भाजपा को चुनाव से पहले टकड़ा झटका, यशपाल आर्य बेटे सहित कांग्रेस में शामिल

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस से आज की बड़ी खबर प्रदेश में अभी तक झटके खा रही कांग्रेस अब बीजेपी को झटका दे दिया है जी हां बीजेपी में परेशान चल रहे कांग्रेस पिता पुत्र ने कांग्रेस का दामन थामन लिया ।

पिता-पुत्र यशपाल आर्य और संजीव आर्य आज कांग्रेस का दामन थाम लिया है इसके पीछे दलितों की उपेक्षा को मुद्दा बनाया है। इसके साथ ही दोनो ने विधायकी से भी इस्तेफा दे दिया है।

वहीं कांग्रेस में जाने के पीछे एक बड़ा कारण तराई के क्षेत्रों में बीजेपी का किसानों के मुद्दे पर खासा विरोध होना भी बताया जा रहा है ऐसे में बाजपुर सीट से जीतना यशपाल आर्य के लिए बीजेपी के टिकट पर मुश्किल साबित हो सकता है इसलिए कांग्रेस का दामन थाम कांग्रेस के टिकट पर वह चुनाव लड़ने जा रहे है।

सूत्र बताते है कि कुछ दौर की बातचीत यशपाल आर्य कि कांग्रेस आलाकमान से हो चुकी थी ऐसे में आज उनको पार्टी में शामिल करके झटका दे दिया है वही सूत्र यह भी बताते हैं कि पिछले काफी समय से कैबिनेट की बैठकों में भी यशपाल आर्य दलितों के मुद्दों को लेकर कैबिनेट की बैठक में खासे मुखर थे कांग्रेस सूत्रों का कहना है दीपावली तक बीजेपी के कम से कम 8 विधायकों को कांग्रेस में शामिल करने का फैसला किया जाएगा इसमें कांग्रेस से बीजेपी में गए बागी नेताओं के नाम भी शामिल हो सकते हैं।

वही आज महासचिव के सी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया साथ मे प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.