शराब कारोबारी अरविंद सिंगला के भाई के घर पर फायरिंग के मामले में हुआ बड़ा खुलासा

चंडीगढ़। पंजाब और चंडीगढ़ के बड़े शराब कारोबारी अरविंद सिंगला के भाई के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पूछताछ में दीपू ने इस बात का खुलासा किया है कि उनकी प्लानिंग अरविंद सिंगला को जान से मारने की थी लेकिन अरविंद सिंगला के घर के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा देख उन्होंने सिंगला के भाई के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग सिंगला समेत पंजाब के बड़े कारोबारियों में दहशत फैलाने के लिए की।

इतना ही नहीं, उनके निशाने पर ट्राइसिटी की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी का मालिक भी था, जिस पर हमला करवाकर मोटी रंगदारी वसूलने की तैयारी थी। इस वारदात को भी जल्द ही अंजाम दिया जाना था। इस खुलासे के बाद पुलिस ने इस एंगल पर भी जांच शुरू कर दी है।

पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि पंजाब के कुछ बड़े कारोबारी लॉरेंस बिश्नोई के एंटी गैंग को वित्तीय सहायता देते हैं। इससे लॉरेंस और उसका पूरा गैंग नाराज है और इन कारोबारियों में अपनी दहशत फैलाकर उनसे वसूली करना चाहता है। साथ ही अपने एंटी गैंग को भी नीचा दिखाना चाह रहा था। अरविंद सिंगला की हत्या की साजिश भी इसी योजना के तहत तैयार की गई थी।

पुलिस ने दीपू से अकेले में पूछताछ करने के बाद हथियार मुहैया करवाने वाले कुलविंदर सिंह उर्फ काला को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के निशाने पर केवल शराब व्यापारी ही नहीं बल्कि अगला निशाना ट्राइसिटी की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी का मालिक भी था, जिस पर हमला करवाकर मोटी रंगदारी वसूलने की तैयारी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.