सिद्धू के सलाहकारों के बयानों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार नहीं : हरीश रावत

देहरादून। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार के विवादास्पद बयानों से किनारा करते हुए सख्त रुख अपनाने के संकेत दिए। पंजाब कांग्रेस प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा कि सिद्धू के सलाहकारों से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। इसतरह के झूठ से पार्टी का कोई सरोकार नहीं है।

पार्टी इसकी जांच कर रही है। कांग्रेस का रुख एकदम स्पष्ट है जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है। पाक अधिकृत कश्मीर भी देश का हिस्सा है। नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार के जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान और दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से संबंधित स्कैच इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किए जाने का मामला पंजाब के साथ ही राष्ट्रीय राजनीति में भी तूल पकड़ गया है।

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के बयानों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार नहीं है। इसतरह के झूठ से पार्टी का कोई सरोकार नहीं है। पंडित जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी से लेकर डा मनमोहन सिंह तक जम्मू-कश्मीर को लेकर पार्टी के रुख पर किसी को संदेह करने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस उसी रुख पर मजबूती से आगे बढ़ रही है।

हरीश रावत ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू से भी बात की। उन्होंने बयानों को तोड़-मरोडक़र प्रस्तुत करने की बात कही है। ऐसी संभावना है कि चुनाव के समय ऐसे विवादों से राजनीतिक लाभ लिया जा रहा है। दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर पोस्ट किए गए स्कैच पर उन्होंने कहा कि वह देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। हमारे लिए माता तुल्य हैं। उनके संबंध में टिप्पणी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। तथ्य सही पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.