राजधानी देहरादून : दो मंजिला भवन भरभरा कर गिर पड़ा, जानमाल का नुकसान नहीं

देहरादून। राजधानी देहरादून में आज सुबह निर्माण के कारण शहर के बीचों बीच थाना वसंतविहार के अंतर्गत दत्ता एनक्लेव कांवली रोड में सोमवार तड़के एक दो मंजिला भवन भरभरा कर गिर पड़ा , भवन के बगल के प्लाट पर भवन की नीवं से सटा कर जेसीबी से नीवं से कई गुना गड्ढा खोदने के कारण पुराने भवन का एक बड़ा हिस्सा सुबह पांच बजे भरभरा कर गिरने लगा। गिरने वाले हिस्से में एक ही परिवार के दस लोग रह रहे हैं।

हादसे की खबर सुन कर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। घर के मुखिया प्रवीण साहनी ने श्री धस्माना को बताया कि सुबह पांच बजे बारिश में ऐसा महसूस हुआ जैसे भूकम्प आया हो , उसने अपनी पत्नी व सभी को जगाया और बाहर की ओर भागे। प्रवीण ने बताया कि बाहर आने के एक मिनट बाद ही मकान का वो हिस्सा जिसमें उनके परिवार के सभी दस सदस्य रह रहे थे वो जमीनदोज हो गया। रोते हुए उनकी पत्नी ने बताया कि अगर एक मिनट की देरी हो जाती तो उनका पूरा परिवार खत्म हो जाता।

श्री साहनी ने बताया कि मकान के मालिक विदेश लंदन में रहते हैं और वे केअर टेकर के रूप में पिछले 15 वर्षों से यहीं रहते हैं। उन्होंने बताया कि बगल के प्लाट में बहुमंजिला भवन बन रहा है जिसकी बसेमेंट की खुदाई हमारी बाउंड्री से मिला कर की जा रही है । उन्होंने कहा कि मना करने पर भी खुदाई की जाती रही जिसके कारण यह हादसा हुआ।

श्री धस्माना ने मौके पर जा कर वीसी एमडीडीए, जिलाधिकारी देहरादून व पुलिस को ऊक्त घटना की सूचना दे कर उचित कार्यवाही की मांग की व पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया। श्री धस्माना के साथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव महेश जोशी,युवा कांग्रेस महानगर अध्यक्ष गौतम सोनकर,श्री कांवली ब्लॉक महामंत्री अनिल डोबरियाल, आचार्य आलोक कोठारी, अनुज दत्त शर्मा,श्रीमती कांता जैसवाल आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.