CRIME BULLETIN-13 : देवपथ पर पढ़े अपराध जगत की आज की ताजा खबरें, एक साथ सिर्फ एक क्लिक पर...

CRIME UTTARAKHAND : कलयुगी बेटे ने बुजुर्ग मां को बेरहमी से पीटा

पैसे व प्रॉपर्टी के लिए पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की पति की हत्या

सहसपुर (प्रदीप भण्डारी) : पति द्वारा अपना मकान बेच कमाए गए पैसों में से अपने बच्चो व अपनी पत्नी को हिस्सा न देने से नाराज़ पत्नी द्वारा अपने प्रेमी के संग मिलकर अपने पति की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद हत्यारोपी मौके से मृतक का मोबाइल फ़ोन लेकर फरार हो गए। पुलिस व एसओजी द्वारा घटना के 12 घण्टे के अंदर हत्या का खुलासा कर हत्यारोपी पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर के अनुसार थाना सहसपुर पुलिस को कल देर शाम 6 बजे ग्राम बालूवाला,सहसपुर निवासी गुमान सिंह के मकान में उसका शव पड़े होने की जानकारी प्राप्त हुईं। थाना सहसपुर व एसओजी ग्रामीण व फॉरेंसिक टीम द्वारा मौके से घटना के सभी सबूत जुटाए व घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त करने को एसओजी व थाना की संयुक्त कर्मियों की अलग अलग टीम गठित की। पुलिस टीम द्वारा घटना के खुलासे को मुखबिरी तंत्रों को सक्रिय करने के साथ ही घटनस्थल व उसके आसपास के 45 सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जिसके आधार पर संयुक्त टीम द्वारा रणजीत सिंह नेगी पुत्र बचन सिंह निवासी-गजा,जनपद टिहरी गढ़वाल को गिरफ्तार किया। अभियुक्त के बताए अनुसार पुलिस ने मृतक की पत्नी आशा यादव को भी गिरफ्तार किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हत्यारोपी आशा यादव का वर्ष 2013 में अपने पति गुमान सिंह से तलाक हो गया था व तभी से वह सेलाकुई में रहकर अपना गुजारा कर रही थी। तलाक के बाद उसके बच्चे उसके पति के पास ही रहते थे। उसके पति द्वारा लगातार अपनी संपत्ति बेच अपने ऐशो आराम पर खर्च किया जाता था लेकिन एक पैसा भी न ही उसको व न ही उसके बच्चो को दिया जाता था। इसके साथ ही उसके द्वारा बच्चो से मारपीट भी की जाती थी। उन्होंने बताया कि आशा यादव की कुछ समय पहले रणजीत नेगी से मुलाकात हुई थी जिससे उसके नजदीकी संबंध हो गए थे। इस बीच उसके पति द्वारा बालूवाला में एक जमीन बेची गयी थी जिसका पैसा भी उसे प्राप्त हुआ था। किन्तु उसके व बच्चो द्वारा पैसे मांगने पर भी उन्हें पैसे नही दिए गए। जिसपर उसके द्वारा रणजीत सिंह को यह बात बताई गई तो उसके द्वारा उसके पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। जिसके बाद आशा द्वारा गुमान सिंह को 22 नवंबर को बालूवाला स्थित घर पर बुलाकर खाने में नींद की गोलियां दी गयी। व रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर मौके से उसका फोन लेकर मौके से फरार हो गए। संयुक्त टीम द्वारा अभियुक्तों के पास से मृतक का मोबाइल फ़ोन ,दो सिम कार्ड, रस्सी व मोटरसाइकिल भी बरामद की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा एसओजी व पुलिस टीम को 10 हज़ार रुपये इनाम राशि देने की घोषणा की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा हत्या के खुलासे में त्वरित कार्यवाही पर एसओजी ग्रामीण की सराहना की।

तमंचे के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। तमंचे के साथ राजपुर थाना पुलिस ने एक आरोपी गिरफ्तार किया है। कुठालगेट चौकी इंचार्ज सुमेर सिंह ने बताया कि बुधवार देर शाम ओल्ड मसूरी रोड पर चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान पुलिस को देखकर एक आरोप अपनी बाइक लेकर वापस भागने लगा। जिसे पुलिस ने दबोच लिया। आरोपी की पहचान आशीष उपाध्याय निवासी मालसी, सिनौला के रूप में हुई। आरोपी से एक देशी तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। उसके खिलाफ आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी यह तमंचा शामली से लेकर आया था।

फर्जी दस्तावेज बनाकर धोखाधड़ी से जमीन बेचने पर छह पर केस

देहरादून। फर्जी दस्तावेज बनाकर धोखाधड़ी से जमीन बेचने के आरोप में राजपुर थाना पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि एकांश सिंघल निवासी न्यू वसंत विहार ने तहरीर दी। आरोप है कि उनके पिता के नाम दर्ज संपत्ति को फर्जीवाड़े से राजीव गुप्ता निवासी बाबूगंज ने परविंदर कौर निवासी ईसी रोड को बेच दिया। आरोप है इसके बाद विवाद चला। कोर्ट में केस चल रहा है। आरोप फर्जीवाड़े से परविंदर ने बबीता आादि को संपत्ति बेच दी। मुकदमे में राजीव गुप्ता, परविंदर कौर, आदित्य गुप्ता, पिंचेश्वर, बबीता और गौरव कपूर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

240 ग्राम चरस के साथ आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर। गदरपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 240 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपलिया शिव मंदिर के पास खाली पड़े मैदान से एक व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ की। उसने अपना नाम साधन मंडल निवासी पिपलिया नंबर 2 बताया। तलाशी लेने पर उसके पास से 240 ग्राम चरस और एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर लिया है। टीम में थानाध्यक्ष राजेश पांडे, उपनिरीक्षक ओम प्रकाश, कैलाश मनराल, नारायण रावल आदि शामिल रहे।

जहरखुरानी का शिकार हुआ नेपाली किशोर

चम्पावत। टनकपुर में एक नेपाली किशोर जहरखुरानी का शिकार हो गया। जहरखुरानों ने नाबालिग के पास से छह हजार रूपए नकदी भी लूट ली। गुरुवार को नेपाल निवासी 17 वर्षीय भरत बम पुत्र पृथ्वी बहादुर रोडवेज स्टेशन के पास बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद 108 एंबुलेंस से नाबालिग को उपजिला अस्पताल पहुंचाया गया। किशोर ने बताया कि वह पंजाब में एक निजी रेस्टोरेंट में काम करता है। बताया कि उसके पास छह हजारु रुपए थे जो चोरी कर लिए हैं। कोतवाल चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि मामले का पता लगाया जाएगा।

विवाहिता दो दिन से लापता

बागेश्वर। राजस्व पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत करुली गांव की विवाहिता 24 साल की गीता देवी पत्नी दीपक लाल दो दिन से लापता है। विवाहिता के ससुर ने पुलिस में बहू की गुमशुदगी दर्ज करार्ह है। उनका कहना है कि उनकी बहू 23 नवंबर को बगैर किसी को बताए घर से चली गई है। उनके मायके व अन्य रिश्तेदारी में उसकी खोजबीन कर ली है, लेकिन कहीं भी पता नहीं चल सका है। उन्होंने पुलिस से ढूंढखोज में मदद की अपील की है। इधर राजस्व पुलिस ने बताया कि मामले में गुमशुदगी दर्ज कराकर जांच शुरू कर दी है।

15 पेटी शराब के साथ दो गिरफ्तार

बागेश्वर। शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। रीमा पुलिस तथा एसओजी की टीम ने 15 पेटी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। रीमा पुलिस ने उडियार पुल के पास गोपाल सिंह पुत्र दान सिंह तथा ललित सिंह पुत्र शेर सिंह निवासी ग्राम चलकाना कपकोट कब्जे से सेंट्रो कार नंबर डीएल-8-सीएल- 0940 में 15 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई। दोनों के खिलाफ 60 आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। चौकी प्रभारी प्रह्लाद सिंह ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। क्षेत्र में शराब की तस्करी कतई नहीं होने दी जाएगी।

ज्वालापुर पुलिस ने दबोचा चेन स्नेचर

हरिद्वार। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने राह चलती महिलाओं के गले से चेन झपटने वाले स्नेचर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी मुसाहिब जाकिर निवासी घोड़ावाली थाना बहादराबाद के कब्जे से चार चेन व एक कुंडल तथा घटनाओं में प्रयुक्त बाईक बरामद की गयी है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने तथा घटनाओं को अंजाम दे रहे बदमाशों की धरपकड़ के प्रयासों में लगी ज्वालापुर कोतवाली पुलिस टीम ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। चेन स्नेचिंग की घटनाओं में शामिल उसका साथी आसिफ निवासी बेलड़ा कोतवाली रुड़की फरार हो गया। जिसकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपी हरिद्वार के अलावा रूड़की में भी चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। एसएसपी ने कहा कि सरेआम महिलाओं के गले से चेन खींच कर दहशत फैलाने वाले चिन्हित कर लिए गए है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी, एसआई अंशुल अग्रवाल, एसआई सुधाशु कौशिक, एसआई सुनील रमोला, कांस्टेबल अमित गौड़, हसलवीर, संदीप शामिल रहे।

मंदिर व मिनी बैंक चोरी मामले में चार गिरफ्तार

नकदी, तमंचे, कारतूस, चाकू व होंडा सिटी कार बरामद

हरिद्वार। पथरी थानांतर्गत घिस्सुपुरा में मंदिर वं पदार्था स्थित मिनी बैंक में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार बदमाशों को हथियारों सहित गिरफ्तार किया है। बदमाशों के कब्जे से एक लाख रूपए की नकदी, तीन तमंचे, तीन कारतूस, एक चाकू व घटना में प्रयुक्त होंडा सिटी कार बरामद हुई है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पुलिस व एसओजी टीम द्वारा सुरागरसी करते हुए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किए गए बदमाश शादाब, शहबाज व शहजाद निवासी धनपुरा तथा शादाब निवासी पदार्था को गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम में एसआई बिरेंदर सिंह नेगी, एसआई देवेंद्र तोमर, कांस्टेबल मुकेश, सुशील, दौलत, रमेश शर्मा, नारायण, एसओजी हेड कांस्टेबल सुंदर व वसीम शामिल रहे।

लकसर कोतवाली ने गिरफ्तार किए वाहन चोर

हरिद्वार। लकसर कोतवाली पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अलग-अलग जगहों से चोरी की गयी सात बाईक बरामद की हैं। जनपद में सक्रिय वाहन चोरों की तलाश व गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत लकसर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर फर्जी नंबर प्लेट लगी बाईक पर सवार तीन लोगों आकाश व अनुज निवासी ग्राम अकोढ़ा खुर्द लकसर व सागर निवासी मानकमाजरा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद आरोपियों के कब्जे से चोरी की गयी छह अन्य बाइक बरामद की गयी। पुलिस टीम में लकसर कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट, एसएसआई अंकुर शर्मा, सुलतानपुर चौकी प्रभारी एसआई मनोज नौटियाल, एसआई नरेंद्र तोमर, कांस्टेबल दीपक ममगाई, अजीत तोमर, अरूण सिंह, सुधीर सिंह व खजान सिंह शामिल रहे।

पंद्रह लाख की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

हरिद्वार। ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत थाना श्यामपुर पुलिस, सीआईयू व एडीटीएफ की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए चेकिंग के दौरान दो तस्करों को 150 गा्रम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकद्मा दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार बरामद स्मैक की कीमत पन्द्रह लाख रूपए है। श्यामपुर थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों मुस्तकीम निवासी लंढौरा व मेहताब निवासी ग्राम खडं़जा कुतुबपुर लकसर ने पूछताछ में बताया कि स्मैक उन्होंने यूपी के जनपद बिजनौर के धामपुर निवासी सचिन से खरीद कर लाए हैं। सचिन के बारे में भी जानकारी जुटायी जा रही है। उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल, एसआई चरण सिंह चौहान, एसआई विनय मोहन द्विवेदी, हेड कांस्टेबल दरमियान सिंह, कांस्बेबल सुदेश खरोला, सीआईयू प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, एसआई रंजीत सिंह तोमर, कांस्टेबल वसीम तथा एडीटीएफ के कांस्टेबल दीपक चौधरी व देशराज शामिल रहे।

बाजार में नकली नोट चलाते पकड़ा

हरिद्वार। थाना सिडकुल पुलिस ने नकली नोट छापकर बाजार में चला रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के ज्वालापुर स्थित किराए के कमरे से नकली नोट छापने में प्रयुक्त कलर प्रिंटर, सौ व दौ सौ के जाली नोटों के रूपए में 27,300  रूपए की नकदी, 6 पृष्ठ डायनूमा आकृति एवं 20 प्रिन्टेड पृष्ठ बरामद किये गये। आरोपी नकली नोट छापकर रावली महदूद के बाजारों में चलाता था। बृहष्पतिवार को भी आरोपी नरेश कुमार सैनी निवासी ग्राम खलीलपुर स्योहारा जिला बिजनौर यूपी रावली महदूद को बाजार में नकली नोट चलाते हुए स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस टीम में एसओ सिडकुल प्रमोद उनियाल, एसएसआई शहजाद अली, कांस्टेबल दीपक दानू, वीरेंद्र चौहान व संदीप सिह शामिल रहे।

मारपीट मामले में तेरह लोगों पर केस दर्ज

रुड़की। रंजिश में एक परिवार को घर में घुसकर पीट दिया। पुलिस ने तेरह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कोतवाली क्षेत्र के गांव मंडावली निवासी मौसम ने तहरीर देकर बताया कि पड़ोसी से रंजिश चली आ रही है। 19 नवंबर और 21 नवंबर की सुबह को पड़ोसी ने मारपीट पर परिजनों को घायल कर दिया। क्षेत्रवासियों के आने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। जोनिश, मोनिस, ताबिश, नईम, यासीन, गुफरान, फखरुद्दीन, अयूब, इरफान, यामीन, शाकिर, ताजीम और विसाल निवासी गांव मंडावली कोतवाली मंगलौर के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

कबाड़ गोदाम पर छापा 45 वाहनों के पार्ट्स बरामद

रुड़की। चोरी के वाहन काटकर बेचने की सूचना पर खानपुर पुलिस ने कबाड़ी के गोदाम पर छापा मारा। छापे के दौरान गोदाम संचालक भाग गया। जबकि पुलिस ने गोदाम से 45 वाहनों के कटे हुए पार्ट्स और दस्तावेज बरामद किए हैं। गोदाम स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बहादराबाद में बड़े वाहन चोर गिरोह के पकड़े जाने के बाद एसएसपी ने सभी थानों को कबाड़ियों के गोदाम चेक करने के निर्देश दिए थे। निर्देश पर खानपुर एसओ रविंद्र कुमार के साथ एसआई नवीन चौहान, मनीषा नेगी और सिपाही अजीत तोमर, अरविंद रावत की टीम ने खानपुर में कबाड़ी के गोदाम पर छापेमारी की। पुलिस को देखकर गोदाम स्वामी भाग गया, जबकि, उसका भाई वहीं था। पुलिस ने तलाशी ली, तो गोदाम से बड़ी संख्या में बाइक, कार व दूसरे वाहनों के कटे हुए पार्ट्स मिले। साथ ही कुछ वाहनों की आरसी व अन्य दस्तावेज भी गोदाम में रखे थे। पुलिस के मुताबिक गोदाम से कुल 45 वाहनों के पार्ट्स व दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इन्हें कब्जे में लेकर गोदाम सील कर दिया गया है। गोदाम स्वामी शमशाद अहमद पुत्र सईद अहमद निवासी मौहल्ला झोझियान थाना पुरकाजी मुजफ्फरनगर के खिलाफ खानपुर थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

फरार वारंटी एई को कोटद्वार से गिरफ्तार

नई टिहरी। जनपद में जालसासी के बाद में फरार चल रहे वारंटी को टिहरी पुलिस ने कोटद्वार से गिरफ्तार किया है। वारंटी पुष्कर सिंह नेगी पुत्र बलबीर सिंह नेगी घनसाली लघु सिंचाई विभाग में अपर सहायक अभियंता है। पुलिस की मीडीया सेल ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि फरार चल रहे वारंटियों की गिरफ्तारियों को लेकर पुलिस एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर के निर्देश पर तेजी से काम कर रही है। जिस क्रम में हिण्डोलाखाल पुलिस ने बीते दिवस वारंटी पुष्कर सिंह नेगी पुत्र बलवीर सिंह नेगी निवासी शिबुनगर कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल (अपर सहायक अभियंता लघु सिंचाई उपखण्ड घनसाली) को गिरफ्तार किया। मामले में आरोपी 4 वर्ष पूर्व न्यायलय से गिरफ्तारी स्टे प्राप्त किया हुआ था और तब से ही फरार चल रहा था। आरोपी को हिंडोलाखाल थाना पुलिस ने कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल से गिरफ्तार किया है। जिसे गुरुवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया। आरोपी को पकड़ने में एसआई धनंजयकुमार और मुकेश की अहम भूमिका रही।

Share this story