सीएम धामी ने राज्यपाल से भेंट कर मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र सौंपा

देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि) गुरमीत सिंह से भेंट कर मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र सौंपा। पुष्कर सिंह धामी का इस्तीफा स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने उनसे राज्य में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति होने एवं पदभार ग्रहण करने की अवधि तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है।

उत्तराखंड में भाजपा ने लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की है। बीजेपी को 47, कांग्रेस को 19 और अन्य प्रत्याशियों को चार सीटें मिली। इस चुनाव में भाजपा तो जीत गई, लेकिन सीएम धामी खुद खटीमा सीट से चुनाव हार गए। राज्यपाल को इस्तीफा देने के दौरान उनके साथ काबीना मंत्री सतपाल महाराज, अरविंद पांडे, गणेश जोशी और स्वामी यतीश्वरानंद भी थे।

उधर, बीजेपी में सीएम के चयन को लेकर कसरत जारी है। एक संभावना ये भी है कि पुष्कर सिंह धामी को ही सीएम बनाया जा सकता है। क्योंकि विधानसभा चुनाव उनके चेहरे पर ही लड़ा गया था और इसमें बीजेपी को अप्रत्याशित सफलता मिली। वहीं, बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता पुष्कर सिंह धामी की पीठ भी थपथपा चुके हैं। दूसरी ओर आज प्रभारी प्रह्लाद जोशी व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बैठक कर आगे की तैयारी को लेकर मंथन करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.