उत्तराखंड में बेकाबू होता जा रहा कोरोना, लगातार बढ़ता जा रहा खतरा, जानिए मंगलवार की कोरोना अपडेट

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। आज मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 2127 नए मामले मिले हैं। जबकि 416 मरीज स्‍वस्‍थ्‍य भी हुए हैं। अब राज्‍य में कोरोना के सक्रिय मामले 6603 पहंच गए हैं। वहीं, जिलों की बात करें तो आज देहरादून में 991, नैनीताल में 451 और हरिद्वार में 259 कोरोना के मामले सामने आए हैं।

उत्‍तराखंड में सक्रिय मामले साढ़े छह हजार के पार

राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 6603 तक पहुंच गए हैं। इससे अस्पतालों पर भी दबाव बढ़ रहा है। देहरादून जिले में कोरोना के सबसे अधिक 2166 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में 1420, नैनीताल में 1606 व ऊधमसिंह नगर में 632 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं।

83 और व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

रुड़की में कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी है। मंगलवार को 83 और व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें सबसे ज्यादा मरीज आइआइटी रुड़की से हैं। 13 कोरोना संक्रमित मरीज अकेले आइआइटी रुड़की परिसर से हैं। वहीं गांधीनगर में छह व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से किये जा रहे प्रयास सफल नहीं हो पा रहे हैं। रुड़की क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं।

मंगलवार को आई रिपोर्ट में रुड़की क्षेत्र में 83 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन मरीजों आइआइटी रुड़की, गांधी नगर, सिविल अस्पताल परिसर, सिविल लाइंस, पुरानी तहसील, राजपूताना, एनआइएच कालोनी, सीबीआरआइ, डोगरा लाइन सहित विभिन्न मोहल्लों में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सिविल अस्पताल रुड़की के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसलिए सभी अनिवार्य रूप से कोविड गाइड लाइन का पालन करें। घर से अनावश्यक रुप से बाहर न निकले।

Leave A Reply

Your email address will not be published.