रसाद निवासी खाटू श्याम मंदिर सेलाकुई ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 27 जुलाई की मध्य रात्रि को चोरों ने खाटूश्याम मंदिर के ताले तोड़कर करीब डेढ़ लाख रुपये चोरी कर लिए थे। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की। मुखबिर को सतर्क करने के साथ ही पुलिस ने सेलाकुई में आने-जाने वाले रास्तों, मंदिर व उसके आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। सीसीटीवी में आयी फुटेज के चित्रों के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस के अनुसार दो आरोपी फिर से सेलाकुई क्षेत्र चोरी करने और खाटूश्याम मंदिर में चोरी के छुपाये हुए रुपयों को लेने आये थे। पुलिस ने घटना स्थल के समीप से सोमवार दो बजे रात को आरोपियों को दबोच लिया। गिरफ्तार दो आरोपियों नवीन पुत्र नारायण दास निवासी आदर्श नगर दिल्ली कैंप जिला सोनीपत हरियाणा और मनीष पुत्र सुखपाल निवासी ग्राम अहमदपुर थाना बेवर जिला मैनपुरी उत्तर प्रदेश के पास से पुलिस ने 9,967 रुपये मंदिर से चोरी के बरामद किये। आरोपियों के पास से पुलिस ने खुखरी, हथोड़ी और आला नकब बरामद किया है। जबकि दो आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आये। पुलिस मुकेश उर्फ अम्बानी और रब्बानी की तलाश कर रही है। थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह रावत ने बताया कि आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Share this story