उत्तराखंड में काबू में कोरोना, बीते 24 घंटे में 48 नए कोरोना संक्रमित मरीज आये सामने

देहरादून : उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 48 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 38 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 581 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को 25445 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। चार जिलों बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। वहीं, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर में एक-एक, चमोली और रुद्रप्रयाग में तीन-तीन, देहरादून और पिथौरागढ़ में नौ-नौ, हरिद्वार में 11, नैनीताल में पांच और उत्तरकाशी में छह संक्रमित मरीज मिले हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 342246 हो गई है। इनमें से 328262 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7366 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें मंगलवार को तीन डेथ बीते दिनों की जोड़ी गई है।

चार माह में शत प्रतिशत टीकाकरण करेंगे : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि राज्य में अगले चार महीने में शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण कर दिया जाएगा। यह बात उन्होंने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के वाहन को फ्लैग ऑफ करने के बाद कही। एक्सिस बैंक ने चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने एक्सिस बैंक का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान एक्सिस बैंक द्वारा जनसेवा के अनेक कार्य किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। देशभर में कोविड टीकाकरण तेजी से चल रहा है। उत्तराखंड में चार माह में शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन एवं राज्य की जनता के सहयोग से प्रदेश को आगे बढ़ाया जा रहा है। राज्य सरकार जनता की साझीदार के रूप में कार्य कर रही है। इस अवसर पर एक्सिस बैंक के डीके दास, विवेक, रघुवीर सिंह चौहान, नितिन गुप्ता, पंकज रावत उपस्थित थे।

कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सभी वार्डों में लगेंगे कैंप

राजधानी देहरादून में 18 से 45 साल के लोगों को तेजी से कोरोना वैक्सीन लगाई जा सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम प्रशासन की ओर से सभी वार्डों में विशेष टीकाकरण कैंप लगाए जाएंगे। महापौर सुनील उनियाल गामा की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम अधिकारियों, पार्षदों की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि तेजी से टीकाकरण किया जा सके, इसके लिए नगर निगम प्रशासन स्वास्थ्य विभाग को हर संभव मदद देने को तैयार है। क्षेत्रीय पार्षद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का हर संभव योगदान देंगे। वार्डों में टीकाकरण कैंप कहां लगाए जाएंगे इस संबंध में क्षेत्रीय पार्षद ही अंतिम निर्णय लेंगे। टीकाकरण कैंप ऐसी जगहों पर लगाए जाएंगे जहां सबके लिए आसानी से आना संभव हो।

बैठक में उपस्थित डिप्टी सीएमओ डॉ. सुधीर पांडे ने महापौर, नगर निगम अधिकारियों व पार्षदों को टीकाकरण अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में महापौर सुनील उनियाल गामा के अलावा मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज उप्रेती के अलावा नगर निगम के अधिकारी व पार्षद उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.