शास्त्रो के अनुसार इन स्त्रियों पर बुरी नज़र, डालने पर झेलनी पड़ेगी नर्क की आग !

डिजिटल डेस्क : वैसे तो हमें हमेशा हर स्त्री का ही सम्मान करना चाहिए और किसी को बुरी नज़र से नहीं देखना चाहिए . पर रामचरितमानस के अनुसार यदि इन चार स्त्रियों पर बुरी नज़र डाली जाये तो यक़ीनन आपका नरक में जाना तय है .

इन चार स्त्रियों का अपमान करने वालों को भी पापी समझ कर ही दंड दिया जाता है . शायद ये बातें आपको अंध विश्वास लगे पर ये वास्तविक रूप से सच्ची है . जो लोग इन चार महिलाओं के साथ बुरा सलूक करते है उन्हें माफ़ी तक नहीं मिलती और सजा भी झेलनी पड़ती है . अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी चार महिलाएं है, जो आपको पापी बना सकती है . तो आईये हम आपको बताते है कि कौन है वो चार स्त्रियां ?

१.छोटे भाई की पत्नी ..यदि पुराने ग्रंथों की माने तो छोटे भाई की पत्नी आपकी बहु के समान ही होती है . इसलिए यदि इस पर आप बुरी नजर रखेगे तो जरूर पाप के ही भागीदार बनेगे . ऐसी स्थिति में आपको प्रायश्चित का मौका भी नहीं मिलता . इसलिए उसका सम्मान बहु की तरह ही करे .

२.पुत्री ..वैसे तो ये सोचना भी गलत है कि कोई पिता पुत्री को गलत नजर से देखेगा . पर आज कल ये पाप भी देखने को मिल रहा है . यदि कोई पिता अपनी पुत्री का सम्मान न करे या उसके साथ बुरा व्यव्हार करे . इतना ही नहीं वो अपनी पुत्री पर बुरी नज़र रखे तो उससे बड़ा पापी और कोई नहीं हो सकता . अपनी पुत्री को हर मुश्किल से बचाना ही एक पिता का धर्म समझा जाता है . ऐसे में खुद पुत्री को मुश्किल में डालना आपके लिए ही हानिकारक सिद्ध हो सकता है. इसका परिणाम बहुत भयंकर होता है .

Leave A Reply

Your email address will not be published.