बड़े बैनर के अखबारों के इशारे पर लघु व मंझौले समाचार पत्रों को दबाने की साज़िश

देहरादून : पत्रकारों की समस्याओं को लेकर विचार विमर्श व संयुक्त रूप से संघर्ष करने हेतु उत्तराखंड पत्रकार संयुक्त संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधि मंडल समिति के संयोजक डा. वी डी शर्मा के नेतृत्व में हरिद्वार स्थित विभिन्न पत्रकार संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियों व प्रेस क्लब हरिद्वार के पदाधिकारियों से मिला।

डॉ. शर्मा ने बताया कि राज्य के कुछ बड़े बैनर के अखबारों के इशारे पर एक यूनियन के कुछ पदाधिकारी मुख्यमंत्री, सूचना सचिव, महानिदेशक सूचना को राज्य के लघु व मंझौले समाचार पत्रों व उनसे संबंधित पत्रकारों के प्रति दिग्भ्रमित कर उनसे संबंधित नियमावलियो को बदलवाने का प्रयास कर रहे हैं।

यदि वे अपने मकसद में कामयाब हो गए तो इन क्षेत्रीय लघु व मंझौले समाचार पत्रों का भविष्य खतरे में पड़ जायेगा।

डा. शर्मा ने कहा कि यदि इस समय हमने एकता नहीं दिखाई तो हमें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी । सभी संगठनों को एक स्वर में मांग करनी चाहिए कि कोई भी नियमावली में परिवर्तन करने से पूर्व सभी पत्रकार संगठनों से राय लेनी चाहिए।

इस अवसर पर हरिद्वार प्रेस क्लब अध्यक्ष विकास झा, एन यू जे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया, अमित शर्मा, विजेंद्र हर्ष, जयपाल, उमेश कुमार, विकास झा, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन से अविक्षित रमन, दीपक नौटियाल, जितेंद्र चौरसिया, देवभूमि पत्रकार यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष विजय जायसवाल, डा. वी डी शर्मा, प्रदेश महासचिव, केशव पचोरी सागर, सूर्यप्रकाश भट्ट, अंबुज जायसवाल आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.