कोरोना अपडेट : रविवार को उत्तराखंड में सामने आये 42 संक्रमित मरीज, वहीं एक मरीज की हुई मौत

देहरादून : उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 42 संक्रमित मिले हैं। वहीं एक मरीज की मौत हुई है। जबकि 112 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 1094 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, रविवार को 24355 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं चार जिलों अल्मोड़ा, चंपावत, पौड़ी और पिथौरागढ़ में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। वहीं, बागेश्वर में दो , चमोली में एक, देहरादून में पांच, हरिद्वार में पांच, नैनीताल में सात, रुद्रप्रयाग में चार, टिहरी में दो, ऊधमसिंह नगर में सात और उत्तरकाशी में नौ मामले सामने आए हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 341179 हो गई है। इनमें से 326763 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7339 लोगों की जान जा चुकी है।

खानपुर-पुरकाजी और बालावाली बॉर्डर पर कोरोना जांच शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्र के यूपी बॉर्डर से आने वाले यात्रियों की फिर से कोरोना की जांच शुरू कर दी है। बॉर्डर पर बाहरी राज्यों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जा रही है।

बाहरी प्रदेशों से बिना कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के हरिद्वार आने वाले यात्रियों को बॉर्डर से लौटाया जा रहा है। वहीं, खानपुर क्षेत्र के दोनों बॉर्डर पर कोरोना जांच नहीं होने से भी ऐसे यात्रियों को राहत नहीं मिल पा रही थी। खानपुर-पुरकाजी और बालावाली-मंडावर बॉर्डर पर पिछले एक महीने से कोरोना जांच ठप पड़ी थी। लोगों की परेशानियों को देखते हुए अमर उजाला ने सात जुलाई के अंक में इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

अब स्वास्थ्य विभाग ने इसका संज्ञान लेते हुए बॉर्डर पर कोरोना जांच शुरू कर दी है। खानपुर सीएचसी प्रभारी डॉ. विनीत कुमार ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार, बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट लानी अनिवार्य है। यदि कोई किसी कारण से कोरोना जांच नहीं करा पाया है तो उसके लिए बॉर्डर पर ही जांच की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बॉर्डर पर रोजना करीब 50 से अधिक लोगों की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.