भाजपा ने बनाया एक साधारण कार्यकर्ता को पीएम और सीएम : सीएम

देहरादून। भाजपा एक ऐसी पार्टी है जहां एक साधारण कार्यकर्ता को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया गया। क्योंकि यहां कार्यकर्ताओं के काम का आकलन किया जाता है और उसी के तहत समय आने पर योग्यता के अनुसार नेतृत्व करने का मौका भी दिया जाता है। यह बातें उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को महानगर कार्यालय में परिचय बैठक के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि मेरे लिए पार्टी मां की तरह है। पार्टी का जो एजेंडा होगा वह मेरा एजेंडा है। मैं एक सैनिक के परिवार में पैदा हुआ हूं और पिता ने 28 साल तक सेना में काम किया। मेरी कोई राजनैतिक पृष्ठभूमि नहीं थी। वह बोले कि मां तीन प्रकार की होती है, एक मां जिन्होंने जन्म दिया,दूसरी धरती मां, तीसरी मां मेरे लिए पार्टी है। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा से लेकर पार्टी में कई पदों पर काम करने का मौका मिला और हमेशा अपना बेहतर करने का प्रयास किया।

कहा कि यदि आपके माथे पर लकीरें हैं तो आपसे कोई आपका हक नहीं छीन सकता। अब पार्टी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है तो निश्चित रूप से पार्टी हाईकमान और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। कहा कि पूर्व सीएम के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को भी वह साथ लेकर चलेंगे व पूरा करेंगे। इसके अलावा भी उन्होंने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला। भाजपा महानगर कार्यालय पहुंचने पर सीएम का ढोल नगाड़ों से स्वागत किया गया।

सभागार में मौजूद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने युवाओं ने भरी है हामी, पुष्कर धामी- पुष्कर धामी व जमकर जिंदाबाद के नारे लगाए। मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि यह हम सभी का सौभाग्य है कि आज उत्तराखंड का नेतृत्व एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर कार्य करने के बाद सीएम की कुर्सी तक पहुंचे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कर रहे हैं। पार्टी पदाधिकारियों ने उनसे कहा कि महानगर कार्यालय कहां बनेगा,इसका अब तक कोई पता नहीं है।

ऐसे में डीएम को बुलाकर यह जल्द तय किया जाए। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक हरबंस कपूर, विधायक खजानदास, प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, अनिल गोयल, देवेंद्र भसीन, कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान, मधु भट्ट, प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स,विनय गोयल, कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, संचालन कर रहे महानगर महामंत्री सत्येंद्र सिंह नेगी, रतन सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष लच्छू गुप्ता, उपाध्यक्ष डॉ उदय सिंह पुंडीर, आशीष नागरथ,इतवार सिंह रमौला आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.