सीईओ स्मार्ट सिटी ने लिया पलटन बाजार में सौंदर्यकरण कार्य का जायजा

देहरादून। स्मार्ट सिटी लिमिटेड देहरादून के कार्यकारी अधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बुधवार रात के समय पलटन बाजार में चल रहे सौंदर्यकरण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जलसंस्थान, यूपीसीएल, लोनिवि विभाग के अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। साथ ही संबंधित ठेकेदार से कहा कि अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के चलते ज्यादार काम दिन की बजाय रात के समय करवाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि पेवर टाइल्स लगाने के कार्य में वर्तमान तक जितने ब्लॉक टाइल्स लगा दिए गए हैं उनकी लॉकिंग साथ- साथ कर दी जाए। कहा कि मैनहोल के निर्माण के दौरान और काम पूरा होने के पर उसके ढक्कन को तुरन्त लगा दिया जाए, ताकि कोई अनहोनी न हो। जहां नालियों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है वहां शीघ्र नालियों को कवर करने को कहा गया।

अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के साथ ज्यादातर कार्य रात के समय करने के निर्देश दिए गए, ताकि काम करने में कोई बाधा नहीं आए और लोगों को आवाजाही में किसी तरह की परेशानी न हो। अधिकारियों को हाई मास्ट लाइट, बिजली पोलख् लाइट, बैंच आदि लगाने के लिए लोकेशन बताई गई व उसका काम जल्द शुरू करने को कहा गया।

अब तक इतना काम हुआ

अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पलटन बाजार में दोनों ओर 900 मीटर की नाली का निर्माण, 470 मीटर मल्टी यूटिलिटी डक्ट बिछाने, 470 मीटर पीसीसी का कार्य पूरा हो चुका है। बताया कि वर्तमान में पलटन बाजार के दोनों ओर से पेवर टाइल्स लगाने का कार्य किया जा रहा है और 210 मीटर पेवर टाइल्स लगाने का काम पूरा भी कर लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.