कोरोना अपडेट उत्तराखंड : आज शुक्रवार को सामने आये 41 नए कोरोना संक्रमित मरीज, वहीँ एक भी मरीज की नहीं गयी जान

देहरादून : उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 41 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 64 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 645 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को 26408 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं चार जिलों चमोली, चंपावत और टिहरी और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। वहीं, अल्मोड़ा में पांच, बागेश्वर में एक, देहरादून में सात, हरिद्वार चार, नैनीताल में पांच, पौड़ी में एक, पिथौरागढ़ में दो, रुद्रप्रयाग में पांच और ऊधमसिंह नगर में 11 संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 342023 हो गई है। इनमें से 327979 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7362 लोगों की जान जा चुकी है।

अगले महीने से उत्तराखंड को मिलेंगी टीके के 20 लाख डोज

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि अगले महीने से उत्तराखंड को 20 लाख डोज मिलने लगेंगी। उन्होंने कहा कि 20 लाख डोज के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात का आग्रह किया था, जिस पर उन्होंने वैक्सीन बढ़ाने की स्वीकृति दे दी थी।

लक्सर और खानपुर के केंद्रों पर 1650  लोगों को लगी गई वैक्सीन

लक्सर और खानपुर में अलग-अलग जगहों पर बनाए गए केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान टीका लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिला चिकित्सालय से लक्सर सीएचसी पर तीन हजार वैक्सीन की डोज भेजी गई थी, जो बृहस्पतिवार को समाप्त हो गई थी। इसके चलते शुक्रवार को पहली डोज का टीकाकरण नहीं हो पाया।

लक्सर स्वास्थ्य विभाग के बीपीएम आशीष शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को दो केंद्रों पर डेढ़ सौ लोगों का टीकाकरण किया गया। वहीं, खानपुर सीएचसी प्रभारी डॉ. विनीत कुमार ने बताया कि शुक्रवार को खानपुर क्षेत्र के प्रह्लापुर राजकीय प्राथमिक विद्यालय, गोवर्धनपुर के पंचायत घर, रहीमपुर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, मोहनावाला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, बादशाहपुर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, माडाबेला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, सिकंदरपुर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, जोगावाला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, दाबकी खेड़ा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कान्हेवाली के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कर्णपुर के पंचायत घर, महेश्वरा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय पर 1500 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.