बड़ी खबर : 1 सितंबर से नहीं खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल

देहरादून। उत्तराखंड में एक सितंबर से कक्षा एक से पांचवी तक के स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। ये बात शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कही है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा ज्यादा जरूरी है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस मामले में केंद्र की ओर से स्पष्ट गाइडलाइन जारी होने के बाद ही राज्य सरकार फैसला लेगी।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में करीब चार माह बाद 16 अगस्त को छठी से आठवीं कक्षा के लिए स्कूल दोबारा खोले गए। स्कूलों में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग और हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही छात्रों और स्टाफ को प्रवेश दिया जा रहा। साथ ही शारीरिक दूरी का भी ख्याल रख रहे हैं। प्रार्थना, खेल, एमडीएम समेत अन्य सामूहिक आयोजनों पर रोक है। छुट्टी के दौरान शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए भी अलग व्यवस्था की गई।

इसके तहत छठी से आठवीं तक के छात्रों की छुट्टी दोपहर 12 से एक बजे के बीच और नौवीं से 12वीं तक के छात्रों की छुट्टी दो से तीन बजे के बीच की गई। वहीं, नौवीं से 12वीं कक्षा तक की भौतिक पढ़ाई स्कूलों में दो अगस्त से ही शुरू हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.