CRIME BULLETIN-2, दिनभर की सारी क्राइम की बड़ी खबरें एक ही साथ, पढ़े सिर्फ देवपथ पर...
CRIME NEWS DEVPATH

अवैघ रूप से शराब बेचने व सट्टे की खाईबाड़ी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

हरिद्वार। थाना कनखल पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने व सट्टे की खाईबाड़ी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नशा मुक्त देवभूमि अभियान के तहत थाना कनखल की जगजीतपुर पुलिस चौकी टीम ने मुकेश निवासी ग्राम मिस्सरपुर को अवैध रूप से शराब बेचने के मामले में गिरफ्तार कर उसके कब्जे से देशी शराब के 50 पव्वे बरामद किए हैं। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। जितेंद्र मिश्रा पुत्र शिवशंकर मिश्रा निवासी विठ्ठलपुर गोरई थाना भदोही यूपी को सट्टे की खाई बाड़ी करते हुए सच्चा पर्चा व नकदी सहित गिरफ्तार किया गया। आरोपी के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी है। इसके अलावा जगजीतपुर के मौहल्ला सगरावाला में हुड़दंग मचा रहे ओपिन व रोहित को शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी एसआई खेमेंद्र गंगवार, एसआई उपेंद्र सिंह, एसआई धनराम शर्मा, कांस्टेबल नरेंद्र कुमार, नितिन, सुनील राणा व बृजमोहन शामिल रहे।

सड़क दुर्घटना से गुस्साए परिजनों ने बुजुर्ग के शव को हाईवे पर रखा

रुड़की। कस्बे में सड़क पार करने के दौरान कार की टक्कर से बुजुर्ग की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद चालक कार लेकर फरार हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बूड़पुर जट निवासी पाल्ला (75) सोमवार को पैसे निकालने के लिए कस्बे की पंजाब नेशनल बैंक शाखा जा रहा था। नारसन पुलिस चौकी से कुछ दूर पर सड़क पार करते समय तेज रफ्तार कार ने पाल्ला को चपेट में ले लिया। दुर्घटना के बाद पाल्ला गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बुजुर्ग को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया। दुघर्टना की जानकारी मिलने पर मृतक के परिजन भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। सड़क दुर्घटना से गुस्साए परिजनों ने बुजुर्ग के शव को हाईवे पर लाकर लिटा दिया। परिजनों का आरोप था कि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने के लिए सरकारी एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो पाई। जिसके बाद परिजनों ने हाईवे जाम कर दिया। हाईवे जाम की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

नाला निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत की

रुड़की। लोक निर्माण विभाग द्वारा रायसी में रेलवे स्टेशन वाले रोड पर जल निकासी के लिए ठेके से नाले का निर्माण कराया जा रहा है। रायसी निवासी अरविंद कुमार, सुरेश कुमार, सुभाषचंद्र और मोनू ने नाले के निर्माण में मानकों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए एसडीएम से शिकायत की है। ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा 1:16 के अनुपात में सीमेंट और रेत मिलाकर निर्माण कराया जा रहा है। जबकि निर्माण में 1:6 से अधिक अनुपात रखा नहीं जा सकता है। बताया कि जहां पर नाला बनकर तैयार हो चुका है, दो से तीन दिन के बाद वहां नाला खुद टूटने लगा है। आरोप लगाया कि लोनिवि के जेई निर्माण की निगरानी नहीं कर रहे हैं। इसीलिए ठेकेदार गड़बड़ी कर रहा है। ग्रामीणों ने मामले की जांच कराने और जांच पूरी होने तक ठेकेदार का भुगतान रोकने की मांग भी एसडीएम से की है। एसडीएम ने जांच कराने का भरोसा दिया है।

दरगाह क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाया

रुड़की। उर्स की तैयारियों को लेकर तहसील प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में दरगाह क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान कुछ दुकानदारों से पॉलीथिन जब्त कर चालान किए गए। कलियर में साबिर पाक के सालाना उर्स को लेकर प्रशासन और दरगाह प्रबन्धन तैयारियों में जुटा है। जिसे लेकर तहसील प्रशासन की टीम ने दरगाह क्षेत्र से कुछ दिन पूर्व अतिक्रमण हटवा दिया था। लेकिन कुछ दिनों बाद दोबारा फिर से बलिया गाढ़कर और पन्ने बांध कर अतिक्रमण कर लिया गया था। सोमवार को नगर पंचायत की टीम ने पुलिस बल की मौजूदगी में दोबारा किए अतिक्रमण को हटावा दिया। इस दौरान टीम ने दरगाह क्षेत्र में कुछ ठेली, रेहड़ी और दुकानदारों के पॉलीथिन का प्रयोग करने पर चालान काटे। नगर पंचायत की ईओ दिपाली चौधरी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के बाद जिन लोगों ने दोबारा से नगर पंचायत की भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया था। इसको टीम में पुलिस बल की मौजूदगी में हटावा गया। टीम में अमित राज, सुभान, हिमांशु, कादर, नावेद और भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

 

मुखबिर की सूचना पर चाकू बरामद

रुड़की। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 37 वर्षीय युवक से चाकू बरामद किया है। आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। सिविल लाइंस कोतवाली इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि कॉन्स्टेबल शूरवीर सिंह और विकास त्यागी ने मुखबिर की सूचना पर ए टू जेड के पास से सलीम उर्फ सिफटेन पुत्र हसमत निवासी भारत नगर की जेब से चाकू बरामद किया। आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

 

सड़क हादसे में कार चालक के खिलाफ केस दर्ज

रुड़की। सड़क हादसे के मामले में कार चालक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। शंकर राय निवासी सेक्टर 19 नोएडा ने तहरीर देकर बताया कि मंगलौर जीटी रोड के पास 14 अगस्त को कार अनियंत्रित होकर पलट गई थी। जिसमें पुत्र सूरज और हिमांशु गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायलों को आसपास के लोगों की ओर से उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान सूरज की मौत हो गई थी। पूरी घटनाक्रम में कार चालक फरार होने में कामयाब हो गया था। पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर कार चालक अनुराग निवासी अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

पांच लीटर कच्ची शराब बरामद

रुड़की। सिविल लाइंस कोतवाली इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि कॉन्स्टेबल डोडी सिंह और मोहम्मद शमी ने रजवाड़ा फार्म हाउस के पास से बुद्धि देवी निवासी बेल्डी साल्हापुर के कब्जे से पांच लीटर कच्ची शराब बरामद की है। आरोपी महिला के खिलाफ आबकारी अधिनियम में केस दर्ज किया गया है।

 

किशोरी समेत तीन संदिग्ध परिस्थितियों में लापता

रुड़की। किशोरी समेत तीन लोग संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। पुलिस ने लापताओं की तलाश शुरू कर दी है। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने बताया कि पुत्री गुरुकुल नारसन स्थित एक कॉलेज में कक्षा 11 की पढ़ाई कर रही है। आठ सितंबर को सुबह आठ बजे 16 वर्षीय पुत्री घर से स्कूल कहकर निकली थी। लेकिन देर शाम तक भी वापस नहीं लौटी। घर की तलाशी में लाखों रुपये और जेवरात गायब मिले। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मोहित कुमार निवासी खेड़ाजट के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया। वहीं कोतवाली क्षेत्र के खेड़ाजट निवासी हरपाल ने बताया कि सात सितंबर को पुत्र मोहित घर से स्कूल के लिए निकला था, लेकिन वह घर वापस नहीं लौटा। वहीं हरचंदपुर निवासी ग्रामीण ने बताया कि 18 वर्षीय बहन 11 सितंबर को घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र से लापता किशोरी, युवती और युवक की तलाश शुरू कर दी है।

 

शराब की तस्करी में दो गिरफ्तार

रुड़की। पुलिस ने शराब की तस्करी में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। रविवार की देर शाम पुलिस को सूचना मिली कि मुंडलाना नाथूखेड़ी मार्ग पर कच्ची शराब की तस्करी होनी है। पुलिस ने ईश कुमार निवासी गांव मुडंलाना से पांच लीटर कच्ची शराब बरामद की। वहीं कस्बे के मोहल्ला खालसा में भी पुलिस ने नीटू कुमार निवासी मोहल्ला खालसा मंगलौर से 48 देशी शराब के पव्वे बरामद किए हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

 

पुलिस के साथ अभद्रता पर पांच गिरफ्तार

रुड़की। पुलिस के अभद्रता और सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 4 सितंबर को सिरचंदी गांव में ग्रामीणों ने एक युवक और एक युवती से मारपीट की थी। सूचना पर मौके पर पहुंचे सादी कपड़ों पुलिस टीम के साथ ग्रामीणों ने अभद्रता की थी। पुलिस ने आठ लोगों को नामजद कर कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि अल्ताफ, मोहम्मद शाहिद, मेहताब, सरफराज और अल्ताफ निवासी सिरचंदी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। फरार आरोपियों की तलाश को संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

 

112 शराब के पव्वों के साथ दो गिरफ्तार

रुड़की। पुलिस ने अलग-अलग जगहों से दो युवकों को 112 शराब के पव्वों के साथ गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। चुड़ियाला गांव के निर्माणाधीन पुल के पास से पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक बाइक सवार को रोका। तलाशी के दौरान 52 अवैध शराब के पव्वे बरामद किए। नरेश निवासी चुड़ियाला को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। वहीं दूसरी ओर टकाभरी गांव के पास से श्याम कुमार निवासी मसाई कलां से 60 से शराब बरामद की गई। थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

बिजली चोरी में 12 लोगों पर केस दर्ज

रुड़की। ऊर्जा निगम की टीम ने क्षेत्र के तीन गांवों में चेकिंग के दौरान 12 लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी। अवर अभियंता जंबल सिंह ने बताया कि ऊर्जा निगम की टीम ने बिजली चोरी को लेकर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग अभियान के दौरान गांव बेहडेकी सैदाबाद निवासी सन्नी, खाताखेड़ी निवासी सवेज, छोटी, मुंतजीर, शकील, शौकीन, फारुख और गांव पाडली गेंदा निवासी अमजद अली, मीर जहां, शाहिस्ता, इकबाल, शराफत के घर बिजली चोरी पकड़ी गई। थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर बारह लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज किया गया।

Share this story