जन आशीर्वाद रैली के दौरान आयोजित जनसभा में सीएम ने की कई घोषणाएं

श्रीनगर गढ़वाल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को रामलीला मैदान में आयोजित जन आशीर्वाद रैली के दौरान आयोजित जनसभा में श्रीनगर नगर पालिका क्षेत्र का विस्तार कर श्रीनगर को नगर निगम बनाने व पंचपीपल से लेकर श्रीनगर तक करीब तीन किमी. क्षेत्र में डबल लेन का बाईपास मार्ग बनाए जाने की घोषणा की।

इसके साथ ही उन्होंने श्रीनगर में बिजली की हाईटेंशन लाइन को भूमिगत कराए जाने घोषणा की। कहा नगर निगम में अवस्थापना सुविधाओं के लिए धनराशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में जो पानी के मीटर लगे हुए हैं उनसे बिलों में छूट दिए जाने की व्यवस्था की जाएगी। इस मौके रैली को सम्बोधित करते हुए सुबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास की गंगा बही है।

पिछले 70 सालों में केवल एक ही पार्टी और परिवार का शासन रहा। जिसमें केवल तुष्टिकरण की राजनीति ही हुई है। कहा कि भाजपा के सत्ता में रहते हुए विकास की धारा बही है। इस मौके पर उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रहीं जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, ग्रामीण महिलाओं को धुएं से मुक्त किए जाने को लेकर उज्जवला योजना सहित अनेक जनकल्याण योजनाएं प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चलाई जा रही है।

जनसमस्याओं के समाधान को लेकर सीएम ने कहा सरकार का फोकस सरलीकरण, समाधान और निस्तारण पर है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि पटवारी के स्तर का काम तहसीलदार के पास और जिला स्तर के काम सचिवालय तक नहीं जाने चाहिए। प्रत्येक का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। समस्याओं के निस्तारण के लिए सुबह 10 बजे से 12 बजे तक अधिकारी दफ्तरों में बैठे होने चाहिए। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा शुरू न होने से जन जीवन प्रभावित हो रहा है। कहा यह मामला न्यायालय में गया है। जल्दी यात्रा शुरू हो इसका रास्ता निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.