चोरी की नौ वाहनों के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

देहरादून। चोरी की गाड़ियों के हेरफेर करते हुए असली कागजात के साथ इन कारों को महंगे दर पर बेचने वाले अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को एसओजी व कैंट थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से गिरफ्तार किया है। अभियुक्त के कब्जे से चोरी की नौ चार पहिया वाहन बरामद हुए हैं। एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को प्रेसवार्ता करते हुए इस गिरोह का खुलासा किया।

उन्होंने बताया कि कुछ माह पहले सूचना मिली कि कुछ लोग देहरादून में चोरी की गाड़ियों को हेर फेर करते हुए ग्राहकों को बेच रहे हैं। इन लोगों के पास अलग-अलग स्थानों से चोरी की गाड़ियां आ रही हैं। जिन्हें ये लोग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त गाड़ियों के चेचिस, इंजन व नम्बर प्लेट लगाकर अन्य लोगों को बेच देते हैं।

टीम को सूचना मिली कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा चोरी की गाड़ियों को देहरादून में माल रोड पर दून स्कूल के सामने ग्राउण्ड में खड़ा किया गया है। गिरोह का एक सदस्य इन वाहनों को बेचने की फिराक में गुरुवार को देहरादून आ रहा है। जिसके बाद पुलिस ने दून स्कूल के गेट के सामने के मैदान के पास से अभियुक्त प्रणीत पाल (33) पुत्र नरेन्द्र पाल निवासी 336 चौक बाजार थाना डोईवाला को गिरफ्तार किया।

सख्ती से पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि कुछ दिन पहले उसको हरियाणा पुलिस ने ऐसी ही चोरियों की गाड़ियों के साथ पकड़ा था। अभी कुछ दिन पहले वह जमानत पर छूटकर आया है। इस गिरोह के दो अन्य अभियुक्त शमशाद पुत्र नामालूम निवासी ग्राम कुकडा मुज्जफरनगर उत्तर प्रदेश तथा हैदर पुत्र इकबाल निवासी रेश्ममाजरी जीवनवाला फरार चल रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.