सीएम ने किया कोरोना वॉरियर्स, बाल कहानियों पर आधारित पुस्तक का विमोचन

देहरादून : उत्तराखंड के युवा बाल साहित्यकार ललित शौर्य की पुस्तक कोरोना वॉरियर्स का विमोचन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास पर किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ललित शौर्य की रचना धर्मिता प्रभावित करती है। उन्होंने कम उम्र में उत्कृष्ठ साहित्य रचा है। शौर्य हिंदी के उन्नयन व बच्चों में पढ़ने की आदत विकसित करने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

ललित शौर्य ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स कोरोना पर केंद्रित देश का पहला बाल कहानी संग्रह है। इसमें बच्चों व बड़ो को कहानी के माध्यम से कोरोना से बचने व कोरोना काल में किये जाने वाले व्यवहार के बारे में जानकारी दी गई है। शौर्य ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।

ललित शौर्य की अब तक 13 किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं। उन्हें राष्ट्रीय व प्रादेशिक स्तर पर अनेकों सम्मानो से सम्मानित किया जा चुका है। शौर्य की कहानियों का अनुवाद अंग्रेजी, मराठी, कन्नड़, तेलगु, मलायलम समेत आठ भाषाओं में हो चुका है। शौर्य की रचनाएं नियमित रूप से देश के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों व विभिन्न पत्रिकाओं में प्रकाशित हो रही हैं।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार पवन पांडेय, प्रधानाचार्य नवीन चंद्र शर्मा, एसबीआई के वरिष्ठ अधिकारी सुनील कुमार गोयल, प्रधानाचार्य अर्चना गोयल आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.